Follow us on
Sunday, June 07, 2020
Haryana

गुरुग्राम में कोरोना का खतरा बढ़ा, संक्रमित क्षेत्रों में नए इलाके किए शामिल

May 17, 2020 08:05 AM

गुरुग्राम - साइबर सिटी में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. जिले मे अबतक कोरोना वायरस (Corona Virus) के कुल 179 मामले सामने आ चुके हैं. जिले में शुक्रवार को भी कोरोना के नौ संक्रमित मरीज मिले. शुक्रवार को एक अच्छी खबर यह रही कि पहले से उपचाराधीन 23 मरीज स्वस्थ भी हुए. इन मरीजों का अलग-अलग अस्पताल में इलाज चल रहा था. दोबारा लिए गए नमूनों की रिपोर्ट नेगेटिव आने पर शुक्रवार को इन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. जिले में अब तक कुल 90 मरीज ठीक हो चुके हैं 89 का अभी भी इलाज चल रहा है.

हिंदी अख्बार हिंदुस्तान की रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली से सटे गुरुग्राम में बढ़ते मरीजों की संख्या के साथ ही संक्रमण का खतरा भी बढ़ गया है. हॉट-स्पॉट वाले इलाकों में भी वृद्धि हुई है. इन इलाकों की समीक्षा के बाद शुक्रवार को जिलाधीश एवं उपायुक्त अमित खत्री ने कंटेनमेंट जोन के नए आदेश जारी किए.

जिले में अब संक्रमित इलाकों की संख्या बढ़कर 35 हो गई है. संक्रमित इलाकों को बढ़ाने के देश जिलाधीश ने जिला आपदा प्रबंधन समिति एवं कंटेनमेंट समीक्षा कमेटी की सिफारिश पर चर्चा के बाद जारी किए हैं. कंटेनमेंट प्लान का यह पांचवां आदेश है. इससे पहले संक्रमण की स्थिति के अनुसार चार आदेश जारी किए जा चुके हैं.

नए आदेशों के अनुसार सर्वाधिक हॉट-स्पॉट गुरुग्राम ब्लॉक में हैं. शहरी अंचल में 34 संवेदनशील इलाके हैं, जहां से अभी तक कोरोना के पॉजिटिव केस मिल चुके हैं. जबकि इससे पहले 8 मई को जारी हुए कंटेनमेंट प्लान में गुरुग्राम ब्लॉक में केवल 21 ही हॉटस्पॉट वाले क्षेत्र थे. नए आदेश में गुरुग्राम ब्लॉक के कंटेनमेंट जोन से केवल फाजिलपुर झाड़सा गांव को बाहर किया गया है. इसके अलावा इस ब्लॉक में 14 नए संवेदनशील इलाके जोड़े गए हैं. इससे हॉट-स्पॉट की कुल संख्या 35 हो गई है.

Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
उद्यमों को एक विशिष्ट पहचान प्रदान करने के उद्देश्य से हरियाणा उद्यम मेमोरेंडम पोर्टल लॉन्च प्रकृति से मिली सम्पदाओं का सरंक्षण करने और प्रकृति का संतुलन बनाए रखने के लिए प्रण ले - मनोहर लाल हरियाणा सरकार जुलाई में खोलेगी विद्यालयों को हरियाणा के नूंह में वांछित अपराधी गिरफ्तार हुड्डा ने हरियाणा सरकार पर निशाना साधा हरियाणा एक जून से अंतरराज्यीय सीमाएं खोलेगा फरीदाबाद में संक्रमण के 38 नए मामले सामने आए कोरोना से बचने के लिए मास्क जरूरी लेकिन कुछ निश्चित स्थानों पर मास्क हटाना भी होगा अमित शाह ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों से की बात, 31 मई के बाद लॉक डाउन की स्थिति पर की चर्चा, मांगे सुझाव युवा सरकारी नौकरियों की तरफ अपने रूझान के साथ-साथ उद्यमशील बनने की ओर भी अग्रसर हों - दुष्यंत