Follow us on
Sunday, June 07, 2020
Himachal

हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के 10 नए मामले सामने आए, कुल संख्या बढ़कर हुई 91

May 19, 2020 10:32 AM

शिमला - हिमाचल प्रदेश में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 10 नए मामले सामने आए, जिसके बाद राज्य में संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़ कर 91 हो गई। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। विशेष सचिव (स्वास्थ्य) निपुण जिंदल ने कहा कि नए मामलों में से पांच हमीरपुर जिले से, तीन बिलासपुर से, एक-एक मामला कांगडा और चंबा जिले में सामने आया। अधिकारी ने कहा कि मुंबई से लौटे पांचों लोग हमीरपुर जिले से हैं, इनमें चार पुरुष और एक महिला है। इन सभी को पृथक-वास में रखा गया था।

चंबा जिले में संक्रमित पायी गई 30 वर्षीय महिला दो वर्षीय कोविड-19 मरीज बच्चे की मां है। महिला को बच्चे की देखभाल की अनुमति दी गई थी क्योंकि बच्चे के जन्म से ही दिल में छेद है। वहीं, बिलासपुर में 36 वर्षीय महिला और उसका पांच वर्षीय बेटा संक्रमित पाए गए हैं। विशेष सचिव (स्वास्थ्य) निपुण जिंदल ने कहा कि कांगड़ा जिले में 24 वर्षीय एक युवक में संक्रमण की पुष्टि हुई है। हमीरपुर के उपायुक्त हरिकेष मीणा ने बताया कि सुजानपुर उपसंभाग में छह और नादौन उपसंभाग में दो नए मामले सामने आए हैं।

अब तक राज्य में कुल 45 मरीज संक्रमण मुक्त हो चुके हैं, जबकि चार मरीजों की मौत हो चुकी है। वर्तमान में 42 लोगों का वायरस संक्रमण की वजह से अस्पतालों में इलाज चल रहा है। इन 42 मामलों में से कांगड़ा जिले में 15 मामले, हमीरपुर में 11, चंबा में पांच, बिलासपुर में सात जबकि ऊना और सिरमौर में दो-दो मामले शामिल हैं।

वहीं, देश में कोरोना वायरस से अभी तक संक्रमित हुए लोगों की संख्या सोमवार को एक लाख (1,00,000) के चिंताजनक आंकड़े को पार कर गई। पिछले 24 घंटे में महाराष्ट्र, गुजरात, तमिलनाडु और अन्य कई राज्यों में कोविड-19 के कई हजार नए मामले सामने आए हैं। सोमवार से शुरू हुए ''लॉकडाउन-4'' में केन्द्र और राज्य सरकारों ने तमाम छूट देते हुए कुछ शर्तों के साथ बाजार, टैक्सी, ऑटो और अंतरराज्यीय बस सेवा शुरू करने की अनुमति दे दी है। देश में कोरोना वायरस संक्रमण से अभी तक 3,000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

Have something to say? Post your comment
 
More Himachal News
झूठे आरोप लगाने वाले लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज मुख्यमंत्री ने प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक में दी 6वें राज्य वित्तायोग के गठन को अपनी सहमति देश में जय राम ठाकुर बैस्ट परफार्मिंग मुख्यमंत्री घोषित भाजपा महिला मोर्चा ने मुख्यमंत्री को प्रदान की कोरोना सुरक्षा किट्स हिमाचल राज्य के भीतर बस सेवा शुरू कफ्र्यू में सुबह 6 से सायं 8 बजे तक छूट देने का निर्णय - मुख्यमंत्री संजय कुंडू हिमाचल प्रदेश के नए डीजीपी नियुक्त पालमपुर विश्वविद्यालय को केन्द्रीय विश्वविद्यालय के रूप में परिवर्तित करने का आग्रह राज्य सरकार ने फ्लाइट और ट्रेनों द्वारा यात्रियों की घरेलू आवाजाही के लिए एसओपी जारी की मुख्यमंत्री ने दिए क्वारंटीन केन्द्रों में बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाने के निर्देश