Follow us on
Sunday, June 07, 2020
Punjab

पंजाब में आरटीआई हेल्पलाइन शुरु हुई

May 19, 2020 10:36 AM

चंडीगढ़ (भाषा) - पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने सोमवार को आरटीआई-संबंधित प्रश्नों के त्वरित उत्तर पाने के इच्छुक लोगों के लिए एक हेल्पलाइन नंबर की शुरूआत की है। एक सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार +91 172 2864100 हेल्पलाइन नंबर के साथ बड़ी संख्या में आरटीआई सवालों के जवाब देने की व्यवस्था सूचना के अधिकार अधिनियम के कार्यान्वयन को अधिक प्रभावी बना देगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह हेल्पलाइन लोगों को भारत के संविधान के अनुच्छेद 19 (1) (ए) में दिए गए अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के मौलिक अधिकार का पूरा उपयोग करने में सक्षम बनाएगा। यह हेल्पलाइन सभी कार्य दिवसों में सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक सरकारी अधिकारियों सहित सभी नागरिकों के लिए उप्लब्ध होगी।

राज्य में आरटीआई के मामलों से संबंधित पंजाब राज्य सूचना आयोग को आरटीआई अधिनियम के बारे में नागरिकों से कई तरह प्रश्व प्राप्त हो रहे हैं।

Have something to say? Post your comment
 
More Punjab News
मिशन फतेह का असर: यूथ क्लबों के वालंटियरों सहित माता-पिता भी बना रहे मास्क मैडीकल कालेजों की फीस में वाजिब वृद्धि की गई - सोनी पंजाब में अति वांछित गैंगस्टर गिरफ्तार पंजाब सरकार ने शराब पर कोविड उपकर लगाया पंजाब में बस संचालकों को कर में राहत पंजाब में अधिक ढील के साथ 30 जून तक लॉकडाउन जारी प्रबंधन में नई ऊर्जा और जोश लाने के लिए नियुक्त किए जाएंगे नौजवान जि़ला विकास सहचर- विनी महाजन केंद्र गरीबों को दस हजार रूपये दे - कैप्टन मुख्यमंत्री ने बाढ़ रोकथाम प्रबंधों का लिया जायजा, ड्रेनों की सफाई कार्यों के लिए 55 करोड़ रुपए मंजूर 31 मई से हर रविवार रोशन ग्राउंड में फिर से लगा करेगी सेफ फूड मंडी