Follow us on
Sunday, June 07, 2020
Politics

लॉकडाउन 4.0 में छूट का असर, दिल्ली की सड़कों पर दिखी चहल-पहल

May 19, 2020 10:46 AM

कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ जारी जंग के बीच देश में लॉकडाउन लागू है. लॉकडाउन के चौथे फेज़ में कई तरह की छूट दी गई हैं, जो आज से लागू होनी हैं. ऐसे में इसका दिल्ली की सड़कों पर असर दिखना भी शुरू हो गया है और सुबह-सुबह लोग घरों से बाहर निकले.

दिल्ली की गाज़ीपुर फल-सब्जी मंडी की ओर मंगलवार सुबह बड़ी संख्या में लोग जाते हुए दिखे, जिनमें अधिकतर रिक्शाचालक शामिल रहे. बता दें कि लॉकडाउन 4.0 के तहत मिली छूट में सब्जी या फल मंडी खुल रही हैं, ऐसे में सुबह-सुबह लोग आकर खरीदारी कर रहे हैं.

अब दिल्ली की सरकार के सामने चुनौती है, कि वह कैसे जनता से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाने में सफल होती है. सोमवार को भी दिल्ली-नोएडा के बॉर्डर पर गाड़ियों की लंबी कतार देखने को मिली थी, वहीं कुछ इलाकों में मजदूरों की भीड़ जुट गई थी.

केंद्र सरकार की ओर से जो गाइडलाइन्स जारी की गई थीं, उसके बाद दिल्ली सरकार ने अपनी ओर से गाइडलाइन्स जारी की हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार की शाम इनका ऐलान किया.

राजधानी में कंटेनमेंट इलाकों को छोड़कर अधिकतर क्षेत्रों में छूट दी गई है, फिर चाहे दुकान खोलनी हो या फिर फैक्ट्री या निजी वाहन का इस्तेमाल करना हो.

हालांकि, अभी भी दिल्ली में मेट्रो, सिनेमा हॉल, मॉल, सार्वजनिक सभाएं, धार्मिक स्थल, सार्वजनिक स्थल, जिम, स्वीमिंग पूल, सैलून बंद ही रहेंगे.

Have something to say? Post your comment
 
More Politics News
राहुल गांधी ने लॉकडाउन को लेकर फिर उठाए सवाल कोरोना वायरस संकट को एक अवसर के रूप में देख रहा है भारत - मोदी कोविड-19 से निपटने में अस्पतालों की समग्र तैयारी की समीक्षा के लिए दिल्ली सरकार ने समिति बनायी मूडीज की रिपोर्ट पर राहुल ने साधा मोदी पर निशाना कोविड-19 से मरने वालों की संख्या 5,934 हुई, कुल मामले बढ़कर 1,90,535 हुए कोविड-19: भारत सातवां सर्वाधिक प्रभावित देश मोदी के दूसरे कार्यकाल का पहला साल ऐतिहासिक उपलब्धियों से भरा रहा - शाह चीन के साथ सीमा पर हालात के बारे में देश को अवगत कराए सरकार - राहुल महाराष्ट्र में कोरोना से पिछले 24 घंटों में 85 की मौत, 22 पुलिसकर्मी भी शामिल पश्चिम बंगाल में स्कूल 30 जून तक रहेंगे बंद