Follow us on
Sunday, June 07, 2020
Chandigarh

चंडीगढ़ में तीन नए केस के साथ पॉजिटिव मरीजों की संख्या हुई 200

May 20, 2020 06:26 AM

चंडीगढ़ (मयंक मिश्रा) - शहर में चार दिनों की राहत के बात सोमवार को दोबारा शुरू हुई कोरोना की चेन का असर मंगलवार को भी रहा। शहर में मंगलवार को सुबह कोरोना संक्रमण के दो और नए मामले सामने आए। यह दोनों मरीज बापूधाम कॉलोनी के ही निवासी हैं। वहीं, शाम को धनास की ईडब्लूएस कालोनी में रहने वाले 34 साल के एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। यह व्यक्ति 17 मई को दिल्ली में दो महीने रहने के बाद चंडीगढ़  लौटा था और तेज बुखार होने के कारण वह जीएमएसएच-16 में गया था जहां उसे भर्ती किया गया था ।

कॉलोनी का यह दूसरा केस है। उसके परिवार के चार लोग हैं जिनमें फिलहाल लक्षण नहीं हैं। मंगलवार को बापूधाम कालोनी के जिन दो मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई वह दोनों एक ही परिवार के  सदस्य हैं। 55 साल की महिला और उसके बेटे 28 साल के युवक में कोरोना की पुष्टि हुई है। दोनों इस समय जीएमएसएच 16 में भर्ती हैं। ऐसे में मंगलवार को शहर में खबर लिखे जाने तक तीन नए केस आए। हालाकि मोहाली और पंचकूला में मंगलवार को भी कोई नया केस नहीं आया।

वहीं कोरोना वायरस से संक्रमित हुए शहर के मरीजों के डिस्चार्ज होने का सिलसिला मंगलवार को भी जारी रहा। मंगलवार को शहर के 37 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। एक ही दिन में पहली बार इतने मरीज डिस्चार्ज किए गए हैं। मंगलवार को पीजीआई के कोविड अस्पताल से जहां तीन और मरीजों को छुट्टी दी गई वहीं,  सेक्टर-46 के धनवंतरि आयुर्वेदिक अस्पताल से 34 मरीजों को छुट्टी दी गई है। इन्हें सेक्टर-22 के सूद धर्मशाला में शिफ्ट किया गया है।

पीजीआई से डिस्चार्ज होने वालों में दो बापूधाम कालोनी के निवासी हैं और एक धनास की 60 साल की महिला है। बापूधाम कालोनी का पहला मरीज जो कि हेल्थ वर्कर है, उसे मंगलवार को छुट्टी दी गई है।  चंडीगढ़ शहर में अब तक 91 मरीज स्वमस्थु होकर घर जा चुके हैं। कोरोना वायरस के मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज करने की एमएचए की नई गाइडलाइंस आने के बाद ट्राईसिटी के अस्पतालों से बड़ी संख्या में मरीजों को पिछले कुछ दिनों में ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है।

सेक्टर-26 स्थित बापूधाम कॉलोनी में अब तक अकेले 130 पॉजिटिव केस दर्ज किए जा चुके हैं। इससे पहले सोमवार को को छह नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए थे। शहर में 14 से 17 मई तक चार दिन लगातार कोरोना पॉजिटिव केस नहीं मिला था। सोमवार को बापूधाम के छह मरीजों में कोरोना की पुष्टि होने से यह राहत एक बार फिर समाप्त हो गई। वहीं, बापूधाम कालोनी के 4 लोगों को रिपोर्ट मंगलवार को नेगेटिव आई है। यह भी पॉजिटिव केसों के कम्युनिटी कांटेक्ट्स हैं। मलोया के दो कम्युनिटी कांटेक्ट्स की रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है। साथ ही सेक्टर-30 के 4 फैमिली कांटेक्ट्स की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

मोहाली में तीन, चंडीगढ़ में दो एक्टिव केस

चंडीगढ़ में मंगलवार शाम को खबर लिखे जाने तक तीन नए केस आने से कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 200 रही जिनमें 106 केस एक्टिव हैं। चंडीगढ़ में 91 मरीज अब तक ठीक होकर घर जा चुके हैं। जबकि तीन की मौत हो गई है। वहीं, मोहाली में मंगलवार को भी कोई नया केस न आने से पॉजिटिव केस 105 ही हैं। मोहाली में एक्टिव केस कम होकर अब 3 ही रह गए हैं। मोहाली में 99 मरीजों को अब तक अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है।

मोहाली में तीन मरीजों की मौत हो चुकी है। पंचकूला में भी मंगलवार को नया केस न आने से पॉजिटिव मरीजों की संख्या 25 रही। पंचकूला में अब दो ही एक्टिव केस हैं। पंचकूला में 23 मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया गया है। ट्राईसिटी में कोरोना पॉजिटिव केस की संख्या 330 हो गई है। जिनमें एक्टिव केस 111 हैं। ट्राईसिटी में 213 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं।  ट्राईसिटी के कई संदिग्ध मरीजों के सैंपल लिए गए है उनकी रिपोर्ट आनी बाकी है।

120 संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव

चंडीगढ़ के विभिन्न अस्पतालों में अब तक 3031 लोगों के सैंपल लिए गए हैं जिनमें से 2783 की रिपोर्ट नेगेटिव है। मंगलवार को 120 और संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। खबर लिखे जाने तक 48 और संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट पेंडिंग है। ध्यान रहे कि चंडीगढ़ में करीब 3500 हजार लोगों को निगरानी में रखा गया है।

Have something to say? Post your comment
 
More Chandigarh News
चंडीगढ़ में आए सात नए मामले, बापूधाम कालोनी के चार बच्चे हुए संक्रमित चंडीगढ़ में 8 जून से खुलेंगे शॉपिंग मॉल्स, होटल और धार्मिक स्थल, एसओपी जारी प्रशासन ने दी राहत, ढाई महीने के 25 फीसदी फिक्स्ड इलेक्ट्रिसिटी चार्जेस किए माफ बापूधाम कालोनी की 80 साल की महिला हुई संक्रमित, 8 मरीज हुए डिस्चार्ज विश्व पर्यावरण दिवस पर विशेष : चंडीगढ़ में हर साल लग रहे लाखों पौधों ने बढ़ाई शहर की हरियाली मां से मिलने मिलने दिल्ली से आया युवक हुआ संक्रमित चंडीगढ़ के प्राइवेट स्कूल नहीं कर पाएंगे इस साल फीस में बढ़ोतरी कोरोना वायरस के संक्रमण से चंडीगढ़ में पांचवीं मौत, सेक्टर-30 की बुजुर्ग महिला की मौत अब सुबह 10 से रात 8 बजे तक खुलेंगे बाजार, कम्युनिटी सेंटर्स भी हो सकेंगे बुक बच्चे को जन्म देने के बाद बापूधाम कालोनी की युवती हुई संक्रमित