Follow us on
Sunday, June 07, 2020
World

बंदूकधारियों के अलग-अलग हमलों में 11 लोगों की मौत - अफगानिस्तानी अधिकारी

May 21, 2020 06:49 AM

काबुल - युद्ध पीड़ित अफगानिस्तान में बंदूकधारियों के दो अलग-अलग हमलों में 11 लोगों की मौत हो गई है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक अरियन ने बताया कि पहला हमला मंगलवार देर रात को काबुल के उत्तर में परवान प्रांत की मस्जिद में हुआ। बंदूकधारियों के इस हमले में आठ लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए।

उन्होंने बताया कि इस बीच, बंदूकधारियों ने मंगलवार देर रात को पूर्वी खोस्त प्रांत में मस्जिद से लौट रहे एक परिवार पर भी हमला किया जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई। प्रवक्ता ने बताया कि दोनों की मामलों में बंदूकधारी हमलों को अंजाम देने के बाद फरार हो गए। अभी तक किसी ने भी इन हमलों की जिम्मेदारी नहीं ली है लेकिन तालिबान ने इनमें संलिप्तता से इनकार किया है।

परवान प्रांतीय सरकार की प्रवक्ता वहीदा शाहकर ने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। उन्होंने इसे ‘‘मानवता के खिलाफ अपराध’’ बताया।

Have something to say? Post your comment
 
More World News
गूगल: ट्रम्प, बाइडेन के अभियानों को हैक करने की कोशिश की गई अमेरिकी समाज के संस्थागत नस्लवाद को खत्म करने की जरुरत - संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार प्रमुख चीन-भारत सीमा पर स्थिति स्थिर, तीसरे पक्ष की मध्यस्थता की कोई आवश्यकता नहीं - चीन साईबेरिया में आपातकाल की घोषणा, 20 हजार टन डीजल ईंधन बहने के बाद राष्ट्रपति पुतिन ने लिया कोरोना वायरस की जानकारी देने में चीन ने देरी की - डब्ल्यूएचओ भारत से लगती सीमा पर स्थिति स्थिर और नियंत्रण योग्य - चीन ट्रम्प ने जी 7 सम्मेलन टाला, भारत समेत अन्य देशों को करना चाहते हैं शामिल दुनिया के 213 देशों में अबतक 62 लाख से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित, 3 लाख 73 हजार की मौत मिनेसोटा के गवर्नर ने सीएनएन पत्रकार की गिरफ्तारी के लिए मांगी माफी चीन ने भारत के साथ सीमा गतिरोध में मध्यस्थता के ट्रम्प के प्रस्ताव को किया खारिज