Follow us on
Sunday, June 07, 2020
India

वंदे भारत अभियान : आंध्र प्रदेश में विदेशों में फंसे 459 भारतीय पहुंचे

May 21, 2020 06:55 AM

अमरावती (भाषा) - वंदे भारत अभियान के तहत बुधवार को लंदन से एयर इंडिया के एक विमान से 145 भारतीय यहां विजयवाड़ा हवाईअड्डे पर पहुंचे। हवाईअड्डा अधिकारियों ने बताया कि विशाखापत्तनम में अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर दो विमान पहुंचे। मंगलवार को मनीला (फिलीपीन) से 166 यात्रियों और अबू धाबी से 148 यात्रियों को लेकर विमान पहुंचा।

विजयवाड़ा हवाईअड्डे के निदेशक जी मधुसुदन राव ने बताया कि एयर इंडिया का विमान लंदन से मुंबई होते हुए सुबह आठ बजे हवाईअड्डे पहुंचा। आंध्र प्रदेश समेत देशभर में लॉकडाउन लागू होने के बाद यहां पहुंचने वाला यह पहला विमान है।

नियमों के अनुसार सभी यात्रियों की जांच की गई और राज्य सरकार की मदद से उन्हें पृथक केंद्रों में भेजा गया। एक अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ‘‘अंतरराष्ट्रीय ट्रांजिट विमान के तौर पर विमान यहां उतरा।’’

उन्होंने बताया, ‘‘हमने यात्रियों की जांच के लिए पांच चिकित्सा काउंटर बनाए। हमने यात्रियों की सुविधा के लिए जिले के आधार पर काउंटर बनाए। विशाखापत्तनम हवाईअड्डे के निदेशक राज किशोर ने बताया कि हवाईअड्डे पर एयर इंडिया के दो विमान पहुंचे। वंदे भारत अभियान के तौर पर मंगलवार रात को एक विमान अबू धाबी से और दूसरा मनीला (फिलीपीन) से आया।

उन्होंने बताया कि मनीला से आने वाला विमान मुंबई से होते हुए रात नौ बजकर 50 मिनट पर विशाखापत्तनम हवाईअड्डे पहुंचा जबकि अबू धाबी से आने वाला विमान रात साढ़े आठ बजे पहुंचा। उन्होंने बताया कि सभी यात्रियों की अच्छे तरीके से जांच की गई और उन्हें उनकी पसंद के अनुसार किराये पर या राज्य सरकार के पृथक केंद्रों में भेजा गया।

किशोर ने कहा, ‘‘किसी भी यात्री में बीमारी के लक्षण दिखाई नहीं दिए।’’

Have something to say? Post your comment
 
More India News
जैव-विविधता को संरक्षित रखने का संकल्प दोहराएं - प्रधानमंत्री बारिश के लिए अगले सप्ताह से अनुकूल हालात होने की संभावना - मौसम विभाग संक्रमण के मामले में इटली से ऊपर पहुंचा भारत कोविड-19: देश में 2,26,770 लोग संक्रमित, मृतकों की संख्या 6,348 हुई कोविड-19: देश में एक दिन में सबसे ज्यादा 9,304 नए मामले, मृतकों की संख्या 6,075 पहुंची राहुल से बोले राजीव बजाज: कठोर लॉकडाउन से जीडीपी औंधे मुंह गिर गई और अर्थव्यवस्था तबाह हुई श्रमिकों को पूरा पारिश्रमिक देने में असमर्थ नियोक्ता न्यायालय में अपनी बैलेंस शीट पेश करें - केन्द्र कोरोना संकट के बीच 8 जून से खुलेंगे धार्मिक स्थल, सरकार ने जारी की गाइडलाइन गर्भवती हथनी की मौत मामले में केरल की पिनराई विजयन सरकार ने दिए जांच के आदेश निसर्ग तूफान से महाराष्ट्र में तीन लोगों की मौत, नुकसान से बचा गुजरात