Follow us on
Friday, April 26, 2024
Business

ओएनजीसी, एनटीपीसी नवीकरणीय ऊर्जा व्यवसाय के लिए संयुक्त उद्यम स्थापित करेंगे

May 24, 2020 08:19 AM

नयी दिल्ली (भाषा) - भारत की शीर्ष तेल और गैस उत्पादक ओएनजीसी और देश की सबसे बड़ी बिजली कंपनी एनटीपीसी ने नवीकरणीय ऊर्जा परियोजना के लिए एक संयुक्त उद्यम कंपनी स्थापित करने का प्रारंभिक समझौता किया है।

ओएनजीसी ने एक बयान में कहा कि तेल एवं प्राकृतिक गैस निगम (ओएनजीसी) और एनटीपीसी लिमिटेड ने इस समझौते के अंतिम रूप देने के लिए 21 मई 2020 को नयी दिल्ली में एक सहमति पत्र (एमओयू) पर दस्तखत किए। इस एमओयू से दोनों कंपनियों को नवीकरणीय ऊर्जा क्षेत्र में अपने लक्ष्यों को पूरा करने में मदद मिलेगी।

बयान के मुताबिक इस समझौते के तहत दोनों कंपनियों भारत में और विदेश में पवन ऊर्जा सहित नवीकरणीय बिजली परिसंपत्तियों की स्थापना करने की संभावनाएं तलाशेंगी।

 
Have something to say? Post your comment
More Business News
मारुति सुजुकी ने मानेसर संयंत्र की क्षमता में प्रति वर्ष एक लाख इकाई का किया इजाफा रिजर्व बैंक ने 2024-25 के लिए वृद्धि दर के अनुमान को सात प्रतिशत पर कायम रखा अडाणी ग्रीन एनर्जी 10,000 मेगावाट नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता वाली भारत की पहली कंपनी बनी आरबीआई के पेशेवर प्रबंधन ने बाहरी अनिश्चितताओं से निपटने में मदद की: वित्त मंत्री सीतारमण भारत को अगले 10 वर्षों में आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बनने की जरूरत: प्रधानमंत्री मोदी टाटा इंटरनेशनल ने राजीव सिंघल को किया एमडी नियुक्त शेयर बाजार में तीन दिनों से जारी तेजी पर विराम, बिकवाली दबाव से सेंसेक्स 362 अंक टूटा भारत के साथ व्यापार संबंधों को फिर बहाल करने पर ‘गंभीरता’ से विचार कर रहा है पाकिस्तान किआ इंडिया के वाहन एक अप्रैल से तीन प्रतिशत तक महंगे होंगे टाटा के सेमीकंडक्टर संयंत्र सभी क्षेत्रों को करेंगे चिप आपूर्ति, 72,000 रोजगार पैदा होंगे: चंद्रशेखरन