Follow us on
Monday, July 06, 2020
Haryana

हरियाणा एक जून से अंतरराज्यीय सीमाएं खोलेगा

June 01, 2020 10:13 AM

चंडीगढ़ (भाषा) - हरियाणा सरकार ने रविवार को लॉकडाउन के अगले चरण के लिये नए दिशानिर्देश जारी करते हुए एक जून से अंतरराज्यीय सीमाओं को खोलने का फैसला किया है जिसमें दिल्ली से लगने वाली उसकी सीमा भी शामिल है। इसके साथ ही प्रदेश में आठ जून से धार्मिक स्थल, होटल और मॉल भी खुलेंगे।

लॉकडाउन के अगले चरण के लिये एक जून से केंद्र के दिशानिर्देशों पर अमल करते हुए लोगों और सामान की अंतरराज्यीय आवाजाही की भी इजाजत दे दी गई है। प्रदेश में जारी नए दिशानिर्देशों के मुताबिक निरुद्ध क्षेत्र में 30 जून तक पाबंदी लागू रहेगी।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रविवार देर रात अपने कुछ वरिष्ठ मंत्रियों और अधिकारियों के साथ बैठक की और केंद्र के नए बंद दिशानिर्देशों पर यह फैसला लिया। प्रदेश सरकार की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया कि तीन घंटे तक चली बैठक में यह फैसला लिया गया कि लोगों और सामान की अंतरराज्यीय और अंतरजिला आवाजाही पर कोई पाबंदी नहीं होगी।

Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
मुख्यमंत्री ने 22 जिलों में विडियो कान्फ्रेंसिंग से 98 पार्क एवं व्यायामशालाओं का एक साथ उदघाटन किया हरियाणा सरकार के प्रचार-प्रसार की बढ़ेगी रफतार- राकी मितल 15 से पूरी सवारियों के साथ दौड़ेंगी बसें गुरुग्राम और फरीदाबाद में कोरोना की आफत जारी केंद्र सरकार ने चीन पर की डिजीटल स्ट्राइक - विज कोरोना काल में हरियाणा रैडक्रास ने जुटाया 26 हजार यूनिट रक्त हरियाणा एक हजार आयुष सहायकों की भर्ती करेगा एमएसएमई के लिए ट्रेड फेयर व एक्जीबीशन ई-मार्किट प्लेटफार्म की सुविधा उपलब्ध करवाई जा रही है - दुष्यंत रेवाड़ी होकर टिड्डियों का दल पहुंचा गुड़गांव मीडिया में कैसे रखें महिलाओं की समस्याएं जानेंगी हरियाणा की बेटियां