Follow us on
Wednesday, September 30, 2020
Punjab

डीजल पर टैक्स में 10 रुपए की कटौती करें तो शिअद कांग्रेस के साथ मिलकर केंद्र के खिलाफ धरना देने के लिए तैयार - सुखबीर बादल

June 26, 2020 10:15 AM

लुधियाना  - पेट्रोल-डीजल की कीमतों में पिछले कई दिनों से रोजाना बढ़ौतरी होने को लेकर मोदी सरकार पर हमलावर हुई कांग्रेस के लिए पंजाब में अकाली दल ने मुश्किल खड़ी कर दी है। इसके तहत एग्रीकल्चर आर्डीनैंस के प्रभावों पर चर्चा करने के लिए कैप्टन अमरेन्द्र सिंह द्वारा बुलाई गई आल पार्टी मीटिंग में जब डीजल की बढ़ती कीमतों की बात आई तो अकाली दल की तरफ से सुखबीर बादल ने कहा कि पंजाब सरकार डीजल पर लगने वाले टैक्स में से 10 रुपए की कटौती करें, वह कांग्रेस के साथ मिलकर केंद्र के खिलाफ धरना देने के लिए तैयार हैं।

यह बात सुखबीर ने वीरवार को आयोजित प्रैस कांफ्रैंस के दौरान भी दोहराई। उन्होंने कहा कि तेल की कीमतों में बड़ा हिस्सा टैक्सों का होता है, जिससे किसानों के अलावा इंडस्ट्री पर पड़ रहा बोझ पंजाब सरकार कम कर सकती है लेकिन वीडियो कान्फ्रैंसिंग के दौरान मुख्यमंत्री व पंजाब कांग्रेस के प्रधान सुनील जाखड़ ने उनकी पेशकश का कोई जवाब नहीं दिया और न ही इस मुद्दे को आल पार्टी रैजुलेशन में शामिल किया गया है।

सुखबीर ने साफ किया कि किसानों के हितों के लिए उनकी पार्टी किसी भी सरकार या मंत्री पद की कुर्बानी देने के लिए तैयार है। इससे पहले तेल पर टैक्स कम करने के लिए प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर भी सिफारिश की जाएगी।

Have something to say? Post your comment
 
More Punjab News
पंजाब में अकेले चुनाव लड़ेंगे - सुखबीर बादल भाजपा ने 'गठबंधन धर्म' का उल्लंघन किया - बादल सुखबीर द्वारा हरसिमरत के इस्तीफे को ‘परमाणु बम’ कहने पर कहा, यह तो फुस्स पटाख़ा भी नहीं निकला पंजाब में किसानों का रेल रोको आंदोलन जारी पंजाब मंडी बोर्ड को क्विक ऐप के लिए राष्ट्रीय पी.एस.यू. अवॉर्ड -2020 हासिल कोविड और गर्मी से जूझते किसानों की तस्वीरों से मुख्य मंत्री को केंद्र सरकार का दिल पिघलने की उम्मीद किसान विरोधी कृषि बिलों के खि़लाफ़ आखिऱी दम तक लड़ेगी पंजाब सरकार - मनप्रीत सिंह बादल पंजाब सरकार ने 60 वर्ष से कम आयु के डॉक्टरों की सेवाओं में 1 अक्तूबर से 3 महीने कि वृद्धि की सरल स्टार्टअप रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया से उद्योगों को मिलेगा और बढ़ावा - सुंदर शाम अरोड़ा रबी फसलों पर MSP बढ़ाने पर बोले सीएम अमरिंदर- केंद्र सरकार ने किसानों के साथ किया भद्दा मजाक