Follow us on
Wednesday, September 30, 2020
World

आव्रजन पर ट्रम्प की प्रतिबंधात्मक नीति अमेरिकी अर्थव्यवस्था के लिए हानिकारक होगी - यूएसआईबीसी

June 26, 2020 10:27 AM

वाशिंगटन (भाषा) - एच-1बी वीजा और अन्य गैर आव्रजक वीजा को अस्थाई तौर पर निलंबित करने के अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कदम और आव्रजन पर उनकी प्रतिबंधात्मक नीतियां अमेरिकी अर्थव्यवस्था के लिए हानिकारक होगी।

अमेरिकी भारतीय व्यापार परिषद (यूएसबीआईसी) की अध्यक्ष निशा देसाई बिस्वाल ने पीटीआई-भाषा के साथ एक साक्षात्कार में यह बात कही। उन्होंने कहा, “यह (अधिघोषणा) दुर्भाग्यपूर्ण है।”

ट्रंप ने इस सप्ताह की शुरुआत में भारतीय आईटी पेशेवरों के बीच लोकप्रिय एच-1बी वीजा के साथ ही अन्य विदेश कार्य वीजा जारी करने पर इस साल के अंत तक रोक लगाने की अधिघोषणा जारी की थी।

ट्रंप ने कहा था कि यह कदम लाखों अमेरिकियों की मदद के लिए जरूरी है जिन्होंने मौजूदा आर्थिक संकट की वजह से नौकरियां गंवा दी हैं।ट्रंप के इस कदम से यू एस चैम्बर्स ऑफ कॉमर्स और यूएसआईबीसी सहमत नहीं हैं।

बिस्वाल ने कहा,“ मुझे लगता है कि पिछले कई साल में एच1बी वीजा और एल1 बी वीजा के तहत अन्य देशों से उच्च-कौशल प्राप्त कर्मियों के आव्रजन से अमेरिका को खासकर तकनीक के क्षेत्र में खासा लाभ हुआ है।”

Have something to say? Post your comment
 
More World News
दुबई में नाइटलाइफ पर नये प्रतिबंध पाकिस्तान में यात्री बस में आग, 13 की मौत नए दस्तावेजों के अनुसार डेमोक्रेटिक पार्टी कहने पर रूस ने दिया था 2016 के चुनाव में दखल - ट्रंप किम जोंग उन ने दक्षिण कोरियाई अधिकारी की हत्या की घटना पर खेद प्रकट किया वैश्विक महामारी से निपटने के लिये अंतरराष्ट्रीय समन्वय नहीं होने पर विश्व के नेताओं ने चिंता जताई अमेरिका के पास सबसे शक्तिशाली हथियार हैं - ट्रम्प व्यापक सुधारों के अभाव में संयुक्त राष्ट्र पर ‘‘भरोसे की कमी का संकट’’ मंडरा रहा : मोदी सुगा ने ट्रम्प से फोन पर की बातचीत बेलारूस : मिंस्क में महिलाओं का प्रदर्शन, 300 से अधिक गिरफ्तार महाभियोग का मतदान पेरू के राष्ट्रपति के पक्ष में रहा