Follow us on
Monday, July 06, 2020
Chandigarh

चंडीगढ़ में दो नए केस, सेक्टर-22 की सात माह की बच्ची हुई संक्रमित

June 27, 2020 07:23 AM

चंडीगढ़ (मयंक मिश्रा) - शहर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के सामने आने का सिलसिला शुक्रवार को भी जारी रहा। वीरवार को शहर में तीन नए केस आने के बाद शुक्रवार को शहर में दो और नया केस आए। शहर में सात महीने की बच्ची के कोरोना पॉजिटिव होने का मामला सामने आया है। बच्ची का परिवार सेक्टर-22 में रहता है और इस परिवार से पहले भी कई लोग पॉजिटिव पाए जा चुके हैं।

वहीं, शुक्रवार शाम को एक केस बापूधाम कालोनी से आया। कालोनी की 25 साल की युवती संक्रमित हो गई। उसके परिवार में चार सदस्य हैं और फिलहाल किसी में भी लक्षण नहीं हैं।  वहीं, मोहाली में शुक्रवार को छह नए पॉजिटिव केस आए। सभी महिलाएं हैं। एक केस बलटाना से आया जबकि पांच केस बेहडा (डेराबस्सी) से। बलटाना निवासी पीजीआई में रिसर्च स्कॉलर है।

जबकि बेहडा (डेराबस्सी) की पांच महिलाएं उत्तर-प्रदेश की प्रवासी हैं और डेराबस्सी की मीट फैक्ट्री में काम करती हैं। वहीं, पंचकूला में शुक्रवार को कोई नया केस नहीं आया। शुक्रवार को चंडीगढ़ के छह मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया जबकि मोहाली के सात मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

चंडीगढ़ में शुक्रवार शाम को खबर लिखे जाने तक प्रशासन की ओर से जारी मेडिकल बुलेटिन के तहत शहर में 2 नए केस आने से संक्रमित मरीजों की संख्या 425 हो गई जिनमें एक्टिव केस अब 84 हैं। चंडीगढ़ में 335 मरीज अब तक ठीक होकर घर जा चुके हैं। जबकि छह की मौत हो गई है। चंडीगढ़ के विभिन्न अस्पतालों में अब तक 7201 लोगों के सैंपल लिए गए हैं जिनमें से 6746 की रिपोर्ट नेगेटिव है। शुक्रवार को भी 128 और लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। खबर लिखे जाने तक 29 और लोगों की रिपोर्ट पेंडिंग है।

वहीं, मोहाली में शुक्रवार शाम तक छह नए केस आने से पॉजिटिव केस की संख्या 242 हो गई। मोहाली में अब 54 एक्टिव केस हैं। मोहाली में 185 मरीजों को अब तक अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है। मोहाली में तीन मरीजों की मौत हो चुकी है। पंचकूला में शुक्रवार को नए पॉजिटिव केस नहीं आने से मरीजों की संख्या 102  ही रही। पंचकूला में अब 52 एक्टिव केस हैं। 50 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं।

ध्यान रहे कि चंडीगढ़ में संक्रमण का स्तर लगातार बढ़ रहा है।रोजाना बाहरी लोगों के आने से मरीजों के बढ़ने की बात तो हो रही है। जिसके बाद बॉर्डर प्वाइंट पर बाहरी वाहनों की चेकिंग के आदेश भी दिए गए। लेकिन किसी बॉर्डर प्वाइंट पर कोई रोकटोक नहीं है। ऐसा लग रहा है प्रशासन नियम बनाकर लोगों को उनके हाल पर छोड़ रहा है। प्रशासन ने ऑटो में एक व्यक्ति को बैठने की मंजूरी दे रखी है। लेकिन ऑटो में तीन से चार सवारी बैठाई जा रही है।

इससे भी बड़ी बात तो यह है कि बिना मास्क ही सवारी एक-दूसरे से सटकर बैठ रही है। कार में ड्राइवर सहित तीन लोग बैठ सकते हैं। लेकिन, इस नियम का पालन नहीं हो रहा है। टू व्हीलर पर केवल एक ही व्यक्ति सफर कर सकता है। लेकिन अब टू व्हीलर पर भी दो लोग जगह-जगह दिख रहे हैं। ऐसे में यह नियम केवल कागजों तक ही सीमित है,  इनकी पालना करवाने वाले गायब हैं। रोड पर अब कहीं इस तरह की चेकिंग नहीं है।

Have something to say? Post your comment
 
More Chandigarh News
चंडीगढ़ में सात नए मामले, धनास के एक ही परिवार के पांच लोग हुए संक्रमित आज से सावन की शुरुआत, शिवालय से दूर रखे बर्तन में चढ़ाया जाएगा जल नेशनल अवार्ड के लिए ऑनलाइन नामांकन करने का अंतिम दिन आज चंडीगढ़ में पांच नए केस, मोहाली में कोरोना वायरस से पांचवीं मौत चंडीगढ़ में चार नए केस, सेक्टर-21 के प्रापर्टी डीलर की रिपोर्ट आई पॉजिटिव पंचकूला में कोरोना वायरस से पहली मौत, 76 साल की बुजुर्ग महिला ने दम तोड़ा चंडीगढ़ में छह नए केस, सेक्टर-50 में एक ही परिवार के चार लोग संक्रमित चंडीगढ़ में सुबह 10 से रात 9 बजे तक खुलेंगे बाजार, रेहड़ी मार्केट्स में ऑड-ईवन सिस्टम खत्म चंडीगढ़ में 6 नए केस, मोहाली में कोरोना वायरस से चौथी मौत चंडीगढ़ में तीन नए केस, सेक्टर-41 के युवक की रिपोर्ट आई पॉजिटिव