Follow us on
Monday, July 06, 2020
Entertainment

कोरोना वायरस लॉकडाउन के बाद शुरू हुई शूटिंग

June 27, 2020 07:30 AM

नई दिल्ली - कोरोना वायरस पैनडेमिक के प्रकोप के कारण पूरा देश लॉकडाउन में चला गया था। फ़िल्म इंडस्ट्री और टीवी इंडस्ट्री पर भी इसका व्यापक असर पड़ा। धारावाहिकों और फ़िल्मों की शूटिंग बंद हो गयी। मगर, अब सशर्त शूटिंग की इजाज़त मिलने के बाद धीरे-धीरे गाड़ी पटरी पर लौट रही है।

टीवी की दुनिया में लॉकडाउन के बाद शूटिंग शुरू करने वाला देवी आदि पराशक्ति पहला पौराणिक शो बन गया। लॉकडाउन के बाद पौराणिक शोज़ की शूटिंग काफ़ी मुश्किल भरी हो गयी है। ऐसे शोज़ में कलाकारों को हैवी कॉस्ट्यूम पहनने पड़ते हैं। अब कड़े दिशा-निर्देशों का पालन भी करना पड़ रहा है, जो कलाकारों के लिए चुनौती बना हुआ है।

शो में देवी पार्वती का रोल निभाने वाली रति पांडे ने बताया- "ईमानदारी से कहूं तो मुझे बहुत अच्छा लग रहा है कि मैंने फिर से काम करना शुरू कर दिया है। जब से हमने शूटिंग शुरू की है, तब से प्रोडक्शन टीम स्वच्छता और सुरक्षा का बंदोबस्त कर रही है। सभी क्रू मेंबर्स मास्क पहनते हैं। नियमित अंतराल पर सभी के तापमान और ब्लड प्रेशर की जांच की जा रही है। यहां तक कि जिन निजी कारों में हम आए थे, उन्हें भी सैनिटाइज़ किया गया था।

दंगल टीवी पर प्रसारित होने वाले शो का सेट गुजरात के उमरगांव में स्थित है, जो कोरोना वायरस के लिए ग्रीन ज़ोन है। इसलिए अभिनेता तरुण खन्ना और रति पांडेय समेत पूरे क्रू को 14 दिन क्वारंटाइन में रहना पड़ा। तरुण खन्ना ने बताया- "निर्माताओं ने यह सुनिश्चित किया है कि एक डॉक्टर दिन में दो बार टीम के प्रत्येक सदस्य के कमरे में जाकर उनका तापमान और पल्स चेक करवाए और यह शूट पर आने से पहले भी किया जाता है।

हमारे स्टूडियो के ठीक बाहर हम सब एक सैनिटाइज़ टनल से गुज़रते हैं और एक बार फिर शरीर के तापमान की जांच की जाती है। अन्य सभी प्रोटोकॉल का ध्यान रखा जाता है। व्यक्तिगत अनुभव कहूं तो मैं पहली बार है जब मैं कैमरे से इतनी लंबे समय से दूर था। और मैं कैमरे के सामने वापस आकर वास्तव में खुश हूं।''

Have something to say? Post your comment