Follow us on
Wednesday, September 30, 2020
Haryana

मानसून आज पूरे हरियाणा को कर लेगा कवर, कई जिलों में तेज बारिश के आसार

June 27, 2020 07:32 AM

हरियाणा में मानसून ने दस्तक दे दी है। राज्य के कई जिलों में सोमवार को भी बारिश हुई। इससे तापमान में गिरावट आई है। मौसम विभाग के अनुसार आज मानसून पूरे प्रदेश को कवर कर लेगा। कई जिलों में तेज बारिश के आसार हैं। बारिश होने से लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिलेगी।

मौसम विभाग के मुताबिक कुछ जगह बारिश होने की संभावना है। इसे देखते हुए सरकार ने यमुना व घग्गर नदी से लगते इलाकों में प्रशासन को सतर्क रहने को कहा है। लोगों से नदी-नालों से दूर रहने की अपील की गई है।

इस बार मानसून समय से पहले ही पहुंच चुका है। तीन दिन पहले पहुंचने के चलते इस बार हरियाणा के अधिकांश हिस्सों में बारिश होने की भी संभावना है। इस बार मौसम विभाग ने 107 फीसदी बारिश का अनुमान जताया है। बारिश होने से प्रदेश के किसानों को काफी फायदा होगा।

मानसूनी टर्फ रेखा हिमालय की तलहटीयों व उत्तर पूर्व की तरफ बढऩे की संभावना को देखते हुए आज के बाद हरियाणा में मानसूनी हवा कमजोर हो जाने की संभावना है। इससे राज्य में 27 जून से 29 जून के बीच मौसम आमतौर पर परिवर्तनशील व आंशिक बादल और उतरी हरियाणा में कुछेक स्थानों पर छिटपुट बूंदाबांदी संभावित। इस दौरान राज्य में तापमान सामान्य या इसके आसपास ही रहने की संभावना है।

Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
चकबंदी के लिए गांव-गांव जाएंगे नायब तहसीलदार - डिप्टी सीएम युवाओं का कौशल विकास कर उन्हें स्वावलंबी बनाना सरकार की प्राथमिकता राज्य सरकार के लिए किसान हित सर्वोपरि हैं - मनोहर लाल अनिल विज ने हरियाणा के लिए जारी किया संशोधित होम आइसोलेशन प्रोटोकॉल साल के अंत तक प्रदेश में कोई भी फाटक युक्त रेलवे मार्ग नहीं रहने दिया जाएगा - दुष्यंत मुस्कान: हरियाणा पुलिस की एंटी ह्यूमन ट्रैफिक यूनिट की मेहनत रंग लाई सडक़ व रेल तंत्र कनेक्टिविटी में निरन्तर सुधार को चरणबद्घ तरीके से मूर्त रूप देने की शुरुआत कृषि संबंधित तीनों विधेयक पूरी तरह किसान हित में हैं - बनवारी लाल एमएसपी पर आंच आई तो छोड़ दूंगा मंत्री पद - दुष्यंत चौटाला लाशों की राजनीति न करे कांग्रेस - जेपी दलाल