Follow us on
Wednesday, September 30, 2020
Haryana

मीडिया में कैसे रखें महिलाओं की समस्याएं जानेंगी हरियाणा की बेटियां

June 28, 2020 07:28 AM

चंडीगढ़ - महिलाओं के साथ होने वाली उत्पीडऩ की बहुत सी घटनाएं आज भी मीडिया में नहीं आने के चलते दबी रही रह जाती हैं और महिलाओं को इंसाफ नहीं मिल पाता है। जिसके पीछे बड़ा कारण यह भी कि महिलाएं अपनी बात मीडिया में नहीं रख पाती हैं लेकिन महिला अधिकारों व बेटियों के सम्मान की लड़ाई लड़ रही सेल्फी विद डॉटर फांउडेशन ने हरियाणा की बेटियों को प्रेस से रूबरू होने के गुर सिखाने के लिए शनिवार को प्रदेशव्यापी अभियान ‘प्रेस कांफ्रैंस बॉय हर’ की शुरूआत की है।

जूम एप के जरिए आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए चंडीगढ़ से प्रकाशित हिंदी दैनिक के संपादक संजय पांडेय ने इसमें जुड़ी सौ से अधिक लड़कियों को प्रेस कांफ्रैंस का अर्थ, उसकी प्रकार, कांफ्रैंस कैसे शुरू करें आदि के बारे में बताया। इस अवसर पर बोलते हुए सेल्फी विद डॉटर फांउडेशन के संस्थापक सुनील जागलान ने बताया कि इस अभियान का उद्देश्स ग्रामीण परिवेश की लड़कियों को उनकी बात रखने में सक्षम करने के लिए सशक्त माध्यम मीडिया से रूबरू करवाने के लिए प्रशिक्षण देना है।

उदघाटन सत्र में जूनियर पत्रकार के रूप में प्रसिद्ध कालका विधानसभा क्षेत्र की नौ वर्षीय दिव्यांशी गौड़ तथा सेल्फी विद डॉटर अभियान की ब्रांड एंबेसडर की उम्मीदवार अंजुम इस्लाम, रिजवाना खान, वसीमा, शहनाज बानो,आरस्तून के अलावा सेल्फी विद डॉटर के सिग्नेचर अभियान की ब्रांड एंबेसडर अनवी अग्रवाल ने कई ज्वलंत मुद्दों से जुड़े सवाल उठाए। वरिष्ठ पत्रकार अनुराग अग्रवाल ने अभियान की लांचिंग पर शुभकामनाएँ देते हुए कहा कि प्रैस कांफ्रैंस करने से पहले आप सब विषय का पूर्ण ज्ञान रखे। वरिष्ठ पत्रकार प्रवीण पांडेय ने कहा कि कालका से लेकर मेवात तक की लड़कियां इस अभियान से जुडक़र हरियाणा को नई पहचान देंगी।

इस अवसर पर फांउडेशन के संस्थापक सुनील जागलान ने कहा कि फांउडेशन का प्रयास है कि वह गांव स्तर पर एक लडक़ी को प्रवक्ता के रूप में स्थापित करे जो महिलाओं की समस्याओं को मीडिया के माध्यम से समाज के सामने रखे। इस अवसर पर सेल्फी विद डॉटर फॉर सिंगल वूमैन की विजेता पूजा के अलावा हरियाणा के कई जिलों की वालंटियर ने भाग लिया।

Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
चकबंदी के लिए गांव-गांव जाएंगे नायब तहसीलदार - डिप्टी सीएम युवाओं का कौशल विकास कर उन्हें स्वावलंबी बनाना सरकार की प्राथमिकता राज्य सरकार के लिए किसान हित सर्वोपरि हैं - मनोहर लाल अनिल विज ने हरियाणा के लिए जारी किया संशोधित होम आइसोलेशन प्रोटोकॉल साल के अंत तक प्रदेश में कोई भी फाटक युक्त रेलवे मार्ग नहीं रहने दिया जाएगा - दुष्यंत मुस्कान: हरियाणा पुलिस की एंटी ह्यूमन ट्रैफिक यूनिट की मेहनत रंग लाई सडक़ व रेल तंत्र कनेक्टिविटी में निरन्तर सुधार को चरणबद्घ तरीके से मूर्त रूप देने की शुरुआत कृषि संबंधित तीनों विधेयक पूरी तरह किसान हित में हैं - बनवारी लाल एमएसपी पर आंच आई तो छोड़ दूंगा मंत्री पद - दुष्यंत चौटाला लाशों की राजनीति न करे कांग्रेस - जेपी दलाल