Follow us on
Monday, July 06, 2020
India

कोविड-19: उत्तरी मुंबई के घनी आबादी वाले इलाकों में इमारतों को किया जाएगा सील

June 28, 2020 07:39 AM

मुंबई (भाषा) - मुंबई पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह ने कहा कि पिछले 15 दिनों में यहां कोविड-19 के मामले बढ़ने के मद्देनजर उत्तर मुंबई के घनी आबादी वाले इलाकों और झुग्गी बस्तियों में इमारतों को सील किया जाएगा। शुक्रवार को उत्तरी मुंबई का दौरा करने के दौरान पुलिस आयुक्त ने कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ने के पीछे यहां घनी आबादी को कारण बताया।

उत्तरी मुंबई में दहीसर, बोरिवली, मलाड, चारकोप और कांदिवली जैसे इलाके आते हैं तथा यहां पिछले 15 दिनों में संक्रमण के मामले बढ़े हैं। उन्होंने बताया कि झुग्गी बस्तियों और अन्य घनी आबादी वाले स्थानों पर स्थित इमारतों में कई मामले सामने आए हैं। पुलिस ऐसी इमारतों को सील कर रही है और इन कदमों के नतीजे अगले कुछ दिनों में दिखाई देंगे।

सिंह ने बताया कि शहर में अभी 750 निषिद्ध क्षेत्र हैं जिनमें से 300 अकेले उत्तरी मुंबई में स्थित हैं। उन्होंने बताया कि इसके अलावा पुलिस ने संक्रमण से सबसे अधिक प्रभावित 27 क्षेत्रों की पहचान की है और इन इलाकों में सख्त लॉकडाउन लगाया गया है।

पुलिस आयुक्त ने कहा कि लोगों को संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए भौतिक दूरी के नियमों का पालन करना चाहिए और अगर वे किसी आवश्यक काम के लिए घर से बाहर निकल रहे हैं तो उन्हें मास्क पहनना चाहिए तथा सैनिटाइजर का इस्तेमाल करना चाहिए।

बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के आंकड़ों के अनुसार मुंबई में कोविड-19 के 72,287 मामले सामने आए हैं और 4,177 लोगों की मौत हुई है।

Have something to say? Post your comment
 
More India News
कतर में फंसे 300 से अधिक भारतीय स्वदेश लौटे प्रियंका के बाद 35, लोधी एस्टेट होगा भाजपा के अनिल बलूनी का आवास दुनिया का तीसरा सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित देश बना भारत भारत में कोविड-19 के एक दिन में सर्वाधिक 24,850 नए मामले सामने आए उत्तर प्रदेश के मंत्री मोती सिंह कोरोना वायरस से संक्रमित सीएए विरोधी हिंसा के दौरान युवक की मौत के आरोपी पुलिसकर्मी एसआईटी जांच में आरोपमुक्त राजस्थान को गांधीमय बनाएंगे - गहलोत मुंबई, तटीय महाराष्ट्र में शनिवार को जारी रहेगी भारी बारिश - मौसम विभाग जम्मू-कश्मीर: कुलगाम मुठभेड़ में सेना ने दो आतंकवादियों को मार गिराया पंजाब, हरियाणा में गर्मी और उमस रही