Follow us on
Thursday, August 13, 2020
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 6 जनवरी से 12 जनवरी 2020

July 05, 2020 10:14 AM

मेष  - सप्ताह की शुरुआत शानदार तरीके से होने वाली है। पिछले सप्ताह किए गए कार्यों का परिणाम इस सप्ताह मिलने वाला है। आपको कार्यक्षेत्र में लाभ, कॅरियर में ऊंचाई और कारोबार में उम्मीद के अनुसार परिणाम प्राप्त होंगे। हालांकि इस दौरान आपको अपनी एकाग्रता और आत्मविश्वास इसी तरह बनाए रखना है। स्टॉक मार्केट, होटल व्यवसाय या बीमा संबंधी कार्यों से अधिक लाभ मिलने की संभावना है। इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति में भी सुधार आएगा। पारिवारिक स्थिति में भाई-बहनों से अच्छा सामंजस्य बना रहेगा। यदि कोई ठोस नीति बनाकर नया काम प्रारंभ करेंगे तो उसमें निश्चित सफलता मिलेगी। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। जीवनसाथी के साथ रिश्ते मधुर बनेंगे।

वृषभ - इस सप्ताह वृषभ राशि के जातकों के कुछ ऐसे काम बन जाएंगे जिनके लिए आप लंबे समय से परेशान हो रहे थे। जिनके पास अब तक कोई रोजगार नहीं है, उन्हें मिल जाएगा। नौकरीपेशा लोगों को कार्य में तरक्की प्राप्त होगी। नया कार्य-व्यवसाय प्रारंभ करना चाहते हैं तो अवश्य करें। रेडिमेड गारमेंट, सौंदर्य प्रसाधन, सेलून जैसे कार्यों के लिए नया सप्ताह अच्छा है। इस सप्ताह आपका रुझान धर्म और अध्यात्म की ओर बढ़ सकता है। सप्ताह के अंत में पैतृक संपत्ति को लेकर चल रहे विवाद का निपटारा होगा। हालांकि इस सप्ताह आपके खर्च में वृद्धि होगी और इस पर आपको सख्ती से अंकुश लगाना होगा, वरना कर्ज लेने की नौबत भी आ सकती है। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

मिथुन - मिथुन राशि के जातकों को इस सप्ताह जीवन में कुछ उतार-चढ़ाव वाली स्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। बिजनेस से जुड़े लोगों के सामने अनेक प्रकार की चुनौतियां आएंगी जिनसे पार पाने के लिए कठिन मेहनत करने की जरूरत होगी। यदि कोई नया कार्य प्रारंभ करना चाहते हैं तो सतर्क रहें। सारे पक्षों पर सोच-विचार करने के बाद ही कोई फैसला लें। किसी भी व्यक्ति पर आर्थिक विश्वास ना करें। ना किसी को पैसा उधार दें, और ना लें। यह सप्ताह स्वास्थ्य के लिहाज से बेहतर है। आप पूरे सप्ताह स्वस्थ बने रहेंगे। पारिवारिक लोगों से निकटता बढ़ेगी। पारिवारिक समागमों में हिस्सा लेने का मौका आएगा। इस राशि के विद्यार्थियों को परीक्षा में पास होने के लिए कड़ी मेहनत करना पड़ेगी।

कर्क - इस राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह सुखपूर्वक व्यतीत होने वाला है। पिछले सप्ताहों में जो भी परेशानियां आईं उनसे इस सप्ताह राहत महसूस होगी। अटके कार्य पूरे हो जाएंगे और आप एक सुखद भविष्य की ओर अग्रसर होने वाले हैं। आर्थिक संपन्न्ता के लिहाज से सप्ताह बेहतर है। वैवाहिक जीवन में सुख की अनुभूति होगी। जीवनसाथी के साथ अपने दांपत्य जीवन का भरपूर आनंद लेंगे। प्रणय संबंधों के लिए भी वक्त बेहतर है। आपका प्रणय निवेदन स्वीकार हो जाएगा। व्यापारिक क्षेत्रों में कुछ चुनौतियां रहेंगी लेकिन वे उतनी अधिक गंभीर नहीं हैं। विद्यार्थियों के लिए सप्ताह सुकूनभरा रहेगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। भविष्य में कोई रोग ना हो इसलिए योग और ध्यान प्रक्रियाओं से जुड़ना लाभदायक रहेगा।

सिंह - सिंह राशि के लिए सप्ताह सामान्य है। कुछ पुरानी परेशानियों का अंत होगा, वहीं कुछ नई चुनौतियां भी जीवन में सामने आने वाली है। खासकर जो लोग पारिवारिक परेशानियों से घिरे हुए हैं, उन्हें मानसिक तनाव के दौर से गुजरना पड़ सकता है। सेहत के लिहाज से भी सप्ताह ठीक नहीं कहा जा सकता। इस सप्ताह आपके शत्रु सक्रिय रहेंगे। इसलिए अपनी योजनाएं सार्वजनिक रूप से व्यक्त ना करें। साझेदारी में किए गए बिजनेस में लाभ की संभावना है। नया कार्य शुरू करना चाहते हैं तो बुधवार को करें और कर्ज चुकाना है तो उसके लिए मंगलवार का दिन सबसे बेहतर रहेगा। सप्ताह के अंत में धार्मिक, आध्यात्मिक कार्यों से जुड़ने से मानसिक शांति महसूस करेंगे।

कन्या - कन्या राशि वालों को इस सप्ताह जबर्दस्त तरीके से आर्थिक सफलता मिलने वाली है। आय के पर्याप्त साधन प्राप्त रहेंगे और अनेक जगहों से पैसा आने की संभावना है। नए कार्य भी शुरू करेंगे और उनसे भी धन अर्जित करेंगे। भूमि, भवन, वाहन खरीदना चाहते हैं तो समय उत्तम है। इस सप्ताह पारिवारिक और दांपत्य जीवन भी बेहतर रहेगा। जीवनसाथी के साथ अंतरंग संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी। प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलेगी। नौकरीपेशा लोगों को कार्य के सिलसिले में यात्राएं करना पड़ सकती है, लेकिन ध्यान रहे यात्रा के दौरान किसी से वाद-विवाद ना करें। स्वास्थ्य के लिहाज से सप्ताह ठीक है। पुरानी बीमारियों से मुक्ति मिलेगी।

तुला - यह सप्ताह तनावों से मुक्ति दिलाने वाला रहेगा। माता-पिता की ओर से कोई शुभ समाचार प्राप्त होगा। बुजुर्गों के स्वास्थ्य में भी सुधार आएगा। इस सप्ताह आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। लंबे समय से आपको कर्ज लेने की जो नौबत आ रही थी, उस चक्र से मुक्ति मिलेगी। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए सप्ताह अच्छा है। जिन विद्यार्थियों ने कोई प्रतियोगी परीक्षा दी है, उनका सकारात्मक रिजल्ट आने वाला है। ध्यान रहे अपने आसपास नकारात्मक लोगों को ना रहने दें और उनसे सर्वथा दूरी बनाए रखें। पारिवारिक स्थिति बेहतर रहेगी। परिजनों से संबंध मधुर बने रहेंगे। पारिवारिक समागम में जाने का अवसर आएगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। बीमारियों पर हो रहे खर्च में कमी आएगी।

वृश्चिक - वृश्चिक राशि के जातक इस सप्ताह किसी खास प्रयोजन से यात्राओं पर रह सकते हैं। चाहे आप किसी भी क्षेत्र से जुड़े हों आपको यात्राएं करना पड़ेंगी। पारिवारिक जीवन के लिए यह सप्ताह उत्तम है। परिजनों से चल रहा विवाद समाप्त होगा। आर्थिक प्रगति होगी। नौकरीपेशा लोगों को तरक्की मिलेगी। नया कार्य-व्यवसाय प्रारंभ कर सकते हैं, लाभ मिलेगा। सप्ताह के मध्य में किसी विशेष परिस्थिति के कारण मानसिक तनाव होगा। इस दौरान क्रोध और वाणी पर संयम रखना होगा वरना संबंध बिगड़ने का अंदेशा रहेगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। संतान की ओर से कोई उत्साहवर्धक समाचार मिलेगा। यदि आप अपने भवन निर्माण का कार्य प्रारंभ करना चाहते हैं तो अवश्य करें।

 

धनु - धनु राशि के लिए यह सप्ताह दौड़भाग वाला रहेगा। पारिवारिक क्षेत्र, कार्य क्षेत्र आदि में भागदौड़ करना पड़ेगी। इससे मानसिक तनाव तो होगा ही, आर्थिक परेशानी भी महसूस होगी। बनते हुए काम अटक सकते हैं। प्रॉपर्टी, शेयर मार्केट, बीमा क्षेत्र से जुड़े लोगों को आर्थिक मंदी का सामना करना पड़ सकता है। दौड़भाग के बावजूद अच्छी बात यह है कि आपको मेहनत के अनुरूप फल प्राप्त होगा। भाई-बहनों और जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर बनेंगे, लेकिन माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखने की जरूरत है। स्वयं भी बाहर के खानपान से बचें, फूड पॉयजनिंग जैसा मामला हो सकता है। विद्यार्थियों को मेहनत के अनुसार पढ़ाई में सफलता मिलेगी।

मकर - मकर राशि के जातकों को इस सप्ताह थकान महसूस होगी। स्वभाव में चिड़चिड़ापन आ सकता है। इसलिए हर किसी पर क्रोध आएगा और इससे आपके संबंध लोगों से बिगड़ेंगे। इस सप्ताह कोई मित्र आपको धोखा दे सकता है। इसलिए सतर्क रहें। स्वास्थ्य के लिहाज से सप्ताह कमजोर है। सिरदर्द, थकान, अनिद्रा होगी। इससे बचने के लिए योग-ध्यान का सहारा लें। इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी। आय प्राप्त होगी। कर्ज मुक्ति की स्थिति भी बनेगी। मध्य सप्ताह के बाद वाहन, भूमि, भवन संबंधी कार्यों में सफलता मिलेगी। जीवनसाथी की बातों से आपको राहत महसूस होगी। संतान पक्ष की ओर से मिलने वाले समाचार भी आपको उत्साहित करेंगे।

कुंभ - इस राशि के लिए सप्ताह में तरक्की के अनेक अवसर आएंगे। आप खुद को एक मजबूत आर्थिक स्थिति में खड़ा पाएंगे। जो काम आपके अब तक ठीक से नहीं चल रहे थे, उनमें अचानक तेजी आएगी और आप राहत महसूस करेंगे। किसी विशेष काम के पूरा हो जाने के कारण आपको मानसिक शांति महसूस होगी। आय के एक से अधिक साधन प्राप्त रहेंगे। नौकरीपेशा को उच्चाधिकारियों से सहयोग और सम्मान प्राप्त होगा। नया व्यवसाय प्रारंभ करने के लिए समय बेहतर है। विद्यार्थियों को आशातीत सफलता मिलेगी। सेहत के लिए भी सप्ताह ठीक है। पुराने रोगों से छुटकारा मिलेगा। नए प्रेम संबंध प्राप्त होंगे। अविवाहितों के विवाह की बात बन जाएगी।

मीन - मीन राशि के जातक इस सप्ताह अपनी सफलता का जश्न मनाएंगे। पारिवारिक और सामाजिक स्थिति में पद-प्रतिष्ठा, सम्मान में वृद्धि होगी। आय के एक से अधिक स्रोत प्राप्त रहेंगे। नए कार्य-व्यवसाय शुरू करेंगे और उनसे भी धन अर्जित करेंगे। भूमि, भवन, वाहन आने के योग हैं। नए वस्त्राभूषण प्राप्त होंगे। परिवार के साथ किसी मनोरंजक यात्रा पर भी जा सकते है। इस सप्ताह पारिवारिक और दांपत्य जीवन भी बेहतर रहेगा। नौकरीपेशा लोगों को कार्य के सिलसिले में यात्राएं करना पड़ सकती है। स्वास्थ्य के लिहाज से सप्ताह ठीक है। पुरानी बीमारियों से मुक्ति मिलेगी। प्रणय संबंधों के लिए सप्ताह उत्तम है।

Have something to say? Post your comment