Follow us on
Friday, March 29, 2024
BREAKING NEWS
प्रिंट मीडिया को आदर्श आचार संहिता के नियमों को ध्यान में रखते हुए प्रसारण करना चाहिए: अनुराग अग्रवाल अरुणाचल प्रदेश में अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी स्टार प्रचारकों में शामिलकेजरीवाल की तबीयत ठीक नहीं, उन्हें बहुत परेशान किया जा रहा: सुनीता केजरीवालChandigarh News: कमानीदार चाकू रखने के मामले में दो आरोपी गिरफ्तारकेवल कांग्रेस, खासकर राहुल गांधी जम्मू कश्मीर की पीड़ा को समझ सकते हैं: महबूबा मुफ्तीराहुल का कटाक्ष: मनरेगा श्रमिकों को बधाई कि प्रधानमत्री ने मजदूरी सात रुपये बढ़ा दीसक्सेना के बयान पर केजरीवाल ने कहा: यह एक राजनीतिक साजिश हैBreaking: केजरीवाल ने कोर्ट में खुद पैरवी की, कहा- क्या CM की गिरफ्तारी के लिए 4 बयान काफी हैं
Sports

ब्रैथवेट के बाद ब्रूक्स ने संभाला जिम्मा, विंडीज फालोऑन बचाने के करीब

July 20, 2020 06:28 AM

मैनचेस्टर - सलामी बल्लेबाज क्रेग ब्रैथवेट के अर्धशतक के बाद शमर ब्रूक्स ने बखूबी जिम्मा संभालकर वेस्टइंडीज को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के चौथे दिन रविवार को यहां फालोऑन बचाने के करीब पहुंचा दिया। वेस्टइंडीज ने चौथे दिन चाय के विश्राम के समय तक चार विकेट पर 227 रन बनाये हैं और वह इंग्लैंड से 242 रन पीछे है। इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 469 रन बनाकर समाप्त घोषित की थी और इस तरह से वेस्टइंडीज को फालोऑन बचाने के लिये अब केवल 43 रन चाहिए।

ब्रैथवेट ने बेन स्टोक्स को वापस कैच थमाने से पहले 75 रन की शानदार पारी खेली जबकि ब्रूक्स ने अपनी कलात्मक बल्लेबाजी का अच्छा नजारा पेश किया और वह अभी 60 रन बनाकर खेल रहे हैं। इन दोनों ने चौथे विकेट के लिये 76 रन की साझेदारी की।

ब्रैथवेट ने इससे पहले रात्रि प्रहरी अलजारी जोसेफ (32) के साथ 54 और शाई होप (25) के साथ 53 रन की दो अर्धशतकीय साझेदारियां की। उन्होंने अपनी पारी में 165 गेंदें खेली तथा आठ चौके लगाये। तीसरे दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ जाने के बाद इंग्लैंड को तीन मैचों की श्रृंखला बराबर करने के लिये अभी 16 विकेट हासिल करने होंगे लेकिन पहले सत्र में वह केवल जोसेफ को आउट कर पाया जिनका स्पिनर डॉम बेस की गेंद पर शार्ट लेग पर ओली पोप ने एक हाथ से कैच किया।

सैम कुरेन ने दूसरे सत्र के शुरू में ही ऑफ कटर पर होप को विकेट के पीछे कैच कराकर अपना दूसरा विकेट लिया। जिसके बाद ब्रूक्स ने जिम्मा संभाला। वह अभी तक 115 गेंदों का सामना करके दस चौके लगा चुके हैं। ब्रैथवेट अच्छी तरह से अपनी पारी आगे बढ़ा रहे थे लेकिन स्टोक्स की गेंद पर एकाग्रता भंग होने के कारण उन्होंने अपना विकेट गंवाया। चाय के विश्राम के समय ब्रूक्स के साथ रोस्टन चेज आठ रन पर खेल रहे थे।

सुबह एक विकेट पर 32 रन से अपनी पारी आगे बढ़ाने वाले वेस्टइंडीज का पहला लक्ष्य 270 रन तक पहुंचकर फालोऑन बचाना होगा। इससे पहले इंग्लैंड की तरफ से सलामी बल्लेबाज डॉम सिबले ने 120 और ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने 176 रन बनाये थे। इंग्लैंड ने शुक्रवार को सलामी बल्लेबाज जॉन कैंपबेल को आउट करके वेस्टइंडीज को शुरुआती झटका दिया था।

लेकिन शनिवार को बारिश के कारण पूरे दिन खेल नहीं हो पाया जिससे इंग्लैंड की उम्मीदें भी धूमिल पड़ गयी। वेस्टइंडीज ने साउथम्पटन में पहला टेस्ट मैच चार विकेट से जीतकर तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बना रखी है।

 
Have something to say? Post your comment
More Sports News
सनराइजर्स हैदराबाद का रिकॉर्ड स्कोर, मुंबई को 31 रन से हराकर खाता खोला शुभमन गिल पर धीमी ओवर गति के लिए 12 लाख रुपये का जुर्माना बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में हम पिछड़ गये: शुभमन गिल कोहली ने भारतीय क्रिकेटरों को उत्कृष्ट एथलीट में बदल दिया : केविन पीटरसन किंग कोहली की पारी से आरसीबी ने पंजाब किंग्स को हराया रोहित शर्मा को उम्मीद, नये चेहरे आईपीएल में शुरू से ही छाप छोड़ेंगे पंजाब किंग्स के खिलाफ गेंदबाजों के बेहतर प्रदर्शन पर लगी हैं आरसीबी की निगाहें आरसीबी के खिलाफ जीत के साथ आगाज करने उतरेगी धोनी की सीएसके आईपीएल ट्राफी जीतना कैसा महसूस होता है, यह जानना मेरा सपना है : कोहली जब केकेआर को छोडूंगा तो टीम बेहतर स्थिति में होगी: गंभीर