Follow us on
Wednesday, April 24, 2024
BREAKING NEWS
जापान में 200 लोगों को लेकर जा रही एएनए की उड़ान से निकलता दिखा धुआं, सुरक्षित उतरा विमानखेल के क्षेत्र में हरियाणा का प्रदर्शन बेमिसाल : मनोहर लालआरसीबी के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद की निगाहें फिर से रनों का अंबार लगाने परवाम दल और कांग्रेस दोनों चुनावों में पीएफआई का समर्थन ले रहे हैं: अमित शाहसुरक्षित कल के लिए आज सशक्त बुनियादी ढांचे में निवेश की जरूरत: प्रधानमंत्री मोदीहम पृथ्वी के संसाधनों के ओनर नहीं बल्कि ट्रस्टी हैं : राष्ट्रपति मुर्मूहिमाचल के मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने मोदी की टिप्पणी को दुर्भाग्यपूर्ण बतायाBreaking : लुधियाना के पूर्व विधायक ने AAP से दिया इस्तीफा, टिकट नहीं मिलने से थे नाराज
Business

बोफा को पहले से तय सौदों के चलते इस साल दूसरी छमाही के व्यस्त रहने की उम्मीद

July 21, 2020 07:08 AM

मुंबई (भाषा) - बैंक ऑफ अमेरिका (बोफा) को कोविड-19 संकट के बावजूद पहले से तय सौदों के चलते चालू वर्ष की दूसरी छमाही के ‘व्यस्त’ रहने की उम्मीद है। गौरतलब है कि पहली छमाही में भी बोफा सौदे कराने की रैकिंग में भारत में दूसरे स्थान पर रहा था।

बोफा का मानना है कि महामारी से प्रभावित क्षेत्र में एकीकरण बढ़ने और वित्तीय संस्थानों के पूंजी जुटाने में वृद्धि के चलते सौदों में तेजी बरकरार रहेगी। बोफा के भारत में निवेश बैंकिंग के प्रमुख राज बालकृष्णन ने पीटीआई-भाषा से कहा कि यह महामारी पिछले अन्य संकटों से अलग है, पिछले सभी संकट कारोबारी संकट थे।

उन्होंने कहा, ‘‘फरवरी तक कंपनी सही तरह से काम कर रही थी। इसके कारोबार को जो भी नुकसान होने की संभावना है वह सिर्फ लॉकडाउन के चलते। एक बार लॉकडाउन उठ जाएगा और परिस्थितियां सामान्य हो जाएंगी तो यह फिर से सही तरीके से काम करने लगेगी तब तक के लिए कंपनी के पास संकट से निपटने के लिए पर्याप्त नकदी है।’’

बालकृष्णन ने कारोबार में व्यापक सुधार की आशा जतायी। उन्होंने कहा कि इसलिए इस समय सबसे बेहतर प्रतिफल देने वाला काम वित्तीय संस्थानों के पूंजी जुटाने की योजनाओं को अंजाम देने वाला है। बालकृष्णन ने कहा कि अप्रैल-जून तिमाही में रिलायंस इंडस्ट्रीज ने जियो प्लेटफॉर्म्स में बड़ी हिस्सेदारी बेची। इससे पहली छमाही में हुए सौदों का कुल मूल्य करीब 44 अरब डॉलर रहा।

बोफो ने ही जून में रिलायंस इंडस्ट्रीज के 53,124 करोड़ रुपये के राइट्स इश्यू का प्रबंधन किया था। इसके अलावा फेसबुक को जियो में हिस्सेदारी खरीदने के लिए परामर्श सेवाएं दी थीं। इसके अलावा एसबीआई कार्ड के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) को भी बोफा ने ही अंजाम दिया।

बाजार रुख पर नजर रखने वाली कंपनी ‘मर्जरमार्केट’ के अनुसार निवेश बैंकिंग की रैकिंग में बोफा पहली छमाही में दूसरे स्थान पर रहा। कंपनी ने इस दौरान 6.7 अरब डॉलर के सौदों को अमलीजामा पहनाया। यह 17.6 प्रतिशत की बाजार हिस्सेदारी है। जबकि इस सूची में पहले स्थान पर मॉर्गन स्टै रही जिसने कुल 13 अरब डॉलर के नौ सौदों को अंजाम दिया।

 
Have something to say? Post your comment
More Business News
मारुति सुजुकी ने मानेसर संयंत्र की क्षमता में प्रति वर्ष एक लाख इकाई का किया इजाफा रिजर्व बैंक ने 2024-25 के लिए वृद्धि दर के अनुमान को सात प्रतिशत पर कायम रखा अडाणी ग्रीन एनर्जी 10,000 मेगावाट नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता वाली भारत की पहली कंपनी बनी आरबीआई के पेशेवर प्रबंधन ने बाहरी अनिश्चितताओं से निपटने में मदद की: वित्त मंत्री सीतारमण भारत को अगले 10 वर्षों में आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बनने की जरूरत: प्रधानमंत्री मोदी टाटा इंटरनेशनल ने राजीव सिंघल को किया एमडी नियुक्त शेयर बाजार में तीन दिनों से जारी तेजी पर विराम, बिकवाली दबाव से सेंसेक्स 362 अंक टूटा भारत के साथ व्यापार संबंधों को फिर बहाल करने पर ‘गंभीरता’ से विचार कर रहा है पाकिस्तान किआ इंडिया के वाहन एक अप्रैल से तीन प्रतिशत तक महंगे होंगे टाटा के सेमीकंडक्टर संयंत्र सभी क्षेत्रों को करेंगे चिप आपूर्ति, 72,000 रोजगार पैदा होंगे: चंद्रशेखरन