Follow us on
Wednesday, August 12, 2020
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 27 जुलाई 2020 से 02 अगस्त 2020

July 26, 2020 07:16 AM

मेष - इस सप्ताह मीन राशि के लग्न भावगत मंगल का गोचर बना हुआ रहेगा। ऐसे में आप अपने कामों को और तीव्रता के साथ करने में संलग्न रहेंगे। हालांकि मंगल कई बार आपको जहाँ घर एवं परिवार के मामलों में भयभीत करने वाला रहेगा। वहीं सेहत मे भी कुछ पीड़ायें एवं मन में भय को पैदा करने वाला रहेगा। ऐसे में आपको पूरी मुस्तैदी के साथ आगे बढ़ने की जरूरत बनी हुई रहेगी। अतः अपने कामों के प्रति सतर्क एवं सावधान रहेंगे। तो अच्छा रहेगा। किसी भी स्तर पर लापरवाही से बचें। पे्रम संबंधों में सूर्य के गोचर के कारण आपको कुछ परेशानियों से गुजरना पड़ेगा। अतः अपने सूझबू के क्रम को बनाकर चलने में ही फायदा रहेगा। हालांकि सुख भाव के शुक्र एवं राहू की स्थिति आपके लिये कुछ विपरीति स्थिति को निर्मित करने वाली रहेगी। अतः भवन एवं किराये आदि के कामों तथा संबंधित सेवाओं में आपको पूरी सतर्कता की जरूरत रहेगी|

वृषभ - यह सप्ताह इस राशि वालों के सम्पत्ति भावगत राहू एवं शुक्र का गोचर रहेगा। जो आपको शुक्र शुभ फलों को देने वाला रहेगा। तथा अपने कामों को और तीव्रता से करने में संलग्न रहेंगे। स्वजनों के साथ इस सप्ताह परस्पर सहयोग रहेगा। हालांकि राहू का गोचर संबंधों को अचानक ही खराब करने वाला और अविश्वास को देने वाला रहेगा। ऐसे में आपको सूझबझ को बनाकर तथा संबंधित तथ्यों की भलीभांति पड़ताल करने की जरूरत बनी हुई रहेगी। इसी प्रकार सेहत की बात करें तो कुछ न कुछ अचानक ही परेशानियों का दौर आता रहेग। ऐसे में आपको सावधानी से चलने की जरूरत बनी हुई रहेगी। किन्तु पे्रम संबंधों में साथी की कुछ बातें आपके दिल में लगती रहेगी। अतः सूझबूझ के क्रम को बनाना अनिवार्य रहेगा। वहीं पराक्रम भावगत सूर्य का गोचर आपके मान-सम्मान को बढ़ाने वाला और धन सम्पत्ति को दिलाने वाला रहेगा।

मिथुन - इस सप्ताह मिथुन राशि के लग्न गत शुक्र एवं राहू का गोचर रहेगा। जो आपको संबंधित स्वास्थ्य एवं कारोबारी जीवन में अच्छी बढ़त को देने वाला बना हुआ रहेगा। घर एवं परिवार में भी सुख शांति रहेगी। वैवाहिक जीवन में पत्नी एवं बच्चों से अच्छे तालमेल की स्थिति रहेगी। जिससे किसी एक काम को पूरा करने को लेकर आप निश्चिन्त रहेंगे। सेहत में भी सुधार एवं अच्छी ताकत की स्थिति बनी हुई रहेगी। जिससे आप खुश रहेंगे। किन्तु राहू का गोचर आपके लिये कई स्थानों में अचानक ही समस्याओं को देने वाला रहेगा। ऐसे में आपकी परेशानी और बढ़ी हुई रहेगी। जिससे आप अपने कामों को तय समय में करने के लिये परेशान रहेंगे। यानी आपको मिलेजुले परिणामों की सौगात इस सप्ताह मिलती हुई रहेगी। क्योंकि सूर्य का गोचर भी आपको किसी सरकारी कामों एवं निजी क्षेत्रों में पीड़ित करने वाला तथा भय को देने वाला रहेगा।

कर्क - इस सप्ताह कर्क राशि के लग्न भावगत श्री सूर्य का गोचर रहेगा। ऐसे में आपको अपने कामों को पूरा करने एवं धन वसूली आदि के संबंधित क्षेत्रों में दौड़ाने वाला बना हुआ रहेगा। जिससे आप अपने कामों को और सक्रिय होकर करने मंन संलग्न रहेंगे। हालांकि पूंजी निवेश एवं विदेश के कामों में अच्छे धन लाभ के संकेत विद्यमान रहेंगे। जिससे आपको कुछ परेशानियों के बाद निश्चित लाभ की स्थिति बनेगी। आप अपने कामों को और सही तरीके से करने में सक्षम रहेंगे। हालांकि सूर्य की स्थिति के कारण आपको कहीं न कहीं भय उत्पन्न होता रहेगा। ऐसे में आपको पूरी सावधानी के साथ चलने की जरूरत बनी हुई रहेगी। इस सप्ताह सेहत में ज्वर एवं पीड़ाओं से पीड़ित होते रहेंगे। अतएव जरूरी उपचारों को लेने में किनारा न करें। पे्रम संबंधों में साथी की कुछ बातें आपको हैरान एवं परेशान करने वाली रहेगी। अतः अपने सूझबूझ के क्रम को बनाये रखें।

सिंह - इस सप्ताह सिंह राशि वाले के व्यय भावगत श्री सूर्य एवं श्री बुध का गोचर बना हुआ रहेगा। जिससे आप अपने व्यापार को बढ़ाने एवं उसे सही दिशा एवं दशा देने के प्रयास में लगे हुये रहेगे। सुरक्षा एवं प्रशासन के क्षेत्रों में आपको दूर दराज के क्षेत्रों में कठिन परिश्रम की जरूरत बनी हुई रहेगी। हालांकि भौतिक सुख के साधन एवं नूतन तकनीक को जुटाने में आपको परेशान रहेगी। क्योंकि संबंधित ग्रहों का गोचर आपको परेशानियों को देने वाला रहेगा। इस सप्ताह स्वास्थ्य में कुछ परेशानियों का दौर आ सकता है। अतः अपने खान-पान का पूरा ध्यान रखे अन्यथा हानि की स्थिति रहेगी। पे्रम संबंधों में वैसे सामान्य बातचीत का दौर बना हुआ रहेगा। किन्तु पाप ग्रही प्रभाव होने से अचानक ही संबंधों में उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी। जिससे आप कुछ परेशान रहेगें। इस सप्ताह संतान पक्ष की बातों को लेकर भी आप कुछ परेशान रहेंगे।

कन्या - इस सप्ताह कन्या राशि वालों के आय भावगत श्री सूर्य का गोचर आपके कार्य एवं व्यवसाय को और भी लाभप्रद बनाने वाला रहेगा। जिससे आपको अपने कार्य एवं व्यवसाय के क्षेत्रों में अच्छी आमदनी प्राप्त होती रहेगी। यानी यह सप्ताह आपके धन लाभ के लिये उम्दा किस्म का बना हुआ रहेगा। वहीं प्रेम संबंधों में भी साथी के साथ परस्पर नजदीकियों के बढ़ने के आसार बने हुये रहेंगे। जिससे संबंधों में मधुरता और पक्की होती रहेगी। इस सप्ताह आपको संतान पक्ष की कोई सफलता एवं खुशी प्राप्त रहेगी। जिससे आप अपने प्रयासों को सार्थक मानते रहेंगे। हालांकि सुख भावगत गुरू का गोचर आपके लिये लाभप्रद रहेगा। वहीं केतु का गोचर आपके लिये पीड़ादायक एवं कुछ परेशानियों को देने वाला रहेगा। अपने प्रयासों को तीव्रता देने में कोताही न करें। जिससे आने वाले समय में लाभ को बनाये रखने के लिये आपको अधिक परेशानी से गुजरना न पड़े।

तुला - इस सप्ताह आपके कर्म एवं कार्य क्षेत्र में गोचर वश सूर्य रहेंगे। जो आपको आजीविका के संबंधित क्षेत्रों में अच्छी बढ़त को देने वाला रहेगा। हालांकि आपको उत्पादन एवं विक्रय को सही गति देने में आज अनुकूलता की स्थिति बनी हुई रहेगी। आप अपने कामों को और तीव्रता के साथ करने में संलग्न रहेंगे। किन्तु स्वजनों के साथ कुछ बातों में आपको कुछ नरमी दिखाने की जरूरत रहेगी। जिससे छोटी-छोटी बातें संबंधों में बड़े विवादों का जरिया न बने अन्यथा आपकी परेशानी बढ़ी हुई रहेगी। बहुत सम्भव है। आपको इस सप्ताह कोई पदोन्नति प्राप्त हो या फिर आपके कुछ और काम को संभालने की जिम्मेदारी दी सकती है। हालांकि सेहत में कुछ पीड़ाओं से इंनकार नहीं किया जा सकता है। अतः अपने खान-पान का ध्यान रखनें में फायदा रहेगा। हालांकि गुरू एवं केतू का गोचर आपको मिश्रित परिणामों को देने वाला रहेगा।

वृश्चिक - इस सप्ताह़ वृश्चिक राशि के भाग्यभाव गत श्री सूर्य का गोचर खेल एवं प्रतियोगी क्षेत्रों में अच्छी बढ़त को देने वाला रहेगा। आप अपने कामों को और तीव्रता के साथ करने में संलग्न रहेंगे। यानी किसी टूर्नामेन्ट में आप अच्छी सफलता को पाने में सक्षम रहेंगे। भौतिक सुख के साधनों को जुटाने की दिशा में इस सप्ताह आपके प्रयासों को तीव्रता रहेगी। इस सप्ताह आप धर्म एवं परोपकार के कामों या फिर देव दर्शन के लिये जाने को तैयार रहेंगे। घर एवं परिवार के साथ अच्छे तालमेल की स्थिति से खुश रहेंगे। वहीं सम्पत्ति भाव के गुरू एवं केतू का गोचर आपके लिये मिश्रित परिणामों को सृजित करने वाला रहेगा। यानी सफलता एवं धन कमाने में लिये आपको अपने स्तर पर पूरे मन से प्रयासों को करने की जरूरत बनी हुई रहेगी। पे्रम संबंधों में साथी की बातों से कुछ तनाव रहेंगे। क्योंकि संबंधित भाव में मंगल का गोचर आपको उत्तेजित करने वाला रहेगा।

धनु - इस सप्ताह इस राशि के लग्न भावगत केतू के कारण आपको स्वास्थ्य में कुछ परेशानियों के दौर से गुजरना पड़ेगा। जिससे आपके कुछ कार्य पिछड़ सकते हैं। अतः ध्यान से चलने की जरूरत बनी हुई रहेगी। यानी जरूरी उपचारों को लेने में कोताही न करें। हालांकि स्वग्रही गुरू का गोचर आपके परेशानियों को हटाने और स्वास्थ्य को अच्छा रखने के लिये उत्प्रेरित करने वाला रहेगा। जिससे आप कार्य एवं व्यापार में सफलता के सोपानों की तरफ जाने में लगे हुये रहेंगे। पे्रम संबंधों में साथी के साथ अच्छे समांजस्य की स्थिति बनी हुई रहेगी। जिससे परस्पर चाहत एवं लगाव और बढ़ा हुआ रहेगा। बहुत सम्भव है। कि आप उनके एकदम करीब रहेंगे। संतान पक्ष को लेकर आपका उत्साह और बढ़ा हुआ रहेगा। वह आपकी बातों को मानने एवं अमल करने में लिये तैयार रहेंगे। यानी इस सप्ताह आपको शुभ एवं पाप ग्रह दोनों का ही सहयोग मिलता हुआ रहेगा।

मकर -  इस सप्ताह मकर राशि में स्वग्रही शनि का गोचर आपके सेहत के लिये ज्यादा शुभप्रद नहीं रहेगा। ऐसे में आप अपने कार्यो को पूरा करने तथा संबंधित क्षेत्रों में लाभ प्राप्त करने के लिये परेशान रहेंगे। हालांकि दाराभावगत सूर्य का गोचर वैवाहिक जीवन में कुछ परेशानियों को देने वाला रहेगा। ऐसे में पति एवं पत्नी के मध्य आपसी तालमेल का स्तर कमजोर सा बना हुआ रहेगा। वही पे्रम संबंधों में शुक्र पाप ग्रही युति होने के कारण आपको कुछ परेशानियों की स्थिति रहेगी। यानी साथी के साथ कटु संवादों की स्थिति रहेगी। ऐसे में आपको अपनी सूझबूझ का इस्तेमाल करने की जरूरत रहेगी। हालांकि इस सप्ताह पूंजी निवेश एवं विदेश के कामों से लाभान्वित रहेंगे। कुछ लोगों से प्रभावी संबंध बनने की स्थिति रहेगी। आजीविका के क्षेत्रों में सावधानी बनाने की जरूरत रहेगी।

कुम्भ - इस सप्ताह कुम्भ राशि के धन भावगत भौम का गोचर आपके लिये अधिक अनुकूल नहीं रहेगा। ऐसे में आपको जहाँ सेहत में हानि से गुजरना पड़ेगा। वहीं धन एवं सम्पत्ति के मामलों में कुछ नुकसान उठाना पडे़गा। अतः अपने स्तर पर सेहत के प्रति सचेत रहेंगे। तो अच्छा रहेगा। वहीं धन के लेन-देन एवं कारोबारी जीवन में भी आपको अधिक इस सप्ताह सक्रियता को बढ़ाने की जरूरत रहेगी। ध्यान रहें परिवार के ऐसे सदस्यों का ध्यान दे, जो लापरवाह हैं, उन्हें चोट से भय बना हुआ रहेगा। अतः अपने विवेक का प्रयोग करते हुये कामों को आगे बढ़ायेंगे तो अच्छा रहेगा। हालांकि सूर्य का गोचर आपके लिये इस माह शुभफल प्रदाता बना हुआ रहेगा। ऐसे में आप उत्साहित रहेंगे। और आपके कई कार्य पूरे होते हुये रहेंगे। पे्रम संबंधों में मिलेजुले परिणामों की स्थिति रहेगी। क्योंकि राहू एवं शुक्र के गोचर के कारण ऐसा फल रहेगा।

मीन - इस सप्ताह मीन राशि के लग्न भावगत मंगल का गोचर बना हुआ रहेगा। ऐसे में आप अपने कामों को और तीव्रता के साथ करने में संलग्न रहेंगे। हालांकि मंगल कई बार आपको जहाँ घर एवं परिवार के मामलों में भयभीत करने वाला रहेगा। वहीं सेहत मे भी कुछ पीड़ायें एवं मन में भय को पैदा करने वाला रहेगा। ऐसे में आपको पूरी मुस्तैदी के साथ आगे बढ़ने की जरूरत बनी हुई रहेगी। अतः अपने कामों के प्रति सतर्क एवं सावधान रहेंगे। तो अच्छा रहेगा। किसी भी स्तर पर लापरवाही से बचें। पे्रम संबंधों में सूर्य के गोचर के कारण आपको कुछ परेशानियों से गुजरना पड़ेगा। अतः अपने सूझबू के क्रम को बनाकर चलने में ही फायदा रहेगा। हालांकि सुख भाव के शुक्र एवं राहू की स्थिति आपके लिये कुछ विपरीति स्थिति को निर्मित करने वाली रहेगी। अतः भवन एवं किराये आदि के कामों तथा संबंधित सेवाओं में आपको पूरी सतर्कता की जरूरत रहेगी।

Have something to say? Post your comment