Follow us on
Friday, August 14, 2020
World

विश्व भर में कोरोना वायरस के मामले 1.6 करोड़ के पार पहुंचे

July 27, 2020 06:39 AM

वाशिंगटन - दुनिया भर में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले 1.6 करोड़ के पार पहुंच गए हैं। अमेरिका की जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के आंकड़ों के मुताबिक, संक्रमण के सबसे अधिक 41 लाख मामले अमेरिका में हैं। इसक बाद 23 लाख मामलों के साथ ब्राजील दूसरे नंबर पर और 13 लाख मामलों के साथ भारत तीसरे नंबर पर है।

मृतकों के मामले में भी अमेरिका सबसे ऊपर है, जहां अब तक 1,46,460 लोगों की इस घातक विषाणु से मौत हो चुकी है। इसके बाद ब्राजील में मृतक संख्या 86,449 और ब्रिटेन में 45,823 है। अमेरिका में सबसे अधिक मौत न्यूयॉर्क में हुई है, जहां कोविड-19 से अब तक 32,608 लोगों की जान चली गई है।

Have something to say? Post your comment
 
More World News
संघर्ष बढ़ाने वाले कारक गलत सूचना फैलाकर अनिश्चितता भरे हालात का फायदा उठा रहे हैं - भारत रूस ने किया कोविड-19 टीके का पंजीकरण, पुतिन की बेटी को लगाया गया टीका पाकिस्तान में बम विस्फोट में पांच व्यक्तियों की मौत, 10 अन्य घायल नहीं थमा जनाक्रोश, लेबनान के प्रधानमंत्री ने पूरी कैबिनेट के साथ दिया इस्तीफा महिंदा राजपक्षे ने श्रीलंका के प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ ली भारतीय-अमेरिकियों ने ओसीआई कार्ड यात्रा लाभ बहाल करने का स्वागत किया श्रीलंका संसदीय चुनाव में महिंदा राजपक्षे के नेतृत्व में एसएलपीपी ने शानदार जीत दर्ज की दुनिया के कई देश लेबनान की मदद के लिए आगे आए स्पेसएक्स का ड्रैगन कैप्सूल धरती पर लौटते वक्त तक सही तरीके से काम करता रहा अफगानिस्तान के सुरक्षाबलों ने इस्लामिक स्टेट के कब्जे से छुड़ायी जेल, 39 की मौत