Follow us on
Wednesday, August 12, 2020
Punjab

पंजाब सरकार किसानों की आर्थिक ख़ुशहाली के लिए कृषि उद्योग को बढ़ावा देगी - जोगिन्द्र सिंह मान

July 28, 2020 06:42 AM

चण्डीगढ़ - पंजाब एग्रो इंडस्ट्रीज कारर्पोशन के चेयरमैन और पूर्व मंत्री स. जोगिन्द्र सिंह मान ने आज कहा है कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार कृषि आधारित उद्योग को बढ़ावा देकर किसानों की तकदीर बदलेगी।

यहाँ कारर्पोशन के कार्यालय में बोर्ड ऑफ डायरैकटरज़ की 245वीं मीटिंग की अध्यक्षता करते हुये पी.ए.आई.सी. के चेयरमैन जिनके साथ मैनेजिंग डायरैक्टर मनजीत सिंह बराड़ भी मौजूद थे, ने कहा कि मुख्यमंत्री के दिशा-निर्देशों के अनुसार कारर्पोशन राज्य में कृषि उद्योग को बढ़ावा देने के लिए अथक मेहनत कर रहा है। उन्होंने कहा कि यह समय की ज़रूरत है जिससे यह यकीनी बनाया जा सके कि किसानों को उनकी वस्तुओं के लाभप्रद भाव मिलें और वह राज्य की आर्थिक खुशहाली में सक्रिय भागीदार बन सकें।  मान ने कहा कि कारर्पोशन पर पंजाब को अनाज पैदा करने वाले राज्य से कृषि उद्योग का केंद्र बनाने का जिम्मा है।

चेयरमैन ने कहा कि कारर्पोशन कृषि विभिन्नता और फूड प्रोसेसिंग उद्योग को बढ़ावा देने के लिए हर संभव यत्न करेगा। उन्होंने कहा कि राज्य में कृषि उद्योग सैक्टर को बढ़ावा देने के लिए कारर्पोशन एक नोडल एजेंसी है। मान ने कहा कि राज्य के मेहनती किसानों ने अपनी सख्त मेहनत से देश में हरित, श्वेत और नीली क्रांति लाई और अब समय आ गया है कि उनकी उद्यमशीलता को कृषि उद्योग में उभारा जाऐ जिसके लिए कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व वाली सरकार ठोस यत्न कर रही है।

चेयरमैन ने आगे कहा कि राज्य में कृषि उद्योग की बड़ी संभावना है जिसका प्रयोग पंजाब के किसानों की किस्मत बदलने के लिए किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री के किसानों की तकदीर बदलने के सपने को जल्द साकार करने को यकीनी बनाने के लिए कारर्पोशन की तरफ से हर संभव यत्न किया जायेगा। मान ने यह भी कहा कि राज्य सरकार की महत्वपूर्ण योजना के अनुसार कारर्पोशन किसानों की आय को पूरक करने के लिए पंजाब भर में कृषि आधारित उद्योगों को उत्साहित करने के लिए ठोस यत्न करेगी।

Have something to say? Post your comment
 
More Punjab News
ऐजूकेशन हब्ब के तौर पर विकसित होगा मोहाली कोविड-19 टेस्टिंग के लिए मोहाली की पंजाब बायोटैक्रोलॉजी इनक्युबेटर वायरल डायग्नोस्टिक लैबोरेट्री का उद्घाटन देश की राजधानी में सही कोविड प्रबंधों के लिए आम आदमी पार्टी द्वारा अपनी पीठ थपथपाना हास्यप्रद लगता है - सिद्धू पंजाब सरकार अन्य राज्यों के मुकाबले कोरोना का सार्वजनिक फैलाव रोकने में कहीं बेहतर - बलबीर सिद्धू पंजाब में निवेश को बढ़ावा देने के लिए बड़ी पहल; वन विभाग की मंज़ूरियां मिलेंगी ऑनलाईन स्वास्थ्य विभाग में 2984 पदों के लिए 31 अगस्त तक आवेदन लिये जाएंगे - बलबीर सिंह सिद्धू पंजाब कैबिनेट द्वारा छह और विभागों के लिए चार वर्षीय रणनीतिक कार्य योजना को हरी झंडी नकली शराब के मामले में कोई भी राजनीतिज्ञ या सरकारी कर्मचारी बख्शा नहीं जायेगा-कैप्टन पंजाब जहरीली शराब कांड: 5 माफिया सहित 37 की गिरफ्तारी सुखबीर बादल मगरमच्छ के आंसू बहाना बंद करे, अपने गिरेबान में झांके - बलबीर सिंह सिद्धू