Follow us on
Friday, August 14, 2020
Himachal

हिमाचल प्रदेश में आज होगा बहुप्रतीक्षित मंत्रिमंडल विस्तार

July 30, 2020 06:45 AM

शिमला - हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल का विस्तार गुरुवार को होगा. सरकार के आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि नये मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह 30 जुलाई को सुबह 11.15 मिनट पर राजभवन में होगा. सरकार के प्रवक्ता के मुताबिक शपथ ग्रहण समारोह का वेबकास्ट (वेबसाइट पर सीधा प्रसारण) किया जाएगा. प्रवक्ता ने बताया कि शपथ ग्रहण समारोह के बाद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर नये मंत्रियों के साथ पीटरहॉफ में मीडिया से संवाद करेंगे.

उल्लेखनीय है कि हिमाचल प्रदेश के मंत्रिमंडल में तीन पद गत कई महीनों से खाली हैं. हालांकि, राज्य सरकार ने गुरुवार को मंत्री पद की शपथ लेने वाले विधायकों के नामों को अब तक सार्वजनिक नहीं किया गया है. पार्टी के कई विधायक मंत्री बनने की उम्मीद लगाए बैठे हैं.

उल्लेखनीय है कि सत्तारूढ़ बीजेपी की ओर से दबाव बनने पर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री अनिल शर्मा ने पिछले साल अप्रैल में मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था. शर्मा ने मंडी लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी राम स्वरूप शर्मा का प्रचार करने से इनकार कर दिया था क्योंकि उनके बेटे आश्रय ने कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था.

वहीं, किशन कपूर ने कांगड़ा से लोकसभा चुनाव जीतने के बाद मई में नागरिक आपूर्ति मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था. स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार तत्कालीन विधानसभा अध्यक्ष राजीव बिंदल के इस्तीफा देने के बाद विधानसभा अध्यक्ष बन गए.

Have something to say? Post your comment
 
More Himachal News
अर्थव्यवस्था बहाली के लिए सरकार कर रही हर संभव प्रयास - मुख्यमंत्री हिमाचल ने ई-संजीवनी पोर्टल पर परामर्श पंजीकृत करने में तीसरा स्थान प्राप्त किया मुख्यमंत्री ने उप-तहसील सुलह का लोकार्पण किया कोविड महामारी में भी विकास कार्य प्रभावित न हो यह सुनिश्चित कर रही है सरकार - मुख्यमंत्री कुल्लू जिले का शरण गांव देश के 10 हथकरघा गांवों में शामिल मुख्यमंत्री ने विधायकों को विकासात्मक परियोजनाओं की निगरानी करने के निर्देश दिए मुख्यमंत्री ने किन्नौर जिला में 62.17 करोड़ रुपये की विकासात्मक परियोजनाएं समर्पित की राज्यपाल ने किसानों से न्यूनतम उत्पादन लागत के लिए प्राकृतिक खेती अपनाने पर बल दिया हिमाचल को शीघ्र बेसहारा पशु मुक्त राज्य बनाने के प्रयास - जय राम ठाकुर सेल्फी लेने के चक्कर में डैम में डूबा युवक, बचाने की कोशिश में दोस्त की भी मौत