Follow us on
Friday, August 14, 2020
World

जापान के उत्तरी क्षेत्र में भारी बारिश के बाद बाढ़ के हालात

July 30, 2020 06:52 AM

तोक्यो - जापान के उत्तरी क्षेत्रों में बुधवार को भारी बारिश हुई जिससे आवासीय क्षेत्रों में बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई। यहां भूस्खलन की चेतावनी जारी की गई। रातभर हुई बारिश के बाद यमगता में मोगामी नदी में आई बाढ़ से कई शहर जलमग्न हो गए। मुख्य सरकारी प्रवक्ता योशिशिदे सुगा ने यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि निकटवर्ती अकिता क्षेत्र में एक अन्य नदी में भी उफना गई। सुगा ने संवाददाताओं से कहा कि किसी की मौत होने की पुष्टि नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि लोगों को खतरे वाले स्थानों से दूर चले जाने को कहा गया है। उन्होंने कहा कि मिट्टी सरकने के कारण एक क्षेत्र में पांच सौ लोग फंस गए।

टीवी फुटेज में बचाव एवं राहत कर्मियों को रबड़ की नाव चलाते और फंसे हुए लोगों खोजते देखा गया। बुलेट ट्रेन सेवा और कुछ राजमार्ग बंद हैं। तोक्यो के आसपास कुछ क्षेत्रों में बुधवार को भारी बारिश की आशंका है।

Have something to say? Post your comment
 
More World News
संघर्ष बढ़ाने वाले कारक गलत सूचना फैलाकर अनिश्चितता भरे हालात का फायदा उठा रहे हैं - भारत रूस ने किया कोविड-19 टीके का पंजीकरण, पुतिन की बेटी को लगाया गया टीका पाकिस्तान में बम विस्फोट में पांच व्यक्तियों की मौत, 10 अन्य घायल नहीं थमा जनाक्रोश, लेबनान के प्रधानमंत्री ने पूरी कैबिनेट के साथ दिया इस्तीफा महिंदा राजपक्षे ने श्रीलंका के प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ ली भारतीय-अमेरिकियों ने ओसीआई कार्ड यात्रा लाभ बहाल करने का स्वागत किया श्रीलंका संसदीय चुनाव में महिंदा राजपक्षे के नेतृत्व में एसएलपीपी ने शानदार जीत दर्ज की दुनिया के कई देश लेबनान की मदद के लिए आगे आए स्पेसएक्स का ड्रैगन कैप्सूल धरती पर लौटते वक्त तक सही तरीके से काम करता रहा अफगानिस्तान के सुरक्षाबलों ने इस्लामिक स्टेट के कब्जे से छुड़ायी जेल, 39 की मौत