Follow us on
Friday, August 14, 2020
Haryana

हरियाणा सरकार ने बबीता फोगाट और कबड्डी खिलाड़ी कविता देवी को बनाया खेल उप निदेशक

August 01, 2020 07:49 AM

नई दिल्ली - राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता महिला पहलवान बबीता फोगाट और 2014 के एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता कबड्डी खिलाड़ी कविता देवी को हरियाणा सरकार ने खेल उप निदेशक बनाया है। हरियाणा खेल और युवा मामलों के विभाग के प्रमुख सचिव ने दो अलग-अलग आदेशों में हरियाणा उत्कृष्ट खिलाड़ी (भर्ती और सेवा की शर्तें) नियम, 2018 के तहत ये नियुक्तियां की हैं।

बबीता ने एक ट्वीट में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और राज्य के खेल मंत्री संदीप सिंह को इस नियुक्ति के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने ट्वीट किया, "खेल विभाग हरियाणा में उप निदेशक पद पर नियुक्त करने के लिए हरियाणा के माननीय मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर जी,माननीय राज्यसभा सांसद एवं हरियाणा के प्रभारी अनिल जैन जी,माननीय खेल मंत्री संदीप सिंह जी का बहुत बहुत आभार।"

बबीता ने नई दिल्ली में 2010 राष्ट्रमंडल खेलों में रजत पदक और 2014 ग्लासगो सीडब्ल्यूजी में स्वर्ण पदक जीता था। उन्होंने 2018 में गोल्ड कोस्ट में रजत पदक और 2012 में विश्व चैंपियनशिप कुश्ती में कांस्य पदक जीता था।

30 वर्षीय बबीता ने 2019 में राजनीति में कदम रखा।वह दादरी निर्वाचन क्षेत्र से विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गईं। हालांकि वह चुनाव हार गई थीं और तीसरे स्थान पर रही थीं।

Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
राष्ट्रीय शिक्षा नीति 21वीं सदी के नए भारत की नींव तैयार करने वाली - कंवर पाल 11 से कृषि भूमि की रजिस्ट्री के लिए ई-अपॉइंटमेंट लेने की प्रक्रिया शुरू करने का फैसला उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने दिए कपास फसल की स्पेशल गिरदावरी के आदेश निजी क्षेत्र में अगले 6 माह में 50 हजार युवाओं को रोजगार दिलाने का लक्ष्य - दुष्यंत चौटाला 8 अगस्त तक मौसम परिवर्तनशील परंतु 9 से 11 अगस्त तक हो सकती है बारिश कोरोना से ठीक हुए लोग इस महामारी से लडऩे को आमजन को प्रेरित करने के लिए आगे आएं - मुख्यमंत्री देश के करोड़ों लोगों के साथ-साथ विदेशों में रह रहे भारतीयों के लिए भी एक ऐतिहासिक व भावनात्मक दिन - मुख्यमंत्री खट्टर ने परिवार पहचान पत्र शुरू किया जिला परिषद ग्राम स्वराज योजना की स्कीमों को सफल बनाने के लिए इसे अभियान का रूप दें – मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री 5 अगस्त को किशोरियों व महिलाओं के लिए ‘महिला एवं किशोरी सम्मान योजना’ का शुभारंभ करेंगे