Follow us on
Wednesday, August 12, 2020
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 03 अगस्त 2020 से 09 अगस्त 2020

August 02, 2020 07:44 AM

मेष - इस सप्ताह मेष राशि के पराक्रम भावगत शुक्र एवं राहू का गोचर शुभ एवं सकारात्मक बना हुआ रहेगा। ऐसे मे आप सामाजिक एवं राजनैतिक जीवन में अपने लक्ष्यों की तरफ बढ़ते हुये रहेगे। क्योंकि संबंधित ग्रहों का गोचर आपके लिये कल्याणप्रद रहेगा। इस सप्ताह व्यवसायिक जीवन में अच्छी उन्नति के अवसर रहेंगे। यानी यह गोचर आपके लिये कल्याण प्रद रहेगा। ऐसे मे क्रीड़ा एवं प्रयियोगी क्षेत्रों में सफलता के सोपानों पर बढ़ते हुये रहेंगे। इस सप्ताह अपने घर  एवं परिवार के लोगों के साथ और घुलेमिले हुये रहेंगे। उन्हें सहयोग देने की भावना प्रबल रहेगी। हालांकि सूर्य का सुख भावगत गोचर आपके लिये रोग और पीड़ाओं को बढ़ाने वाला रहेगा। ऐसे में आपको अपने सेहत के प्रति सचेत होने की जरूरत बनी हुई रहेगी। अचानक ही कोई आपके सम्मान को नुकसान पहुंचा सकता है। अतः उचित सावधानी बनाने की जरूरत रहेगी।

वृषभ - इस राशि वालों के सम्पत्ति भावगत राहू एवं शुक्र का गोचर इस सप्ताह बना रहेगा। ऐसे में आप अपने कारोबार एवं सेवाओं के प्रति और सकारात्मक बने हुये रहेंगे। आप अपने सम्पत्ति एवं वाहन के मामलों में सूझबूझ का परिचय देते हुये रहेंगे। ऐसे में आपके कार्य एवं व्यवसाय के क्षेत्रों में लाभ के अवसर रहेंगे। इस सप्ताह कुटुम्बी जनों से नजदीकियों के बढ़ने एवं घर एवं परिवार को समझने के मौके रहेंगे। वहीं सूर्य का गोचर आपके धन एवं सम्मान को बढ़ाने वाला रहेगा। ऐसे में आपके द्वारा धन कमाने एवं सामाजिक एवं राजनैतिक या फिर परिवारिक स्तर पर मेल-मिलाप एवं ख्याति बढ़ने के पूरे आसार बने हुये रहेंगे। यदि आप किसी खेल एवं क्रीड़ा प्रतियोगिता से जुड़े हैं, तो आपको निश्चित तौर पर लाभ मिलता हुआ रहेगा। हालांकि रोगभाव गत गुरू एवं केतू का गोचर आपके लिये हानिप्रद एवं अधिक धन व्यय के साथ शरीर में पीड़ाओं को देने वाला रहेगा।

मिथुन - इस सप्ताह मिथुन राशि के लग्न गत शुक्र का गोचर आपके लिये शुभ एवं सकारात्मक बना हुआ रहेगा। आप अपने कामों को और तत्परता के साथ करने में लगे हुये रहेगे। ऐसे में धन कमाने के प्रयास एवं स्वास्थ को सुखद रखने के प्रयास भी आपके लिये हित वर्धक रहेंगे। वहीं राहू का गोचर आपके लिये कष्टप्रद एवं हानि देने वाला रहेगा। ऐसे में सेहत में पीड़ाये एवं घर परिवार में अचानक ही झगड़े की स्थिति उत्पन्न होती रहेगी। अतः समस्याओं से बचने के लिये स्वतः अपने विवेक का भरपूर प्रयोग करते रहेंगे। तो अच्छा रहेगा। इस सप्ताह आपको बौद्धिकता के साथ ही साहस का प्रयोग करने की जरूरत रहगी। हालांकि इस सप्ताह श्री सूर्य का गोचर आपके लिये कुछ परेशानी को देने वाला रहेगा। चाहे वह धन एवं सम्पत्ति के मामलें हो या रोजी एवं रोजगार या फिर विदेश एवं निवेश के मामलें हो आपको सतर्कता की जरूरत रहेगी।

कर्क - इस सप्ताह कर्क राशि के व्यय भाव के शुक्र का गोचर आपके लिये सतत् लाभप्रद एवं धन कमाने के प्रयासों को सार्थक करने के संकेत देता रहेगा। चाहे वह दूर दराज के क्षेत्रों से लाभ प्राप्त करने बातें हो या फिर पूंजी निवेश एवं विदेश के मामलों मे लाभ अर्जित करने की बाते हो। यह गोचर आपके लिये शुभ एवं सकारात्मक बना हुआ रहेगा। खेल, प्रतियोगिता एवं फिल्म तथा उद्योग के लंबे कैरियर में भी इस गोचर द्वारा लाभान्वित होते रहेंगे। हालांकि सूर्य का गोचर आपको इस सप्ताह दौड़ाने वाला एवं सिर के दर्द देने वाला रहेगा। कार्य एवं कारोबार या फिर किसी परिवार के सदस्य की व्यवसायिक या आर्थिक सफलता की खबर रहेगी। ऐसे में आप उत्साहित रहेंगे। हालांकि जीवन साथी के स्वास्थ्य या फिर वैचारिक द्वन्द छिड़ने के आसार रहेंगे। वहीं रोग भाव के गुरू का गोचर रोग एवं पीड़ाओं को देने वाला रहेगा। हालांकि वहा मौजूद केतू इसे काटने या फिर कम करने में प्रयास में रहेगे। इसका प्रभाव में जन्मांग में ग्रहीय स्थिति के अनुसार रहेगा।

सिंह - इस सप्ताह सिंह राशि वाले के व्यय भावगत श्री सूर्य एवं श्री बुध का गोचर बना हुआ रहेगा। जो सकारात्मकता को घटाने वाले तथा दैहिक एवं आर्थिक कष्टों को देने वाले रहेंगे। ऐसे में आपका आर्थिक व्यय भार बढ़ा हुआ रहेगा। जिससे आप अपने कामों को और तत्परता के साथ करने में संलग्न रहेंगे। हालांकि सेहत को सुधारने के लिये आपको और सतर्क होने की जरूरत बनी हुई रहेगी। हालांकि सुत भावगत गुरू का गोचर आपके निजी संबंधों को सुधारने वाला तथा परस्पर विश्वास को देने वाला रहेगा। ऐसे में आप साथी के प्रति और उत्साहित होते रहेंगे। हालंकि गोचरीय केतू की युति आपके कामों एंव पे्रम संबंधों को खराब करने वाली एवं संतान पक्ष की तरफ से कुछ चिंताओं को देने वाली बनी हुई रहेगी। वहीं रोगभाव के शनि का गोचर आपके लिये धन एवं मान को देने वाला रहेगा। ऐसे में किसी कानूनी विवाद एवं वाहन के मामलो में आपको विजय प्राप्त रहेगी।

कन्या - इस सप्ताह कन्या राशि वालों के आय भावगत श्री सूर्य का गोचर कारोबारी जीवन को सुखद करने वाला एवं धन तथा धान्य को बढ़ाने वाला रहेगा। यदि आप किसी प्रतियोगी या फिर कारोबारी जीवन में आगे बढ़ने के प्रयासों में है, तो उसके पूर्ण रूपेण सफल होने के आसार बने हुये रहेंगे। आप अपने कामों को गौर गति से करने में संलग्न रहेगे। बहुत सम्भव है कि संबंधित कैरियर के क्षेत्रों से आपको अच्छा कोई सम्मान प्राप्त रहेगा। और ऐश्वर्य के भागी बन हुये रहेगे। हालांकि शनि का गोचर कई बार के प्रयासों को कमजोर करने वाला या फिर संतान पक्ष की तरफ से चिंताओं को देने वाला रहेगा। ऐसे में आपको बौद्धिकता के रास्ते बढ़ने की जरूरत रहेगी। इस सप्ताह प्रेम संबंधों में गहरे मतभेद एवं झगड़े की स्थिति तू-तू मै-मै की तरफ जाने वाली रहेगी। कुल मिलाकर आपको इस सप्ताह पूरी सूझबूझ के साथ चलने की जरूरत बनी हुई रहेगी।

तुला - इस सप्ताह आपके कैरियर एवं आजीविका के क्षेत्रों से श्री सूर्य का गोचर शुभ एवं सकारात्मक बना हुआ रहेगा। ऐसे में आप अपने कामों को और तीव्रता एवं योग्यता के साथ करने में लगे हुये रहेगे। बहुत सम्भव है, कि इस सप्ताह कार्य एवं व्यवसाय में वांछित प्रगति की स्थिति बनी हुई रहेगी। यानी इस सप्ताह आपके संबंधित फिल्म, कला, कारोबारी जीवन के प्रयासों के सफल होने की स्थिति बनी हुई रहेगी। ऐसे में आपके मनोबल में उत्साह भरा हुआ रहेगा। हालांकि दारा भावगत मंगल का गोचर आपको धातू एवं रक्त विकारों को देने वाला रहेगा। ऐसे में आप कुछ और चिड़चिड़े होते रहेंगे। अतः अपने सूझबूझ के क्रम को बनाये रखना आपके लिये फायदेमंद रहेगा। जरूरी चिकित्सा ले और संतुलित दिनचर्या को अपना मित्र समझे और उसे पाने के लिये तत्पर रहेंगें। तो इस सप्ताह गोचरीय स्थिति से उत्पन्न नकारात्मक ऊर्जा से आप बचते हुये रहेंगे।

वृश्चिक - इस सप्ताह़ वृश्चिक राशि के भाग्यभाव गत श्री सूर्य का गोचर संबंधित कार्य एवं कारोबारी जीवन में कई चुनौतियों को देने वाला रहेगा। ऐसे में आप अपने घर एवं परिवार के साथ किसी बात में अचानक ही झगड़ते हुये रहेंगे। आपकी सोच में कुछ अंहकार की भावना बनी हुई रहेगी। ऐसे में आप और अधिक पेरशान रहेंगे। अतः अपने बौद्धिकता का पूरा उपयोग करते हुये कामों को पूरा करने में ध्यान देते रहेंगे। तो अच्छा रहेगा। वहीं धन भावगत गुरू का गोचर आपके लिये सकारात्मकता को लिये रहेंगा। ऐसे में आप पूंजी निवेश एवं विदेश के कार्यों से लाभान्वित होते रहेंगे। कुटुम्बी जनों से अच्छे रिश्ते बनाने में कोशिश में रहेंगे।  हालांकि केतू का गोचर आपके लिये कई परेशानियों को देने वाला रहेगा। ऐसे में शरीर में रोग एवं पीड़ाओं की स्थिति से आप परेशान रहेंगे। पे्रम संबंध सामान्य तौर पर चलते हुये रहेगे।

धनु - इस सप्ताह इस राशि के लग्न भावगत स्वग्रही गुरू का गोचर आपके लिये अरिष्टकारी बना हुआ रहेगा। ऐसे में सेहत मे कुछ पीड़ाओ से परेशान रहेंगे। वहीं केतू का गाचरीय प्रभाव भी आपके लिये शुभ एवं मंगल को देने वाला नहीं रहेगा। ऐसे में अचानक  आपको कुछ अर्थिक एवं शरीरक परेशानियों से गुजरने की स्थिति रहेगी। अतः अपनी क्षमताओं को उन्नत बनाने के प्रयासों को जारी रखने में कोताही न करें। वहीं मंगल का गोचर भी आपके लिये कल्याण प्रद बना हुआ रहेगा। पे्रम संबंध सामान्य तौर चलते हुये रहेंगे। उन्हे और पुख्ता करने के लिये प्रयासों को और साधने की जरूरत रहेगी। इसी प्रकार धन भाव के शनि एवं दारा भाव के शुक्र एवं राहू भी आपको कुछ न कुछ परेशानियों को देने वाला रहेगा। यानी इस सप्ताह आपको ग्रहीय गोचर के दुष्प्रभाव से बचने के लिये पूरे प्रयसों को जारी रखने की जरूरत रहेगी। अतः अपने प्रयासों को जारी रखने में लगे हुये रहेंगे। कुल मिलाकर इस सप्ताह आपको कुछ न कुछ परेशानियों से गुजरना पड़ेगा।

मकर - इस सप्ताह मकर राशि में स्वग्रही शनि का गोचर आपके सेहत में रोग एवं पीड़ाओं को देने वाला रहेगा। ऐसे में आपको उचित व्यायामों एवं संतुलित दिनचर्या को बनाने की जरूरत रहेगी। कार्य एवं करोबार तथा वैवाहिक जीवन के लिये इस सप्ताह आपको कुछ परेशानियों से गुजरना पड़ेगा। अतः विवेक के सहारे आगे बढ़ते हुये रहेंगे। वहीं सुख के मंगल आपको कुछ परेशान करने वाला एवं शत्रु एवं विरोधियों से पीड़ित करने वाले रहेंगे। हालांकि आपको संबंधित मामलों की गम्भारता को समझते हुये चलने की जरूरत बनी हुई रहेगी। पे्रम संबंधों के कारण शुक्र का संबंध राहू से होने के कारण भी आपको निजी संबंधों में अचानक ही परेशानियों से गुजरना पड़ेगा। अतः जरूरी सावधानी को बनाना आपके लिये हित वर्धक रहेगा। वैसे धन निवेश एवं विदेश के कामों में आपको इस सप्ताह लाभ बना हुअ रहेगा।

कुम्भ - इस सप्ताह कुम्भ राशि के व्यय भावगत शनि का गोचर आपके लिये विदेश एवं निवेश के मामलों में सफलताओं को देने वाला रहेगा। हालांकि आपको इन सफलताओं हेतु संघर्षों से गुजरना पड़ेगा। स्वास्थ्य के मामलों में कुछ न कुछ परेशानियों की स्थिति रहेगी। ऐसे में आपको अपने खान-पान को और संतुलित करने की जरूरत बनी हुई रहेगी। वहीं धन भाव के मंगल का गोचर आपके लिये कष्टप्रद रहेगा। ऐसे में कुटुम्बी जनों के मध्य विवादों की स्थिति रहेगी। सेहत में आंख एवं कंधों की पीड़ायें या फिर सम्पत्ति के मामलों में भी आपको नुकसान उठाना पडे़गा। यानी इस सप्ताह नकारात्मक गोचर से बचने की जरूरत रहेगी। वहीं शुक्र का गोचर आपके लिये कल्याणप्रद एवं मंगलदायक बना हुआ रहेगा। एसे में फिल्म एवं कला तथा संगीत आदि के क्षेत्रों में आपको वांछित सफलताओं की स्थिति रहेगी। संतान पक्ष की तरफ से कोई खुशी का समाचार रहेगा। किन्तु वहीं राहू का गोचर आपको संबंधित क्षेत्रों में कुछ न कुछ परेशानियों को देने वाला रहेगा।

मीन - इस सप्ताह मीन राशि के लग्न भावगत मंगल का गोचर आपको शारीरिक एवं मानसिक कष्टों को देने वाला रहेगा। ऐसे में आपको संतुलन बनाकर चलने की जरूरत रहेगी। वहीं अपने कामों को पूरी सतर्कता से करते रहेंगे। तो अच्छा रहेगा। घर एवं परिवार से इस सप्ताह मेल-मिलाप बढ़ाने की जरूरत रहेगी। उनके साथ बातों ही बातों में झगड़े को न बढ़ाये तथा अपने कामों के प्रति ओर सचेत होकर चलते हुये रहेंगे। तो अच्छा रहेगा। दाम्पत्य जीवन में परस्पर सहयोग की कमी बनी हुई रहेगी। ऐसे में आपको बौद्धिक शक्ति का प्रयोग करना हित वर्धक बना हुआ रहेगा। किन्तु सुख भाव के शुक्र आपके लिये सकारात्मक रहेंगे। जिससे परेशनियों के बाद भी आप अपने कामों को और तत्परता के साथ करने मे संलग्न रहेंगे। पे्रम संबंधों में तालमेल कमजोर रहेगा। हालांकि राहू का गोचर भय एवं पीड़ाओं को बढ़ाने वाला रहेगा।

Have something to say? Post your comment