Follow us on
Friday, April 19, 2024
BREAKING NEWS
Haryana weather: हरियाणा के चार जिलों में गिरे ओले, दो महीने में चार बार हुई बारिशइजराइल ने ईरान पर ड्रोन हमले के बारे में अमेरिका को आखिरी क्षणों में सूचना दी : इटली के विदेश मंत्रीPunjab News: घर की छत गिरने से 3 गंभीर रूप से जख्मी, बुजुर्ग महिला की मौतचंडीगढ़ सेक्टर-46 पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट कॉलेज का 39वां वार्षिक पुरस्कार समारोह आयोजितझारखंड में कक्षा 10वीं के बोर्ड परीक्षा परिणाम घोषित, उत्तीर्ण प्रतिशत में कमी आयीअमित शाह ने गांधीनगर लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल कियाHaryana News: विद्यार्थियो की वोट बनवाने के लिए हुआ विशेष कैम्प का आयोजनUttarakhand News: मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने देहरादून पहुंच कर किया मतदान
Sports

खेल पंचाट ने एशियाई कप में कतर की जीत के खिलाफ यूएई की अपील खारिज की

August 05, 2020 10:22 AM

लुसाने -  खेल पंचाट (कैस) ने यूएई के इन आरोपों को खारिज कर दिया है कि कतर ने 2019 एशियाई कप फुटबॉल टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जीत के दौरान अयोग्य खिलाड़ी को मैदान पर उतारा था। कतर ने अबु धाबी में सेमीफाइनल में 4-0 से जीत दर्ज की थी और बाद में पहली बार एशियाई कप का खिताब जीतने में सफल रहा।

यूएई ने सेमीफाइनल में हार के बाद विरोध दर्ज कराया था कि कतर के स्टार फारवर्ड अलमोएज अली और डिफेंडर बसाम अल रावी अयोग्य थे क्योंकि उनकी माता का जन्म कतर में नहीं हुआ था। एशियाई फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) और फिर उसकी अपील समिति ने यूएई के विरोध को खारिज कर दिया था।

यूएई महासंघ ने इसके बाद खेल पंचाट का दरवाजा खटखटाया लेकिन उसने अल रावी के खिलाफ विरोध वापस ले लिया क्योंकि उन्हें सेमीफाइनल के दौरान निलंबित कर दिया गया था। कैस ने मार्च में सुनवाई की थी और उसने कहा कि अली की मां का जन्म कतर में हुआ और उनके पास कतर और सूडान की दोहरी नागरिकता है।

 
Have something to say? Post your comment
More Sports News
खराब फॉर्म से जूझ रही टीमों के मुकाबले में आरसीबी और मुंबई इंडियंस आमने सामने महिला टीम के राष्ट्रीय शिविर में हॉकी इंडिया का भरोसा अनुभव पर सनराइजर्स हैदराबाद ने चेन्नई सुपरकिंग्स को छह विकेट से हराया विराट कोहली पर इस आईपीएल में भारी दबाव, दूसरे बल्लेबाजों को मदद करनी चाहिये : स्मिथ आरसीबी और रॉयल्स को शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद हार्दिक को कप्तानी सौंपते समय स्पष्ट संवाद होना चाहिए था: शास्त्री बीसीसीआई ने आईपीएल फ्रेंचाइजी मालिकों को 16 अप्रैल को अहमदाबाद आने का न्योता दिया सनराइजर्स हैदराबाद का रिकॉर्ड स्कोर, मुंबई को 31 रन से हराकर खाता खोला शुभमन गिल पर धीमी ओवर गति के लिए 12 लाख रुपये का जुर्माना बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में हम पिछड़ गये: शुभमन गिल