Follow us on
Friday, January 22, 2021
Punjab

स्वास्थ्य मंत्री द्वारा लोगों को कोविड टेस्ट करवा कर कीमती जानें बचाने की अपील

September 12, 2020 08:48 AM

चंडीगढ़/जालंधर - स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री स. बलबीर सिंह सिद्धू ने राज्य निवासियों से अपील करते हुए कहा कि कोविड का टेस्ट करवाने के लिए आगे आएँ, क्योंकि कोविड से संक्रतिम मरीज़ों द्वारा टेस्ट करवाने में देरी करना कोरोनावायरस के खि़लाफ़ लड़ाई के दौरान बहुत ही चिंता का विषय है।

सिद्धू जो कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोविड-19 की स्थिति सम्बन्धी जालंधर में जायज़ा ले रहे थे, ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा कोरोनावायरस महामारी को फैलने से रोकने के लिए 24 घंटे अथक प्रयत्न किए जा रहे हैं और हम सबको कोविड-19 बीमारी सम्बन्धी कोई भी लक्षण दिखाई देने पर तुरंत स्वास्थ्य विभाग की टीम से संपर्क करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि अगर किसी को बुख़ार या बीमारी सम्बन्धी और कोई लक्षण दिखाई देते हैं तो उनको तुरंत कोविड का टेस्ट करवाना चाहिए, जिससे कोविड और अन्य बीमारियों से प्रभावित व्यक्तियों का जल्द से जल्द इलाज शुरू किया जा सके। 

सिद्धू ने कहा कि हर एक को कोविड-19 महामारी के प्रति पूरी तरह चौकस रहकर महत्वपूर्ण भूमिका निभानी होगी, जो कि कोविड-19 महामारी से सुरक्षा में सहायक होगी क्योंकि कोविड के प्रति जागरूकता ही इस बीमारी को दूर रख सकती है।

स्वास्थ्य कर्मियों को अपना परिवार बताते हुए श्री सिद्धू ने कोविड-19 महामारी के दौरान उनकी तरफ से दिए जा रहे योगदान की सराहना करते कहा कि उनकी तरफ से कोरोनावायरस महामारी के दौरान सराहनीय यत्न किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि कोरोनावायरस के खि़लाफ़ डॉक्टरों, मैडीकल अमले और अन्यों द्वारा मानवता के कल्याण के लिए निभाई जा रही शानदार सेवाओं को इतिहास में हमेशा याद रखा जाएगा।

सिद्धू ने कहा कि बिना वर्दी के इन सैनिकों द्वारा की गई सख़्त मेहनत दूसरों के लिए अपनी ड्यूटी को पूरी सामथ्र्य और जि़म्मेदारी के साथ निभाने के लिए प्रेरणादायक सिद्ध होगी। उन्होंने कहा कि समूची मानवता इन बहादुर कोरोना योद्धाओं के आगे नतमस्तक है, जो मानवीय होंद को बचाने के लिए दिन-रात अथक यत्न कर रहे हैं।

Have something to say? Post your comment
 
More Punjab News
पंजाब में 27 जनवरी से खुलेंगे प्राथमिक स्कूल पंजाब में बर्ड फ्लू का पहला मामला सामने आया, मृत बत्तख के नमूने संक्रमित मिले एन.आई.ए. को क्या यह किसान अलगाववादी और आतंकवादी लगते हैं?’ कैप्टन पंजाब की यूनिवर्सिटियां और कॉलेज 21 जनवरी से पूर्ण रूप में खोले जाएंगे कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने पंजाब में 1.74 लाख हैल्थकेयर वर्करों के लिए कोविड टीकाकरण मुहिम की शुरूआत पूरे राज्य में मनाया जायेगा राष्ट्रीय मतदाता दिवस - राजू उत्तर भारत के मैदानी क्षेत्रों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी पंजाब हरियाणा में ठंड का प्रकोप जारी अगले वर्ष मार्च तक पंजाब के सभी ग्रामीण घरों को मिलेगी पानी की सप्लाई - रजि़या सुलताना कोविड -19 टीके का अभ्यास रहा कामयाब -बलबीर सिंह सिद्धू