Follow us on
Saturday, September 26, 2020
BREAKING NEWS
शोपियां मुठभेड़ में मारे गए तीन लोगों के डीएनए नमूने परिवार के सदस्यों से मिलेकोरोना वायरस संक्रमण का पता लगाने के लिए देश में करीब सात करोड़ जांच की गईबिहार विधानसभा चुनाव 28 अक्टूबर से तीन चरणों में होंगे, मतगणना 10 नवंबर को - चुनाव आयोगदशकों तक किसानों से ‘खोखले’ वादे करने वाले अब उन्हीं के कंधे पर रखकर बंदूक चला रहे हैं - मोदीकिम जोंग उन ने दक्षिण कोरियाई अधिकारी की हत्या की घटना पर खेद प्रकट कियासनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ केकेआर के मैच में कार्तिक की कप्तानी पर नजरएच-1बी नौकरियों के लिए अपने लोगों को प्रशिक्षण देने पर 15 करोड़ डॉलर खर्च करेगा अमेरिकाअगर आप खाते हैं फ्रिज में रखे आटे की रोटियां, तो जरूर जान लें ये बात
Politics

जले में नमक छिड़कने जैसा होगा संविदा में भर्ती का प्रस्ताव - प्रियंका

September 14, 2020 06:53 AM

लखनऊ - उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी की शुरूआत संविदा से शुरू करने के योगी सरकार के संभावित प्रस्ताव की आलोचना करते हुये कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने रविवार को कहा कि सरकार का यह फैसला युवाओं के लिये जले में नमक छिड़कने जैसा साबित होगा।

श्रीमती वाड्रा ने ट्वीट किया " युवा नौकरी की माँग करते हैं और यूपी सरकार भर्तियों को 5 साल के लिए संविदा पर रखने का प्रस्ताव ला देती है। ये जले पर नमक छिड़ककर युवाओं को चुनौती दी जा रही है।"

उन्होने कहा " गुजरात में यही फिक्स पे सिस्टम है। वर्षों सैलरी नहीं बढ़ती, परमानेंट नहीं करते। युवाओं का आत्मसम्मान नहीं छीनने देंगे।"

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार जल्द ही एक प्रस्ताव ला सकती है जिसमें युवाओं को सरकारी नौकरी मिलने पर शुरूआती पांच साल के लिये संविदा पर रखा जायेगा। इस दौरान हर छमाही उनके कामकाज का आकलन किया जायेगा जिसमें 60 फीसदी से कम अंक लाने वालों को नौकरी से निकाला जा सकता है। अधिकृत सूत्रों के अनुसार प्रस्ताव लाने की यह प्रक्रिया बेहद शुरूआती अवस्था में है।

Have something to say? Post your comment
 
More Politics News