Follow us on
Friday, March 29, 2024
BREAKING NEWS
प्रिंट मीडिया को आदर्श आचार संहिता के नियमों को ध्यान में रखते हुए प्रसारण करना चाहिए: अनुराग अग्रवाल अरुणाचल प्रदेश में अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी स्टार प्रचारकों में शामिलकेजरीवाल की तबीयत ठीक नहीं, उन्हें बहुत परेशान किया जा रहा: सुनीता केजरीवालChandigarh News: कमानीदार चाकू रखने के मामले में दो आरोपी गिरफ्तारकेवल कांग्रेस, खासकर राहुल गांधी जम्मू कश्मीर की पीड़ा को समझ सकते हैं: महबूबा मुफ्तीराहुल का कटाक्ष: मनरेगा श्रमिकों को बधाई कि प्रधानमत्री ने मजदूरी सात रुपये बढ़ा दीसक्सेना के बयान पर केजरीवाल ने कहा: यह एक राजनीतिक साजिश हैBreaking: केजरीवाल ने कोर्ट में खुद पैरवी की, कहा- क्या CM की गिरफ्तारी के लिए 4 बयान काफी हैं
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 4 अक्टूबर से 10 अक्टूबर 2020

October 04, 2020 08:09 AM

मेष - इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर रहेगी। इस सप्ताह चीजें आपके संतुलन में रहेंगी। आपको काम के नए अवसर प्राप्त होंगे, कुछ नए दोस्तों से आपको काम के प्रोजेक्ट्स भी मिलेंगे। हो सकता है कि आप अपने भविष्य को लेकर चिंतित हों, उसके लिए आप एस्ट्रोलॉजर से गाइडेंस लेंगे। आपका रुझान धार्मिक चीजों की तरफ ज्यादा रहेगा। अपनी टीम के साथ काम करने में थोड़ी दिक्कतें आ सकती हैं, हो सकता है कि आप अपनी टीम में बदलाव करने के बारे में सोचें। जो चीजें बहुत दिनों से आपको परेशानी दे रही थीं, इस हफ्ते वे आपके कंट्रोल में आएंगी। शिवजी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

वृष  - इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति में अचानक बदलाव आ सकते हैं, थोड़ा सा सजग रहें और खर्चों पर थोड़ा नियंत्रण रखें। बहुत ज्यादा फिजूलखर्ची न करें। ऐसा करने से आपको भविष्य में आर्थिक संकटों से भी गुजरना पड़ सकता है। अपने प्रियजनों के साथ अपने वार्तालाप का ध्यान रखें, धन सम्बन्धी मामलों के लिए समय अच्छा है, लेकिन अपने आपको संयम में रखें। हो सकता है कि काम में परिवर्तन आपके अनुसार न हों। इससे आपको दिक्कतें हो सकती हैं, इसलिए अपने आप को थोड़ा बैलेंस रखें। गणेश जी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

मिथुन  - इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी, लेकिन सेहत को लेकर थोड़ा सजग रहने की जरूरत होगी। वर्कप्लेस पर काम का लोड बढ़ सकता है, उस वजह से आप थोड़ा परेशान हो सकते हैं, लेकिन सिचुएशन ऐसी है जिसमें से आप हल निकाल लेंगे। सूर्य को जल चढ़ाएं, उससे आपकी मुश्किलें दूर होंगी और शिवजी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा। यात्रा का भी योग है, पर इस दौरान अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखें। मनी इन्वेस्टमेंट के बारे में भी आप सोच सकते हैं।

कर्क  - इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। पुराने दोस्तों से भी मुलाकात हो सकती है। आप कुछ नए इन्वेस्टमेंट्स के बारे में सोचेंगे। आप बहुत हिम्मत करके अपने नेक्स्ट स्टेप्स के बारे में सोचेंगे। इस समय आप जो स्ट्रगल कर रहे हैं, उससे बाहर निकलने के बारे में सोचेंगे। यह समय आपके लिए अच्छा है। आप कॉन्फिडेंस के साथ आगे बढ़ें और मातारानी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा। परिवार के साथ भी अच्छा समय व्यतीत कर सकते हैं।

सिंह  - इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति थोड़ी सी डिफिकल्ट रहेगी। अपने आपको बैलेंस रखने के लिए आपकी किसी से अनबन हो सकती है, ऐसे में जरूरी है कि खुद पर पूरी तरह से संयम रखें। काम में भी थोड़ा सा स्ट्रगल ज्यादा हो सकता है, अपने आपको बैलेंस रखने की कोशिश करें और पॉजिटिव रहें। जल्दबाजी में किसी भी नए इन्वेस्टमेंट के बारे में न सोचें। इसको लेकर अपने से बड़ों की सलाह अवश्य लें। हनुमान जी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा। लोगो के बारे में नेगेटिव जजमेंट न दें।

कन्या  - इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहने वाली है। फैमिली और फ्रेंड्स के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। यह वक्त आपके लिए लंबे समय तक मीठी यादों का काम करेगा। किसी खास काम को लेकर आपको बड़ी उपलब्धि हासिल होगी। उस काम के लिए आपकी सराहना भी होगी। किसी बड़ी मुश्किल से निकलने पर आप बहुत ज्यादा संतोष का अनुभव करेंगे। हो सकता है वर्कप्लेस पर आपका प्रमोशन भी हो। धन सम्बन्धी मामलों के लिए समय अनुकूल है, आप इन्वेस्टमेंट भी कर सकते हैं, लेकिन अपने आपको सेफ रखकर चलें। ज्यादा जल्दबाजी न करें। मातारानी की आराधना करें।

तुला  - इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति थोड़ी कमजोर रहेगी। ऐसे में आपको थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है। कोई भी नया इन्वेस्टमेंट न करें। किसी भी बात को लेेकर बहुत नेगेटिव न हों। इस वक्त आप अपनी उपलब्धियों के बारें में सोचें। सप्ताह के अंत में किसी बड़े काम में सफलता अवश्य मिलेगी, लेकिन थोड़ा सा संयम बरतें और स्वास्थ्य सम्बन्धी परेशानियों से बचकर रहें। काम का ज्यादा स्ट्रेस न लें। गणेश जी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

वृश्चिक  - इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। किसी छोटी-मोटी यात्रा का भी योग बन रहा है। सप्ताह के अंत तक आप इन्वेस्टमेंट को लेकर थोड़ा कैलकुलेटिव हो सकते हैं। पिछले सप्ताह आपने जो काम किए हैं, उसके अच्छे परिणाम मिल सकते हैं। ऐसे में आप थोड़ा सा आरामदायक महसूस करेंगे, धन सम्बन्धी मामलों के लिए समय अच्छा रहेगा। नए इन्वेस्टमेंट के बारें में प्लानिंग करके चलें। हनुमान जी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

धनु  - इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी, पर आप ओवर कॉन्फिडेंट न हों और अपने आप को बैलेंस रखें। धन सम्बन्धी मामलों के लिए समय अच्छा है, लेकिन इन्वेस्टमेंट के लिए थोड़ा रुकें, क्योंकि कुछ दिक्कतें है, जो अचानक आ सकती हैं। कोई भी नया काम शुरू करने का समय नहीं है, थोड़ा सा बैलेंस आउटलुक रखें। अपने दोस्तों के साथ थोड़ा मेल मिलाप रखें। उनसे आर्थिक मदद मिल सकती है। परिवार में बड़ों की सलाह लेकर ही कोई भी बड़ा फैसला लें। इससे आपको लाभ होगा। विष्णुजी की आराधना करें, आपके लिए हितकारी रहेगा। किसी के साथ भी नोक-झोक करने से परहेज करें।

मकर  - यह सप्ताह आपके लिए ज्यादा पॉजिटिव नहीं रहेगा। काम के प्रति थोड़ा सा बैलेंस आउटलुक रखें। नए इन्वेस्टमेंट को लेकर बहुत ज्यादा जल्दबाजी न करें। अपने डिसीजन को लेकर भी जल्दबाजी न करें, जो आपके लिए नुकसानदेह हो सकता है। आपको बच्चों की पढ़ाई की आकस्मिक चिंता हो सकती है, उसको पॉजिटिवली सॉल्व करें, अपना स्ट्रेस न बढ़ाएं। अपने स्लीप पैटर्न को सही करें, वो आपकी तबियत पर गलत असर डाल सकता है। धन सम्बन्धी मामलों के लिए समय ठीक ठाक रहेगा। गणेश जी की आराधना करें, आपके लिए शुभकारी रहेगा।

कुंभ  - इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति थोड़ी बैलेंस रहेगी। अपने घर की लक्ष्मी को जरूर सम्मान दें, आपके लिए शुभ रहेगा। उनके साथ गलत व्यवहार न करें। धन सम्बन्धी मामलों के लिए यह सप्ताह ठीक रहेगा। व्यर्थ के खर्च भी हो सकते हैं, लेकिन उसको लेकर आप नकारात्मक न हों। किसी भी प्रकार के एडिक्शन में न पड़ें। आप अपने परिवार, सेहत और काम के प्रति अपना फोकस बनाए रखें। अपनी मार्केटिंग स्किल्स पर भरोसा रखें। आप सब कुछ अच्छे से मैनेज कर लेंगे। किसी पुराने मित्र से भेंट हो सकती है। हनुमान जी की आराधना करें, आपके लिए हितकारी रहेगा। क्रोध पर नियंत्रण रखें।

मीन  - इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। आप किसी नए इन्वेस्टमेंट के बारे में भी सोच सकते हैं, लेकिन थोड़ा सोच समझ कर ही फैसला लें, क्योंकि किसी की गारंटी लेने का समय नहीं है। हो सकता है, इस हफ्ते डॉक्टर के क्लिनिक भी जाना पड़ जाए। इससे बचने के लिए स्वास्थ्य का ख्याल रखें। फैमिली में किसी की हेल्थ को लेकर दिक्कत आ सकती है। अपने काम पर फोकस होकर करें, तभी आपके काम बनेंगे। किसी भी बड़े कार्य को करने से पहले अपने शुभचिंतकों, अपने से बड़ों की राय अवश्य लें। वो आपको सही मार्ग दिखाएंगे। भगवान कार्तिकेय की आराधना करें।

 
Have something to say? Post your comment