Follow us on
Thursday, April 25, 2024
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 6 से 13 दिसंबर 2020

December 07, 2020 06:49 AM

मेष - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय अनुकूल रहेगा। जातक का महत्व बना रहेगा लेकिन प्रेम संबंधों में न उलझें नहीं तो अनावश्यक तनाव का सामना करना पड़ सकता है। शान शौकत पर अधिक खर्च से बचें नहीं तो आर्थिक दबाव का सामना करना पड़ सकता है। यद्यपि स्थितियाँ गतिशील बनी रहेगीं। जिससे जातक के कार्यों में निरन्तर गतिशीलता की स्थिति रहेगी। जातक अपनी सूझ-बूझ एवं परिश्रम से स्थिति को अनुकूल करने में सफल होगा। सुरक्षा कार्यों में लगे लोगों के लिए समय लगभग अनुकूल हैं। हनुमान जी की पूजा से स्थितियाँ लगभग अनुकूल होगीं।

वृष - इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय रहेगें। लेकिन राहु का दबाव बना रहेगा। कार्यों में भ्रम की स्थिति रहेगी। व्यापार में उतार-चढ़ाव के साथ गतिशीलता बनी रहेगीं। वाहन आदि सावधानीपूर्वक चलायें नहीं तो चोट आदि की स्थिति बन सकती है। सुख-सुविधाओं की स्थिति थोड़ा दबाव के साथ अनुकूल बनी रहेगीं। अपाहिजों को दान करने से कार्य पटरी पर आयेगें और बाधाओं में कमी आयेगी।

मिथुन - इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय रहेगें यद्यपि व्यापार में उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी। जातक यदि कुशल रणनीति से कार्य करेगा तो व्यापार आदि में भी सफलता का योग बन सकता है। विद्यार्थियों के लिए भी समय मिलाजुला रहेगा। कभी पढ़ाई में मन लगेगा तो कभी पढ़ाई से मन उचाट होगा। सूझ-बूझ से कार्य करें पढ़ाई-लिखाई पर निरन्तर ध्यान लगाये रखें। तभी किसी प्रतिस्पर्धा में सफलता का योग बन सकता है। आयात-निर्यात से जुड़े लोगों के लिए समय अनुकूल है। बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है।

कर्क - इस सप्ताह इस राशि के जातक लेकिन सप्ताह के मध्य से स्थितियाँ थोड़ी चुनैतीपूर्ण रहेगीं। लाभ की स्थितियाँ कम रहेगीं। हानि की स्थिति ज्यादा बन सकती है। कई कार्यों में उतार-चढ़ाव के साथ चुनौतीपूर्ण स्थिति रहेगी लेकिन सप्ताह का अन्त आते-आते स्थितियाँ पटरी पर आयेगीं और कई महत्वपूर्ण कार्य पूर्ण होगें। शिव जी की पूजा या जलाभिषेक से बाधाओं में कमी आयेगी जिससे जातक को राहत मिल सकती है।

सिंह - इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय रहेगें। कार्य व्यापार की दृष्टि से समय अनुकूल है। बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है। बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाना भी लाभप्रद रहेगा। सरकारी सेवाओं से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह अनुकूल रहेगा। धन वृद्धि या प्रमोशन की स्थिति बन सकती है। घूमने फिरने का अवसर मिलेगा। घरेलू स्थितियाँ अनुकूल रहेगीं। सूर्य को जल दें तो स्थितियाँ अधिक अनुकूल होगीं।

कन्या - इस सप्ताह इस राशि के जातक थोड़ा मानसिक तनाव में रहेगें। कार्यों में थोड़ा बाधा की स्थिति आयेगीं। किसी से अनावश्यक रुप से न उलझें नहीं तो मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है। सूझ-बूझ से कार्य करें तभी कार्य पटरी पर आयेगें। और जातक की स्थितियाँ अनुकूल बनी रहेगीं। व्यापार आदि में जोखिम न उठायें बहुत सोच-समझकर ही व्यापार में पैसा लगायें तभी लाभ की स्थिति हो सकती है। विद्यार्थियों के लिए भी यह समय संघर्षपूर्ण रहेगा। पढ़ाई-लिखाई में भी मन कम लगेगा। लेकिन परिश्रम एवं सूझ-बूझ से यदि जातक काम लेगा। तो स्थितियाँ धीरे-धीरे पटरी पर आने लगेगीं।

तुला - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय अनुकूल रहेगा। घूमने फिरने का अवसर मिलेगा। प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता बनी रहेगी। नई कार्य योजनाओं के प्रति जातक का उत्साह बना रहेगा। जातक यदि कोई प्रोजेक्ट या परियोजना संचालित करेगा तो उसमें उसे लाभ मिल सकता है। व्यापारियों के लिए समय अनुकूल है। बाजार में सरसता बनी रहेगी। किसी बड़े कार्य व्यापार करने का अवसर मिल सकता है। सोच-समझकर कार्य करें। तो अधिक लाभ की स्थिति बन सकती है। घूमने फिरने का अवसर मिलेगा। मित्रों एवं सहयोगियों का प्यार मिलता रहेगा। यह सप्ताह जातक के लिए खुशनुमा रहेगा। उपहार मिलने एवं देने का प्रबल योग है। जातक की इच्छायें पूर्ण होगीं जिससे जातक के मन में खुशी का वातावरण बनेगा। किसी देवी की पूजा करने से स्थितियाँ अधिक अनुकूल होगीं।

वृश्चिक - इस सप्ताह इस राशि के जातक थोड़ा मानसिक तनाव में रहेगें। छोटी-छोटी बातों को नजरअंदाज करें नहीं तो क्रोध एवं गुस्से की स्थिति बन सकती है। व्यापार आदि की दृष्टि से यह सप्ताह मिलाजुला रहेगा। सोच-समझकर ही व्यापार में पैसा लगायें।तभी व्यापार की स्थितियाँ पटरी पर आयेगीं। नहीं तो हानि की संभावना बन सकती है। कुछ विरोधी एवं प्रतिस्पर्धी अनावश्यक तनाव दे सकते है। लेकिन जातक अपनी सूझबूझ से स्थितियों को अनुकूल बना सकता है। और अपने स्वाभिमान की रक्ष कर सकता है। अपाहिजों को दान दें और सूर्य को जल देने से स्थितियाँ अधिक अनुकूल होगीं।

धनु - इस सप्ताह इस राशि के जातक लेकिन ख्रच की अधिकता एवं कार्यों को पटरी पर लाने के लिए निरन्तर संघर्ष करना होगा। तभी कार्य पटरी पर आयेगें। और जातक के कार्य सही दिशा में आगे बढ़ पायेगें। लोगों का सहयोग करना और लोगों से अपने विचारों के अनुकूल सहमत करना थोड़ा चुनौतीपूर्ण रहेगा लेकिन इसमें जातक को सफलता मिल सकती है। जिससे जातक के कार्य पटरी पर आ सकते है। कार्य व्यापार में उतार-चढ़ाव के साथ उन्नतिशील स्थितियाँ बनी रहेगीं। आशा-निराशा के बीच कार्य प्रगति पर बने रहेगें। वृहस्पति की पूजा करने से स्थितियाँ पटरी पर आयेगीं।

मकर - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय एक तरफ जहाँ उन्नतिशील एवं क्रियावर्धक रहेगा। वहीं दूसरी तरफ नीच के गुरु के कारण तनाव की भी स्थिति रहेगी । सोच-समझकर कार्य करें तभी कार्य पटरी पर आयेगें नहीं तो दबाव का सामना करना पड़ सकता है। व्यापार की स्थिति मिलीजुली रहेगी। जहाँ एक तरफ शनि व्यापार को ऊँचाई दे रहा है वहीं दूसरी तरफ नीच का गुरु जातक के कार्य व्यापार में दबाव एवं हानि की स्थिति बनाये हुए है इसलिए इस सप्ताह बहुत सोच-समझकर कार्यों को दिशा देना होगा तो ही कार्य पटरी पर आयेगें और लाभप्रद स्थितियाँ बनी रहेगीं। गुरुवार को पीली वस्तुओं का दान एवं शनिवार को पीपल के वृक्ष के नीचे दीपक जलाने से स्थितियाँ अनुकूल होगीं और कार्य पटरी पर आयेगें।

कुंभ - इस सप्ताह इस राशि के जातक अपने कार्यों को नई दिशा देने का प्रयास करेगें। जिससे कार्य पटरी पर आयेगें। और कार्यों को आगे बढ़ाने में जातक को सफलता मिलेगी। थोड़ा मानसिक तनाव एवं द्वंद की स्थिति रहेगी। लेकिन जातक अपनी सूझ-बूझ से नकारात्मक स्थितियों को नियन्त्रित करने में सफल होगा। जिससे कार्य पटरी पर आयेगें। व्यापारियों के लिए यह सप्ताह परिश्रम एवं सूझबूझ से कार्य करने वाला सप्ताह है जिससे जातक को राहत मिलेगी। और कार्यों में उन्नतिशील स्थिति बनी रहेगी। शनिवार को पीपल के वृक्ष के नीच दीपक जलाने से स्थितियाँ अनुकूल बनी रहेगीं।

मीन - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय लगभग अनुकूल रहेगा। मंगल की मजबूत स्थिति के कारण कार्यों में निरन्तर गतिशीलता बनी रहेगीं। और बड़े लाभ की स्थिति भी बनेगी। यद्यपि गुरु थोड़ा कमजोर है जिसके कारण जातक के कार्यों में थोड़ी शिथिलता आ सकती है। लेकिन मजबूत मंगल के कारण जातक के उत्साह में वृद्धि बनी रहेगी। और जातक निरन्तर क्रियाशील भी बना रहेगा। जिससे जातक के कार्य पटरी पर आ जायेगें और जातक कई महत्वपूर्ण कार्यों को नई दिशा देने में सफल होगा। हनुमान जी का दर्शन एवं सुन्दरकाण्ड का पाठ करने से स्थितियाँ अनुकूल होगीं और सूझ-बूझ से कार्य करने की समझ विकसित होगी।

 
Have something to say? Post your comment