Follow us on
Tuesday, April 16, 2024
Entertainment

एक्टर धर्मेंद्र को अमेरिका की न्यू जर्सी असेम्बली ने दिया लाइफ़ टाइम एचीवमेंट अवॉर्ड

December 24, 2020 07:17 AM

नई दिल्ली - हिंदी सिनेमा के लीजेंडरी एक्टर धर्मेंद्र को अमेरिका की न्यू जर्सी स्टेट जनरल असेम्बली और सीनेट ने संयुक्त प्रस्ताव पास करके लाइफ टाइम एचीवमेंट पुरस्कार प्रदान किया है। दोनों सदनों ने धर्मेंद्र के हिंदी सिनेमा में अमूल्य योगदान को देखते हुए यह प्रस्ताव पारित किया। क़रीब 60 साल के करियर में धर्मेंद्र ने 300 से अधिक फ़िल्मों में काम किया।

इस अवॉर्ड को स्वीकार करते हुए धर्मेंद्र ने बॉलीवुड इनसाइडर का शुक्रिया अदा किया और कहा- इस सम्मान से मैं बहुत ख़ुश हूं और अपनी तरह के इस ख़ास अवॉर्ड को हासिल करके ख़ुश हूं। धर्मेंद्र को एक ऑनलाइन कार्यक्रम के ज़रिए अवॉर्ड दिया गया। इस कार्यक्रम का आयोजन अमेरिकी पब्लिकेशन बॉलीवुड इनसाइडर ने किया था। आयोजकों ने बताया कि धर्मेंद्र इस तरह के अवॉर्ड को पाने वाले पहले भारतीय कलाकार हैं। उन्हें सम्मानित करने के लिए न्यू जर्सी बुलाने की योजना थी, मगर कोविड-19 की वजह से इसे निरस्त करना पड़ा।

धर्मेंद्र को सम्मानित करने का प्रस्ताव सीनेटर माइकल डोहर्टी ने पेश किया था। इस कार्यक्रम में डोहर्टी के अलावाल न्यूयॉर्क में भारतीय काउंसलर जनरल एम्बेस्डर रणधीर जायसवाल, बॉलीवुड इनसाइडर के प्रकाशक वरिंदर भल्ला, न्यूयॉर्क इंडिया टाइम्स के प्रकाशक पद्मश्री डॉ. सुधीर पारिख आदि शामिल हुए। डोहर्टी ने बताया कि यह प्रस्ताव दोनों सदनों के सभी 120 सदस्यों ने निर्विरोध पारित किया। 

धर्मेंद्र हिंदी सिनेमा के उन एक्टर्स में शामिल हैं, जिन्होंने अपने करियर में रोमांटिक, सामाजिक, एक्शन, ड्रामा हर तरह के किरदार निभाये हैं। धर्मेंद्र ने 1960 में आयी फ़िल्म दिल भी तेरा हम भी तेरा से डेब्यू किया था। उन्होंने अपने शानदार करियर में शोले समेत कई हिट और ब्लॉकबस्टर फ़िल्में दी हैं। हाल ही में धर्मेंद्र ने अपनी होम प्रोडक्शन फ़िल्म अपने 2 का एलान किया था, जिसे अनिल शर्मा निर्देशित कर रहे हैं। इस फ़िल्म में धर्मेंद्र एक बार फिर अपने दोनों बेटों सनी और बॉबी देओल के अलावा पहली बार पोते करण देओल के साथ नज़र आएंगे।

 
Have something to say? Post your comment
More Entertainment News
दिवंगत सिद्धू मूसेवाला का छठा गाना होगा रिलीजः सनी माल्टन ने पोस्ट शेयर कर दी जानकारी इस फेमस पंजाबी सिंगर को बर्थडे के दिन महिला आयोग का नोटिसः नए गाने में महिलाओं को भेड़ कहा एल्विश को सुरक्षा की दृष्टि से अति सुरक्षित बैरक में रखा गया: पुलिस कंपोजर-प्रोड्यूसर बंटी बैंस पर हमले के बाद धमकी : सिद्धू मूसेवाला के मैनेजर रहे चुके Breaking : पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री के बड़े प्रोड्यूसर-कंपोजर बंटी बैंस पर हमलावरों ने की फायरिंग, बाल-बाल बचे ‘दंगल’ में पहलवान बबीता फोगाट के बचपन की भूमिका निभा चुकीं सुहानी भटनागर का निधन ग्रैमी अवॉर्ड्स 2024 में भारत ने बिखेरी चमक, पांच भारतीयों ने जीते पुरस्कार मैं जिंदा हूं, Poonam Pandey ने शेयर किया वीडियो, बोलीं- सर्वाइकल कैंसर ने नहीं ली मेरी जान रणबीर कपूर, आलिया भट्ट को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता-अभिनेत्री के फिल्मफेयर खिताब Entertainment : कंगना रनौत की इमरजेंसी 14 जून को रिलीज होगी