Follow us on
Saturday, April 20, 2024
BREAKING NEWS
Haryana weather: हरियाणा के चार जिलों में गिरे ओले, दो महीने में चार बार हुई बारिशइजराइल ने ईरान पर ड्रोन हमले के बारे में अमेरिका को आखिरी क्षणों में सूचना दी : इटली के विदेश मंत्रीPunjab News: घर की छत गिरने से 3 गंभीर रूप से जख्मी, बुजुर्ग महिला की मौतचंडीगढ़ सेक्टर-46 पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट कॉलेज का 39वां वार्षिक पुरस्कार समारोह आयोजितझारखंड में कक्षा 10वीं के बोर्ड परीक्षा परिणाम घोषित, उत्तीर्ण प्रतिशत में कमी आयीअमित शाह ने गांधीनगर लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल कियाHaryana News: विद्यार्थियो की वोट बनवाने के लिए हुआ विशेष कैम्प का आयोजनUttarakhand News: मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने देहरादून पहुंच कर किया मतदान
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 3 से 9 जनवरी 2021

January 03, 2021 08:26 AM

मेष - इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय बने रहेगें। कार्य पटरी पर आयेगें। कार्यों को नई दिशा देने में जातक सक्रिय बना रहेगा। नई योजना एवं नई उमंग के साथ जातक अपने कार्यों को नई दिशा देने में सफल होगा। जातक के साहस एवं आत्मबल एवं सक्रियता को देखते हुए। विरोधी भी शांत रहेगें। समय अनुकूल होने के कारण जातक कार्यों को नई दिशा देने के लिए सक्रिय बने रहना चाहिए। तभी किसी कार्य को ऊँचाई पर ले जाने में जातक सफल हो सकता है। जमीन-जायजात खेल-कूद एवं किसी प्रतियोगिता में सफल होने का प्रबल योग है। जातक अपनी सक्रियता बनायें रखें। स्थितियाँ पटरी पर आयेगीं। घूमने-फिरने का अवसर मिलेगा। जमीन-जायजात खरीदने का अवसर मिलेगा। हनुमान जी की पूजा विशेष प्रभावी होगी।

वृष  - इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय बने रहेगें लेकिन विरोधियों की सक्रियता के कारण जातक थोड़ा तनाव महसूस कर सकता है। कार्य व्यापार को नई दिशा देने का जातक खूब प्रयास करेगा। लेकिन परिस्थितियाँ पटरी पर न आने के कारण जातक कार्यों को सही दिशा देने में परेशानी महसूस कर सकता है। वाहन आदि सावधानीपूर्वक चलायें नहीं तो चोट-चपेट की स्थिति बन सकती है। कोई जोखिम भरे कार्य से बचें नहीं तो बड़ी हानि की स्थिति बन सकती है। बाजार एवं शेयर मार्केट के लिए समय बहुत अनुकूल नहीं है इसलिए कोई जोखिम न उठायें । विद्यार्थियों के लिए भी समय थोड़ा तनावपूर्ण है। पढ़ाई-लिखाई में कम मन लगेगा। अपाहिजों को दान आदि करने से अचानक कुछ बड़े कार्य संपन्न हो सकते है इस सप्ताह निरन्तर सावधानी बनायें रखें।

मिथुन - इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय रहेगें। कार्य व्यापार की दृष्टि से सप्ताह लगभग अनुकूल है बाजार में पैसा लगाना लाभप्रद रहेगा। सप्ताह के अन्त आते-आते थोड़ी परेशानियाँ आ सकती है इसलिए सावधानी बनायें रखें। कार्यों को सोच-समझकर ही नई दिशा दें। विद्यार्थियों के लिए यह समय लगभग अनुकूल है पढ़ाई-लिखाई में मन लगेगा। किसी प्रतिस्पर्धा में सफलता का योग बन सकता है। ईष्ट मित्रों का भी सहयोग मिलेगा। जातक के स्वाभिमान में वृद्धि होगीं। गणेश जी की पूजा करें और सूर्य को जल दें तो स्थितियाँ अनुकूल बनी रहेगी।

कर्क - इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय रहेगें। सप्ताह लगभग अनुकूल है कोई बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है। कला संगीत से जुड़े लोगों के लिए समय अनुकूल है किसी प्रतिस्पर्धा मे बड़ी विजयश्री मिल सकती है। प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आयेगी। जातक यदि सूझ-बूझ से कार्य करेगा तो कोई बड़ा लाभ या किसी बड़ी परियोजना पर कार्य करने का अवसर मिल सकता है। व्यापारियों के लिए सप्ताह अनुकूल है बाजार में पैसा लगाना लाभप्रद रहेगा। बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है लेकिन सप्ताह के अन्त में थोड़ी सावधानी बनायें रखें। जातक यदि थोड़ी भावुकता पर नियन्त्रण रखेगा तो कोई बड़ा कार्य सिद्धि हो सकता है या भावुकतावश किसी बड़ी हानि से बच सकता है। शिव जी का दर्शन एवं चन्द्रमा का मंत्र करने से स्थितियाँ अनुकूल बनी रहेगीं।

सिंह - इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय रहेगें। जातक का महत्व बढ़ेगा। जातक सूझ-बूझ से कार्य करेगा तो कोई बड़ी उपलब्धि पाने में सफल हो सकता है। शासन प्रशासन से जुड़े लोगों के लिए समय अनुकूल है प्रमोशन आदि का लाभ मिल सकता है। किसी बड़ी कार्य योजना को नई दिशा देने के लिए यह समय बहुत अनुकूल है व्यापार की दृष्टि से भी समय अनुकूल है थोड़ी सावधानी से जातक यदि पैसा लगायेगा तो बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है। सूर्य को जल दें और आदित्य स्रोत का पाठ करने से जातक को बड़ी ख्याति मिल सकती है।

कन्या - इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय रहेगें। यद्यपि कार्य व्यापार में थोड़ा दबाव रहेगा लेकिन सोच-समझकर किये गये कार्यों का अनुकूल परिणाम निकलेगा।व्यापारियों के लिए समय मिलाजुला रहेगा। कुछ व्यापारिक गतिविधियों में लाभ होगा और कुछ व्यापारिक गतिविधियों में दबाव या हानि की स्थिति बन सकती है। सावधानी से कार्य करें तभी व्यवसायिक स्थितियाँ पटरी पर बनी रहेगीं। विद्यार्थियों के लिए भी समय अनुकूल है। पढ़ाई-लिखाई में भी मन लगेगा। लेकिन कभी-कभी पढ़ाई की चिंता रहेगी मनोबल बनायें रखें। गणेश जी की पूजा करने से स्थितियाँ पटरी पर बनी रहेगीं।

तुला - इस सप्ताह इस राशि के जातक सप्ताह के प्रारम्भ में थोड़ा तनाव में रहेगें लेकिन सप्ताह के अन्त आते-आते स्थितियों में थोड़ा गुणात्मक सुधार होगा। अनावश्यक खर्च से बचें नहीं तो तनाव का सामना करना पड़ सकता है। शोबाजी एवं फैशन पर अधिक व्यय न करें नहीं तो खर्च की अधिकता के कारण जातक पर दबाव बन सकता है। प्रेम-प्रसंग में भी थोड़ा ठहराव की स्थिति रहेगी जिसके कारण जातक दबाव महसूस कर सकता है। कार्य व्यापार के लिए यह समय मिलाजुला रहेगा। व्यापार में सोच-समझकर पैसा लगाये नहीं तो तनाव का सामना करना पड़ सकता है। विद्यार्थियों के लिए भी समय मिलाजुला रहेगा। कभी पढ़ाई-लिखाई में मन लगेगा तो कभी पढ़ाई-लिखाई के प्रति उदासीनता का भाव बना रहेगा। किसी देवी की पूजा करने पर स्थितियाँ पटरी पर आयेगीं।

वृश्चिक - इस सप्ताह इस राशि के जातकों की स्थिति थोड़ी संघर्षमय रहेगी। अनावश्यक भागदौड़ एवं संघर्ष की स्थिति रहेगी। प्रेम संबंध में अनावश्यक दरार एवं तनाव पैदा हो सकता है। इसलिए सावधानी बनायें रखें सप्ताह के अन्त तक विशेष सावधानी रकें। घर परिवार की जिम्मेदारियों को लेकर जातक थोड़ा तनाव महसूस कर सकता है। अभी कोई जोखिम न उठायें नहीं तो परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। सप्ताह के अन्त से स्थितियाँ कुछ सकारात्मक होगीं। और कई महत्वपूर्ण कार्य पटरी पर आयेगे जिससे जातक थोड़ा राहत महूसस करेगा। और उत्साह में वृद्धि होगी। व्यापार के लिए समय बहुत अनुकूल नहीं है इसलिए सोच-समझकर पैसा लगाये। नहीं तो दबाव का सामना करना पड़ सकता है। अपाहिजों को दान करें तो राहत मिलेगी।

धनु - इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय रहेगें। भागदौड़ का सकारात्मक परिणाम निकलेगा। अभी सप्ताह के मध्य तक थोड़ी सावधानी बनायें रखें। किसी से अनावश्यक न उलझें नहीं तो तनाव का सामना करना पड़ सकता है कोई कार्य व्यापार को शुरु करें तो थोड़ी निगरानी रखें। सप्ताह के अन्त से स्थितियाँ थोड़ी पटरी पर आने लगेगीं और कई महत्वपूर्ण कार्यों को जातक नई दिशा देने में सफल होगा। कार्य-व्यापार की स्थिति भी अनुकूल बनी रह सकती है लेकिन खूब परिश्रम करना होगा। और रणनीति से कार्य करना होगा। परिस्थितियाँ धीरे-धीर अनुकूल होगीं। और जातक किसी बड़े लक्ष्य के प्रति आगे बढ़ने में सफल होगा। सूर्य को जल दें तो स्थितियाँ अनुकूल बनेगीं और जातक के साख में वृद्धि होगी। जातक का महत्व बढ़ेगा।

मकर - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय थोड़ा मिलाजुला रहेगा। शनि जहाँ जातक को अत्यधिक सक्रिय बनायें रखने की भूमिका निभायेगा वहीं गुरु थोड़ा तनाव एवं कार्यों में शिथिलता की स्थिति भी बनायें रख सकता है। गुरु विरोधी एवं प्रतिस्पर्धियों को सक्रिय करने वाला ग्रह है इसलिए सावधानी बनायें रखें और सोच-समझकर कार्यों को नई दिशा देने का प्रयास करें। व्यापार की दृष्टि से इस राशि वालों का समय मिलाजुला रहेगा। हानि-लाभ के बीच जातक आगे बढ़ने का प्रयास करेगा। वाहन आदि सावधानीपूर्वक चलायें अत्यधिक बुद्धिमान एवं तार्किक लोगों से बचें नहीं तो जातक के कार्य उलझ सकते है। पीली वस्तुओं का दान करने से राहत मिलेगी एवं दबाव में कमी आयेगी।

कुंभ - इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय बने रहेगें। भागदौड़ का सकारात्मक परिणाम निकलेगा। जातक इस सप्ताह यदि कठिन परिश्रम करेगा। तो कोई बड़ा लाभ जातक को मिल सकता है। सप्ताह के प्रारम्भ में थोड़ा मानसिक द्वंद रहेगा। लेकिन सोच-समझकर कार्य करने से स्थितियाँ अनुकूल बनी रहेगी। ठेकेदारी एवं किसी बडे प्रोजेक्ट पर कार्य करने पर कोई बड़ा लाभ जातक को मिल सकता है। सोच-समझकर कार्यों को गति दें नई योजना के साथ आगे बढ़े और नई रणनीति के साथ कार्यों को यदि जातक नया अंजाम देगा तो उसे बड़ी सफलता मिल सकती है। व्यवसाय की दृष्टि से सप्ताह अनुकूल है बाजार में पैसा लगाना लाभप्रद हो सकता है। विद्यार्थियों के लिए यह समय अनुकूल है पढ़ाई-लिखाई में मन लगेगा। किसी प्रतिस्पर्धा में भी सफल होने का योग बन सकता है। शनिवार को पीपल के वृक्ष के नीचे दीपक जलाने से स्थितियाँ अधिक अनुकूल होगीं।

मीन - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय मिलाजुला रहेगा। सप्ताह के मध्य तक थोड़ा संघर्ष की स्थिति रहेगी लेकिन सप्ताह के मध्य के बाद स्थितियाँ पटरी पर आने लगेगी और जातक को कोई बड़ा मनोरथ सिद्ध हो सकता है। प्रोजेक्ट आदि पर यदि कोई कार्य चल रहा होगा तो उसमें उलझनें एवं दबाव बना रह सकता है। सोच-समझकर कार्यों को दिशा दें तभी कार्य आगे बढ़ सकते है। विद्यार्थियों के लिए यह सप्ताह थोड़ा संघर्ष वाला रहेगा। पढ़ाई-लिखाई में मन थोड़ा कम लगेगा। इसलिए उत्साह बनायें रखें और सक्रिय रुप से कार्यों को नई दिशा दें। इस सप्ताह सुख-सुविधाओं में थोड़ी कमी का भी संकेत है सोच-समझकर कार्य करें तभी कार्यों को नई दिशा मिल सकती है। व्यापार की दृष्टि से भी समय मिलाजुला है बाजार एवं शेयर मार्केट में सोच-समझकर पैसा लगायें। इस सप्ताह घरेलू परेशानी या मानसिक उलझनों की भी स्थिति बन सकती है। सावधानी से रहें और कार्यों को नई दिशा दें। विष्णु जी की पूजा करने से स्थितियाँ अनुकूल होगी और कई कार्य पटरी पर आयेगें।

 
Have something to say? Post your comment