Follow us on
Thursday, March 28, 2024
BREAKING NEWS
प्रिंट मीडिया को आदर्श आचार संहिता के नियमों को ध्यान में रखते हुए प्रसारण करना चाहिए: अनुराग अग्रवाल अरुणाचल प्रदेश में अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी स्टार प्रचारकों में शामिलकेजरीवाल की तबीयत ठीक नहीं, उन्हें बहुत परेशान किया जा रहा: सुनीता केजरीवालChandigarh News: कमानीदार चाकू रखने के मामले में दो आरोपी गिरफ्तारकेवल कांग्रेस, खासकर राहुल गांधी जम्मू कश्मीर की पीड़ा को समझ सकते हैं: महबूबा मुफ्तीराहुल का कटाक्ष: मनरेगा श्रमिकों को बधाई कि प्रधानमत्री ने मजदूरी सात रुपये बढ़ा दीसक्सेना के बयान पर केजरीवाल ने कहा: यह एक राजनीतिक साजिश हैBreaking: केजरीवाल ने कोर्ट में खुद पैरवी की, कहा- क्या CM की गिरफ्तारी के लिए 4 बयान काफी हैं
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 10 से 16 जनवरी 2021

January 10, 2021 08:20 AM

मेष - इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। अपने बजट को आपको थोड़ा एक्सप्लोर करने की जरूरत है। केयर फ्री एटीट्यूड न रखें। काम की थोड़ी जिम्मेदारियां बढ़ेंगी और अपने हाथ में लिए कामों को पहले पूरा करें। पुरानी बातें दिल से निकाल दें, जो आपको बहुत ज्यादा इमोशनल कर रही हैं। यह सप्ताह मनीफेस्टेशन के लिए काफी अच्छा रहेगा, आपको अपना माइंडसेट पॉजिटिव रखना होगा। धन लाभ के योग हैं, लेकिन खर्च भी बढ़ेंगे। अपने काम पर फोकस बनाए रखें। अपनी सेहत का थोड़ा ध्यान रखें, पॉजिटिव होकर किसी भी काम को पूरा करें। शिव जी की आराधना करें,आपके लिए शुभ रहेगा।

वृष - इस सप्ताह अपनी आर्थिक स्थिति को थोड़ा बैलेंस रखें। आपको काम के नए अवसर भी मिलेंगे या आप कुछ नया करने के बारे में भी सोचेंगे। ऐसा है तो बेहद सावधानी के साथ सोच-विचार करके ही कोई फैसला लें। फैमिली के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। सप्ताह के अंत में धन सम्बन्धी मामलों में कुछ पॉजिटिव चेंजेज होते नजर आएंगे, लेकिन साथ ही साथ आपके खर्च भी बढ़ेंगे। लाइफ में फिलहाल बहुत स्ट्रगल चल रहा है, लेकिन अपनी कार्यकुशलता से आप सब ठीक कर लेंगे, इस बात पर अपना विश्वास बनाए रखें। माता रानी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

मिथुन - इस सप्ताह अपनी आर्थिक स्थिति को थोड़ा बैलेंस रखें और खर्चों को कंट्रोल करने के लिए अपने मन पर कंट्रोल रखें। आर्थिक रूप से ये समय थोड़ा उतार चढाव वाला है। जल्दबाजी में कोई इन्वेस्टमेंट न करें। आपके प्लान्स में कुछ बदलाव आ सकते हैं, उसको बैलेंस रखें। फैमिली के साथ अचानक ट्रैवेल का प्लान बन सकता है, पर इस दौरान स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखने की जरूरत पड़ेगी। डॉक्टर के यहां भी आपका जाना हो सकता है। परिवार में वृद्धजनों के स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें। घर में पॉजिटिविटी को बनाए रखें। हनुमान जी की आराधना करें। ऐसा करना आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा।

कर्क - इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी, लेकिन फिजिकल वर्क ज्यादा बढ़ सकता है, जो आपको मानसिक तनाव दे सकता है। उसको बैलेंस रखें। अपने काम के साथ कमिटेड रहें और फोकस होकर काम को करने की कोशिश करें। नए लोगों से मिलना और ट्रैवल आपको फिजिकली एक्टिव रख सकते हैं। आपकी मेहनत रंग लाएगी और उसके अच्छे परिणाम भी अवश्य प्राप्त होंगे। धन सम्बन्धी मामलों के लिए समय अनुकूल है। कुछ कामों में रुकावटों की वजह से थोड़ी नकारात्मकता आ सकती है। आप थोड़ा पॉजिटिव होकर अपने कामों को करें और गणेश जी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

सिंह - इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति कंट्रोल में रहेगी। आप आर्थिक रूप से खुद को सिक्योर फील करेंगे। आपको काम के नए अवसर भी प्राप्त होंगे, जिनको आप स्वीकार करेंगे। पर किसी भी तरह की जल्दबाजी में कोई काम न करें। अपने काम पर फोकस रखें। अपने शुभचिंतकों की बात को सुनें। कुछ चोट लगने की भी सम्भावना है, इसलिए थोड़ा ध्यान से ड्राइव करें। किसी बड़े काम में आपको फैमिली का भी सपोर्ट मिलेगा और धन सम्बन्धी मामलों के लिए समय अच्छा रहेगा। फैमिली के साथ ज्यादा समय व्यतीत करेंगे। भगवान कार्तिकेय की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

कन्या - इस सप्ताह अपनी आर्थिक स्थिति को थोड़ा बैलेंस रखें। वर्कप्लेस पर आपको काम के नए अवसर प्राप्त होंगे। साथ ही साथ आप कुछ नया करने के बारे में भी सोचेंगे। ऐसा है तो बहुत सोच-विचार के बाद ही कोई फैसला लें। हफ्ते के मिड में फैमिली के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। पर उससे पहले अपने काम पर बराबर फोकस रखें। सप्ताह के अंत में धन सम्बन्धी मामलों में कुछ सुधार आएगा, जो आपमें पॉजिटिव एनर्जी का प्रसार करेगा। लेकिन आपके खर्चे भी बढ़ेंगे। आप एकाग्र होकर अपने काम को करें और माता रानी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

तुला - इस सप्ताह आप अपनी आर्थिक स्थिति को बहुत अच्छी तरह से बैलेंस कर लेंगे। इमोशनल खर्चे कुछ ज्यादा हो सकते हैं, इनपर नियंत्रण करने की कोशिश करें। जल्दबाजी में कोई नया स्टेप न लें। आपको काम के नए अवसर भी प्राप्त होंगे। आप मन लगाकर अपने काम को कर रहे हैं, जिसके अच्छे रिजल्ट भी आपको जरूर मिलेंगे। कोई भी बदलाव करने में जल्दबाजी न करें। धन सम्बन्धी मामलों के लिए समय अच्छा है। आप ज्यादा नेगेटिव न हों, क्योंकि यह आपको आउट ऑफ बैलेंस कर सकता है। खुद अपनी तारीफों का बखान न करें। मेडिटेशन करें और हनुमान जी की आराधना करें।

वृश्चिक - इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति कंट्रोल में रहेगी। आप अपने खर्चों को लेकर काफी स्ट्रिक्ट रहेंगे। आप बहुत बैलेंस होकर अपने काम को करेंगे। आप अपने परिवार में भी आर्थिक चीजों को लेकर जागरूकता फैलाएंगे। आप बहुत सोच समझकर इन्वेस्टमेंट करें और काम के नए अवसरों की प्लानिंग करके उनपर वर्क शुरू करें। इन्वेस्टमेंट सम्बन्धी मामलों के लिए समय पूरी तरह से अनुकूल नहीं है। इसलिए इस ओर थोड़ा ध्यान देने की जरूरत है। पॉजिटिव सोच परेशानी का हल निकालेगी। भगवान सूर्य की आराधना करें। ऐसा करना आपके लिए शुभ रहेगा।

धनु - इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। आप बहुत फोकस होकर अपने कार्यों को करेंगे और काम के नए अवसर भी प्राप्त होंगे। धन सम्बन्धी मामलों के लिए समय अनुकूल है। आप कुछ नए इन्वेस्टमेंट्स भी करेंगे और इसीलिए आपको प्रॉपर बैलेंस बनाए रखने की सख्त जरूरत है। कुछ अच्छे ट्रेवल प्लान्स भी बन सकते हैं। पर इन प्लान्स के बीच स्वास्थ्य से जुड़ी हर जरूरी सामग्री को साथ में रखना बिलकुल भी ना भूलें। कुल मिलाकर इन सबके बीच यह हफ्ता आपके लिए अच्छा रहने वाला है। मां लक्ष्मी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेग। नए लोगों से मुलाकात होने की भी सम्भावना है।

मकर - इस सप्ताह अपनी आर्थिक स्थिति को आप बेहद समझदारी के साथ बैलेंस रखेंगे। आप बहुत मन लगाकर अपने कामों को करेंगे, पर एक बात जान लें कि ज्यादा धन लाभ के योग नहीं हैं। फिजिकली आप पर काम का लोड बढ़ सकता है, लेकिन सफलता भी अवश्य प्राप्त होगी। आप लॉजिकली ज्यादा सोचेंगे। वर्कप्लेस पर अपनी टीम के साथ काम करेंगे, तो यह आपको काफी बड़ी सफलता भी देगा। रोज के बिजी शेड्यूल में अपने लिए भी कुछ समय जरूर निकालें और फैमिली के साथ भी समय व्यतीत करें। इससे आपको सकारात्मक ऊर्जा मिलेगी। माता रानी की आराधना करें, शुभ रहेगा।

कुंभ - इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी और आपका ज्यादातर समय एंज्वॉयमेंट में बीतेगा। इस एंज्वॉयमेंट के बीच अपनी सेहत का भी हर तरह से ख्याल रखना होगा। साथ ही आप दिमाग में जो पुरानी बातें दबाकर बैठे हैं, वो आपको थोड़ी प्रॉब्लम दे सकती हैं। अगर आप उन बातों को नहीं छोड़ेंगे, तो आपके लिए ये हफ्ता चैलेंजिंग हो सकता है। अपने सोने और उठने का एक रूटीन सेट करें। दिन में एक बार मेडिटेशन को थोड़ा समय जरूर दें। एंजेल के साथ कनेक्ट होने की कोशिश करें और कृष्ण जी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा। किसी से भी उधार लेने से बचें।

मीन - इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। आप खुद को इमोशनली बैलेंस फील करेंगे। एक और अच्छी बात यह होगी कि वक्त पर आप अपने कमिटमेंट्स को पूरा कर लेंगे। काम में आपकी मेहनत रंग लाएगी और आपको सफलता भी प्राप्त होगी। काम के नए अवसर भी प्राप्त होंगे। प्रॉपर अपने सभी कामों को एक्जेक्यूट करें। धन सम्बन्धी मामलों के लिए समय अनुकूल है, परिवार के साथ ज्यादा समय व्यतीत करेंगे। हर स्थिति में अपने आपको बैलेंस रखें। पुराने दोस्तों से मिलने की सम्भावना है। अच्छे अवसरों का लाभ उठाएं। मां लक्ष्मी की आराधना करें, आपके लिए लाभकारी रहेगा।

 
Have something to say? Post your comment