Follow us on
Wednesday, May 08, 2024
BREAKING NEWS
नगर निगम ने ठुकराई राजनीतिक दलों की रेट कम करने की मांग ईडी ने झारखंड के ग्रामीण विकास विभाग के परिसर में छापेमारी कीBreaking : अरविंद केजरीवाल की अंतरिम जमानत पर शुक्रवार को आ सकता है फैसलापश्चिम बंगाल में 12वीं कक्षा की परीक्षा के परिणाम घोषित : इस साल कुल 7,55,324 विद्यार्थियों ने दी थी परीक्षाशरारती तत्वों के गौशाला के पीछे ड्रेन नंबर छह का किनारा तोड़ देने से खेत हुए जलमग्न, आने जाने का रास्ता भी बंदकेरल में भीषण गर्मी का प्रकोप जारी, तीन जिलों में नौ मई तक येलो अलर्टहरियाणा में बदल सकते हैं मौसम के मिज़ाज: मौसम विभाग ने कुछ हिस्सों में किया ओरेंज व येलो अलर्ट जारीअगर कांग्रेस सैनी सरकार को गिराने के लिए कदम उठाती है तो हम समर्थन पर विचार करेंगे: दुष्यंत
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 25-06-2018 से 01-07-2018

June 25, 2018 11:34 AM
Jagmarg News Bureau

मेष

इस सप्ताह आप अत्यधिक व्यस्त रहने वाले हैं। कभी पारिवारिक जीवन में और कभी कार्यक्षेत्र में आप अपनी उर्जा लगाएंगे और अच्छा प्रदर्शन करने का पूर्ण प्रयास करेंगे। किसी लंबी दूरी की यात्रा से भी इनकार नहीं किया जा सकता। कार्य क्षेत्र में आप का प्रभुत्व स्थापित होगा और आपको कोई पद भी प्राप्त हो सकता है, लेकिन दूसरी ओर किसी कंट्रोवर्सी में पढ़ने से स्वयं को बचाएं। भाई-बहनों के लिए बेहतरीन समय है, वे अपने जीवन में तरक्की करेंगे। संतान उन्नति करेगी और ऊर्जावान रहेगी। विद्यार्थी वर्ग के लिए अच्छा समय है।

 

वृष

इस सप्ताह आपका मन कुछ उदास रहेगा। हालांकि आप कार्य क्षेत्र में मन लगाकर मेहनत करेंगे लेकिन आपको मनचाहा फल प्राप्त नहीं होगा इसलिए आपको धैर्य रखना होगा। आने वाले समय में आप को मेहनत का फल प्राप्त होगा। मित्रों का खूब साथ मिलेगा और मनोरंजन के अवसर प्राप्त होंगे। पिताजी के स्वास्थ्य में कुछ परेशानी हो सकती है। पारिवारिक जीवन शांतिपूर्ण रहेगा और माता जी उत्तम स्वास्थ्य का आनंद लेंगी। संतान भी अपने क्रियाकलापों में प्रसन्नता का अनुभव करेगी। विद्यार्थी वर्ग के लिए उत्तम समय है। यदि आप कोई उधार अथवा बैंक लोन लेना चाहते हैं तो आपकी उम्मीद पूरी हो सकती है। खर्चों में अधिकता हो सकती है ।

मिथुन

इस सप्ताह किसी से व्यर्थ ही विवाद हो सकता है। इस बात का ध्यान रखें और इसे टालने का प्रयास करें। आप अत्यधिक ऊर्जा का अनुभव करेंगे और आपके साहस तथा पराक्रम में वृद्धि होगी। आप उत्तम व्यंजनों का आनंद उठाएंगे। सेहत का पूरा ध्यान रखें क्योंकि ऐसी संभावना है कि अत्यधिक तला भुना या गर्म भोजन करने से आपको शारीरिक कष्ट हो जाए। विद्यार्थी वर्ग के लिए अच्छा समय है उनका मन पढ़ाई में लगेगा। आपकी संतान भी संस्कारी रहेगी और हर कार्य अच्छे से करेगी। कार्यक्षेत्र के लिए मिला-जुला असर रहेगा। आप ईमानदारी से मेहनत करते रहें। अचानक से धन हानि होने की संभावना है लेकिन इसके विपरीत अचानक से धन लाभ भी संभव है।

कर्क

इस सप्ताह आप को अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखना होगा क्योंकि ऐसी संभावना है कि इस सप्ताह आप काफी भावुक हो जाएं और जरा सी बात आपको मानसिक चोट पहुंचाए। किसी बात को लेकर आपका मन अशांत रह सकता है। हालांकि पारिवारिक जीवन अच्छा रहने की संभावना है। आपके भाई-बहन सुदूर यात्रा पर जा सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आपके लिए अच्छा समय है, आपकी सूझ-बूझ आप को आगे बढ़ाएगी। इस सप्ताह ख़र्चों में अधिकता होने की पूरी संभावना है अतः वित्तीय प्रबंधन सोच-समझकर करें। किसी भी प्रकार का निवेश करने से पहले पूरी तरह से विचार कर लें। संतान ऊर्जावान रहेगी और हर कार्य में आगे बढ़कर सहयोग करेगी। विद्यार्थियों के लिए भी समय अच्छा है।

सिंह

इस सप्ताह आप अपना ध्यान अपने परिवार, अपनी रुचियों तथा चुनौतियों से पार पाने में लगाएंगे। आप अपने विरोधियों पर हावी रहेंगे और वह चाहकर भी आपका कोई अहित नहीं कर पाएंगे। विवाद अथवा कोर्ट-कचहरी के मामलों में आप को विजय प्राप्त होगी। आप के खर्चों में भी जबरदस्त वृद्धि होने की संभावना है। आप विदेश यात्रा पर भी जा सकते हैं साथ ही सुख सुविधाओं पर भी खर्च करेंगे। आपका पारिवारिक जीवन शांतिपूर्ण रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपके प्रयासों की सराहना होगी और किसी कार्य-वश आपको दूर यात्रा पर भी जाना पड़ सकता है। आपकी संतान किसी बात को लेकर परेशान हो सकती है। विद्यार्थियों के लिए मिला-जुला समय है। उन्हें अपनी एकाग्रता को बढ़ाना होगा। धन वृद्धि के अवसर भी प्राप्त होंगे। इस दौरान कुछ ऐसे अवसर भी मिलेंगे, जिन्हें यदि आप स्वीकार कर लेते हैं तो जीवन में आपको आगे बढ़ने का मौका प्राप्त होगा। मित्रों, सगे संबंधियों और विशेष रूप से बड़े भाई-बहनों का सहयोग प्राप्त होगा। कार्य क्षेत्र में वरिष्ठ अधिकारियों का सानिध्य प्राप्त होगा। सरकारी क्षेत्र से लाभ प्राप्ति के अवसर खुलेंगे।

कन्या

इस सप्ताह आप किसी यात्रा पर जा सकते हैं। मानसिक रूप से थोड़ा तनाव में रहेंगे और आपकी माता जी का स्वास्थ्य आपको चिंतित कर सकता है। पारिवारिक जीवन में कुछ अशांति का माहौल रहने की संभावना है लेकिन आपके कार्य क्षेत्र में पदोन्नति होने के भी पूर्ण योग हैं। आपके अधिकार क्षेत्र में वृद्धि होगी और आपके विचारों को सराहा जाएगा। मित्रों के साथ घूमने फिरने का अच्छा समय मिलेगा और आप कहीं पार्टी आदि में जा सकते हैं। आमदनी में वृद्धि होने के अच्छे योग रहे हैं। आपकी संतान का स्वभाव मनमौजी और क्रोधी हो सकता है। विद्यार्थियों के लिए मनोरंजन का समय है लेकिन पढ़ाई से बिल्कुल भी मुंह ना मोड़ें। स्वास्थ्य ठीक रहने की संभावना है।

तुला

इस सप्ताह आप पारिवारिक गतिविधियों में थोड़ा व्यस्त रहेंगे। अपने कार्य क्षेत्र पर आप को विशेष रुप से ध्यान देने की आवश्यकता होगी क्योंकि जरा सी असावधानी परेशानी का कारण बन सकती है। किसी से व्यर्थ उलझने से बचें और गॉसिपिंग बिल्कुल ना करें। माताजी का स्वास्थ्य चिंतित कर सकता है। आप कोई प्रॉपर्टी खरीदने के बारे में भी विचार कर सकते हैं। इस सप्ताह छोटी दूरी की यात्राओं पर जाने के योग बन रहे हैं। संतान पक्ष के लिए समय अच्छा है और विद्यार्थी वर्ग भी उन्नति करेगा। आमदनी में इज़ाफा होगा और विदेशी संबंधों से भी धन लाभ की अच्छी संभावना रहेगी। कार्य क्षेत्र में महिला सहकर्मियों से अच्छा व्यवहार करें। समाज में उन्नति मिलेगी और आपका मान-सम्मान बढ़ेगा।

वृश्चिक

इस सप्ताह वृश्चिक राशि के जातकों को पारिवारिक जीवन में तनाव का सामना करना पड़ सकता है और आप मानसिक रुप से कुछ अस्थिर हो सकते हैं। नेत्रों में पीड़ा संभव है इसलिए ध्यान रखें और विशेष रूप से अपने भोजन पर भी ध्यान दें। भाई-बहनों से लाभ की प्राप्ति संभव है लेकिन उनका स्वास्थ्य परेशान कर सकता है। पारिवारिक जीवन सुचारु रुप से चलेगा। कार्यक्षेत्र में आपको अधिक मेहनत करनी होगी हालांकि आशा के अनुरूप फल ना मिलने के कारण आप कुछ परेशान हो सकते हैं। सप्ताहांत में कोई यात्रा हो सकती है और यह यात्रा आपकी निजी यात्रा होने की संभावना है। छात्र शिक्षा हेतु विदेश जाने का विचार कर सकते हैं। अपने पिताजी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें क्योंकि उनको कोई शारीरिक कष्ट हो सकता है। जहां तक संभव हो मन को स्थिर रखने के लिए मेडिटेशन यानी ध्यान का सहारा लें।

 

धनु

इस सप्ताह आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने की आवश्यकता होगी। जुकाम, खांसी, सिरदर्द जैसी समस्याएं परेशान कर सकती हैं। आपके ख़र्चों में अप्रत्याशित रूप से वृद्धि हो सकती है इस कारण आप को अपने वित्तीय संसाधनों का उचित प्रयोग करना चाहिए। अचानक से कुछ धन हानि होने के योग दिखाई दे रहे हैं। किसी से विवाद ना करें क्योंकि यह आपके हित में नहीं होगा। आपका पारिवारिक जीवन सुचारु रुप से चलता रहेगा तथा संतान भी प्रसन्नचित होकर प्रत्येक कार्य में सफलता प्राप्त करेगी। विद्यार्थियों के लिए बहुत अच्छा समय है उनकी लगन पढ़ाई के प्रति अधिक बढ़ेगी और अच्छे परिणामों की प्राप्ति होगी। कार्य क्षेत्र में उतार चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। कड़वी वाणी बोलने से बचें क्योंकि इससे आपके रिश्ते में परेशानी हो सकती है। आपके कुटुंब परिवार में किसी प्रकार के विवाद की संभावना है, इसलिए ध्यान रखें कि उस झगड़े की वजह आप न हों। अचानक से धन लाभ की भी संभावना बनेगी।

मकर

सप्ताह के पूर्वार्ध में आपकी आमदनी में वृद्धि होगी लेकिन सप्ताहांत में ख़र्चों की अधिकता रहने की संभावना है। कार्यक्षेत्र में प्रदर्शन अच्छा रहेगा और उस के बल पर आप को पदोन्नति मिलने की संभावना रहेगी। कुल मिलाकर आप छाए रहेंगे, लेकिन आपको ध्यान रखना होगा कि अति आत्मविश्वास और अहम आपके स्वयं के लिए घातक है इसको नियंत्रण में रखना आवश्यक होगा। पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा और इस दौरान आप प्रॉपर्टी खरीदने की योजना बना सकते हैं। संतान प्रसन्नचित रहेगी। विद्यार्थियों के लिए मनोरंजन और अध्ययन दोनों साथ-साथ करने का समय है। कार्य क्षेत्र में भाई-बहनों का सहयोग प्राप्त होगा। मल्टीनेशनल कंपनी में कार्य करने वाले लोगों अथवा विदेशी व्यापार करने वालों को अच्छा लाभ प्राप्त होने की संभावना है। अपने स्वास्थ्य पर विशेष रुप से ध्यान दें क्योंकि जरा सी लापरवाही आपको परेशानी में डाल सकती है।

कुम्भ

इस सप्ताह आप अपने कार्य पर पूर्ण ध्यान देंगे और इसका प्रभाव आपकी आमदनी में वृद्धि के रूप में आपको प्राप्त होगा। भविष्य के लिए अच्छी योजनाएं बनाने में सफल होंगे। इस सप्ताह आप के खर्चों में अत्यधिक वृद्धि हो सकती है। स्वास्थ्य का विशेष रुप से ध्यान दें क्योंकि बुखार, अनियमित रक्तचाप, निद्रा अथवा नेत्रों से संबंधित पीड़ा परेशान कर सकती है। मित्रों से किसी बात को लेकर झगड़ा हो सकता है इस बात का ध्यान रखिए और विशेष रूप से महिला मित्रों से। उनके साथ अच्छा व्यवहार करने का प्रयास करें। संतान के स्वास्थ्य का विशेष रुप से ध्यान दें। आपका पारिवारिक जीवन शांतिपूर्ण रहेगा। यदि आप विद्यार्थी हैं तो कड़ी मेहनत करें। प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिल सकती है। आप कार्य क्षेत्र में व्यस्त रहेंगे और संभव है इस संदर्भ में सुदूर यात्रा पर भी जाने की संभावना बने। किसी महिला के कारण परेशानी में पड़ सकते हैं इसलिए ध्यान दें। आप धार्मिक आचरण करेंगे और धार्मिक क्रियाकलापों में आपका खूब मन लगेगा। यदि आप एक व्यवसायी हैं तो यह सप्ताह आपके बिजनेस को नई ऊंचाई देने में अहम भूमिका निभाएगा।

मीन

इस सप्ताह आप दूर की यात्रा कर सकते है। यह यात्रा मानसिक शांति अथवा मनोरंजन के उद्देश्य से होने की संभावना है। पारिवारिक जीवन शांत रह सकता है, ऐसी संभावना भी है कि आपका अपने पिता से किसी बात को लेकर टकराव हो। दूसरी ओर माता जी की सेहत चिंता का विषय रह सकती है। अतः आप इस ओर विशेष ध्यान दें। कार्यक्षेत्र पर तनाव का सामना करना पड़ सकता है इसलिए पूर्ण मेहनत से अपना कार्य करें। संतान मनोरंजन में व्यस्त रहेगी। विद्यार्थी इस सप्ताह छुट्टियों का पूरा आनंद उठाएंगे। आपकी आमदनी में अच्छा इज़ाफा हो सकता है। आपका मन धार्मिक क्रियाकलापों में अधिक लगेगा, साथ ही आप रहस्यमयी विद्याओं को सीखने में समय लगा सकते हैं। विदेशी संपर्कों से लाभ प्राप्त होगा। ऐसा कार्य ना करें जिससे शरीर थक जाए थोड़ा आराम करें और भरपूर नींद लेने का प्रयास करें।

 
Have something to say? Post your comment