Follow us on
Saturday, May 04, 2024
BREAKING NEWS
प्रधानमंत्री मोदी एक शहंशाह हैं, जनता से उन्हें कोई मतलब नहीं है: प्रियंका गांधीHaryana News: सिरसा में अशोक तंवर ने भरा नामांकन, सीएम सैनी रहे मौजूद जमीनी विवाद के चलते करनाल में मुर्गी फार्म में लगाई आग: 4-5 हजार बच्चे जलेराहुल गांधी ने प्रज्वल रेवन्ना मामले में पीड़िताओं को मदद देने के लिए सिद्धरमैया को पत्र लिखादीपेंद्र हुड्‌डा ने रोहतक लोकसभा सीट से किया नामांकन पत्र दाखिल : पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्‌डा रहे मौजूदईडी ने यूट्यूबर एल्विश यादव और अन्य के खिलाफ धनशोधन का मामला दर्ज कियाप्रज्वल रेवन्ना केस: पीड़िता के साथ जांच के लिए होलेनारसीपुरा हाउस पर पहुंची SIT की टीमहरियाणा में 4 बैच के IPS का प्रमोशन अवैध: मुख्यमंत्री को IG का लेटर
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 12 नवंबर से 18 नवंबर 2018

November 11, 2018 09:16 AM
Jagmarg News Bureau

मेष  - इस सप्ताह के प्रारम्भिक भाग से ही मेष राशि के जातक व जातिकाओं को स्वजनों के मध्य तालमेल बिठाने व समाजिक जीवन में सहमति बनाने में अनूठी कामयाबी के योग रहेंगे। इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही आपको कार्मिक व व्यापारिक जीवन में महती बढ़त प्राप्त होने के आसार रहेंगे। इस सप्ताह के प्रथम भाग मे आपको संबंधित सेवा क्षेत्रों में पदोन्नत करने के योग रहेंगे। सेहत खिली हुई व जोश से पूर्ण रहेगी। इस सप्ताह के मध्य भाग में आपकी वित्तीय स्थिति अधिक सबल रहेगी। संबंधित आय के स्रोतों से वांछित लाभ प्राप्त करने में महती प्रगति के योग रहेंगे। निजी संबंधों के लिहाज से इस सप्ताह का मध्य भाग अधिक वांछित परिणाम देने वाला रहेगा। बात करें आपके शैक्षिक जीवन को तो इस सप्ताह के मध्य भाग तक आपको प्रतियोगी व सत्रात्मक शिक्षा में कोई वांछित मुकाम प्राप्त होने के आसार रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपको धन संबंधों में अधिक व्यय करना पड़ सकता है। सेहत व अन्य संदर्भों में चिंताएं उभर सकती हैं।

वृषभ - वृष राशि के जातक एवं जातिकाओं को इस सप्ताह के प्रथम चरण से ही समाजिक जीवन में पैठ बनाने व दूसरे के हितकारी कार्यों को करने में कामयाबी रहेगी। इस सप्ताह के शुरूआती दौर से ही आपका भाग्य प्रबल व प्रखर रहेगा। आपकी रूचि देवाराधन की तरफ हो सकती हैं। भ्रात व भगनी पक्ष के मध्य चल रहे मतभेदों को समाप्त करने में महती प्रगति रहेगी। इस सप्ताह के मध्य भाग से कार्मिक व व्यावसायिक जीवन में पकड़ बनाने में महती कामयाबी रहेगी। संबंधित सेवाओं में उच्च स्तरीय कामयाबी प्राप्त होने के योग रहेंगे। निजी व सरकारी क्षेत्रों की संस्थाओं में रोजगार के संदर्भों में दिया गया साक्षात्कार सफलता के संकेत देने वाला रहेगा। यदि आप भवन व वाहन संदर्भों में लाभप्रदता को बढ़ाना चाह रहे हैं, तो इस सप्ताह के मध्य तक अवश्य सफलता रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपकी आमदनी का स्तर मज़बूत रहेगा। बात करें, निजी संबंधों की तो इस सप्ताह के अंतिम भाग तक आप वांछित मुकाम को हासिल करने में कामयाब रहेगे।

मिथुन - इस सप्ताह के प्रथम चरण से ही मिथुन राशि के जातक एंव जातिकाओं को पूंजी निवेश व विदेश संदर्भों में बढ़त बनाने व संबंधित सेवाओं में नाम व पहचान स्थापित करने में महती प्रगति के योग रहेंगे। शत्रु पक्ष को कारगर जवाब देने की क्षमता विकसित रहेगी। वैसे सेहत के लिहाज से इस सप्ताह के प्रथम भाग से उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं। गुप्तांगों की पीड़ाएं उभर सकती हैं। इस सप्ताह के मध्य भाग में आपका भाग्य और प्रबल रहेगा। आप यदि निजी व सरकारी क्षेत्रों की इकाइयों में कार्यरत हैं, तो इस सप्ताह निश्चित तौर पर बढ़त रहेगी। इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही आपका भाग्य प्रखर रहेगा। आप देव पूजन व दर्शन की तरफ लालायित हो सकते हैं। इस दौरान स्वजनों के मध्य आपके बेहतर रिश्ते रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपको कार्मिक व व्यावसायिक जीवन में बढ़त रहेगी। सेहत खिली हुई व जोश से परिपूर्ण रहेगी। भौतिक सुख के साधनों में इजाफा रहेगा। निजी संबंधों में अनबन हो सकती हैं।

कर्क - कर्क राशि के जातक एवं जातिकाओं को इस सप्ताह के शुरूआती दौर से ही वैवाहिक जीवन को सम्पन्न व सुखद बनाने में कामयाबी रहेगी। जीवन साथी के मध्य मधुरता का परचम फहराता रहेगा। इस सप्ताह के प्रथम भाग में पूर्व के विवादों को समाप्त करने में महती कामयाबी के योग रहेंगे। इस सप्ताह व्यापारिक जीवन के लक्ष्य को प्राप्त करने में महती प्रगति के योग रहेगे। निकटतम प्रतिस्पर्धी को पीछे छोड़ने में महती प्रगति के योग रहेंगे। आपकी सेहत खिली हुई व जोश से पूर्ण रहेगी। किन्तु इस सप्ताह के मध्य भाग में संबंधित मामलों में प्रतिकूल परिणाम प्राप्त होने के आसार रहेंगे। वैसे पूंजी निवेश व विदेश संदर्भों में व्यापक प्रगति के योग रहेंगे। कानूनी मामलों में बढ़त रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपका भाग्य प्रखर रहेगा। आप धर्म लाभ के कार्यों की तरफ उन्मुख हो सकते हैं। आपकी रूचि समाजिक जीवन में पकड़ बनाने की रहेगी। समाजिक जीवन के पहलुओं को बढाने में महती प्रगति रहेगी।

सिंह - सिंह राशि के जातक और जातिकाओं को इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही धन निवेश व विदेश संदर्भों में बढ़त हासिल होने के योग रहेंगे। इस सप्ताह आपको मामा अर्थात् मातृ पक्ष से स्नेह प्राप्त होने के योग रहेंगे। यदि आप अपने कार्य व व्यावसाय को इस सप्ताह विस्तारित करना चाह रहे हैं, तो आपको वांछित कामयाबी प्राप्त होने के योग रहेंगे। स्वजनों के मध्य तालमेल बिठाने व कई संदर्भों में बढ़त प्राप्त करने में महती प्रगति रहेगी। इस सप्ताह के मध्य भाग में दाम्पत्य जीवन में मधुरता व सरसता की स्थिति विकसित रहेगी। जीवन साथी के मध्य गृहस्थ जीवन को सजाने व संवारने की सहमति के योग रहेंगे। इस दौरान आपकी सेहत खिली हुई सकारात्मक ऊर्जा से परिणूर्ण रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम भाग में अपेक्षाकृत विपरीति परिणाम प्राप्त होने के आसार रहेंगे। पूंजी निवेश व विदेश संदर्भों सहित कई मामलों में बढ़त प्राप्त होने के आसार रहेंगे।

कन्या - कन्या राशि के जातक व जातिकाओं को इस सप्ताह के शुरूआती दौर से ही वित्तीय संदर्भों में वांछित मुकाम को हासिल करने व लाभप्रदता को और समृद्ध करने के उपायों पर अमल होने के योग रहेंगे। पिछले दिनों के लेन-देने के विवादों को हल करने में कामयाबी रहेगी। इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही प्रतियोगी व क्रीड़ा संदर्भों में बढ़त हासिल करने में महती प्रगति के योग रहेंगे। यदि आप सत्रात्मक पाठ्य क्रमों में उच्च स्थान प्राप्त करने हेतु उत्सुक हैं, तो प्रयासों को तीव्र करे निश्चित ही सफलता रहेगी। इस सप्ताह का प्रथम भाग आपके निजी संबंधों के लिहाज से भी अनुकूल रहेगा। साथी को रिझाने व संबंधों की मधुरता को बढ़ाने में महती प्रगति के योग रहेंगे। इस सप्ताह के मध्य भाग में धन निवेश व विदेश संदर्भों में वांछित प्रगति प्राप्त करने के प्रयासों को महती कामयाबी रहेगी। ससुराल पक्ष के मध्य निकटता रहेगी। सेहत के लिहाज से इस सप्ताह का मध्य भाग प्रतिकूल हो सकता है। इस सप्ताह के अंतिम भाग में दाम्पत्य जीवन की खुशियों में इज़ाफा रहेगा।

तुला - इस सप्ताह तुला राशि के जातक व जातिकाओं को कार्य व व्यापार के संबंधित क्षेत्रों में तरक्की प्राप्त होने के योग रहेंगे। गृहस्थ जीवन के आंगन में सुख-सुविधाओं को बढ़ाने में कामयाबी रहेगी। आपकी सेहत खिली हुई व जोश से पूर्ण रहेगी। पूर्व की पीड़ाओं का अंत रहेगा। संबंधित कार्मियों व अधिकारियों को तय समय से कार्य व व्यावसाय के लक्ष्य भेदने के निर्देश इस सप्ताह दिए जाने के योग रहेंगे। इस सप्ताह के मध्य भाग में आपकी वित्तीय स्थिति अधिक सुदृढ़ रहेगी। संबंधित आय के स्रोतों से वांछित लाभ प्राप्त करने में महती प्रगति के येाग रहेंगे। पारिवारिक जीवन में खान-पान का स्तर उच्च रहेगा। इस सप्ताह के मध्य भाग में आपको शैक्षिक क्षेत्रों में ख्याति प्राप्त रहेगी। यदि आप प्रतियोगी व क्रीड़ा क्षेत्रों में बढ़त बनाते हुए आगे निकलना चाह रहे हैं, तो प्रयासों को तीव्र करें निश्चित ही सफलता रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम भाग में अपेक्षा कृत प्रतिकूल परिणामों की आवृत्ति होने के आसार रहेंगे। यद्यपि स्वजनों के मध्य लगाव रहेगा।

वृश्चिक - वृश्चिक राशि के जातक और जातिकाओं को इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही समाजिक जीवन में पहचान को उच्च करने तथा समाजिक कल्याण के लक्ष्य को भेदने में इस सप्ताह अवश्य ही सफलता रहेगी। इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही आप देव दर्शन व लघु यात्राओं की योजनाओं पर अमल कर सकते हैं। इस सप्ताह आपकी किस्मत अधिक प्रबल रहेगी। भ्रात व भगनी के मध्य आपसी तालमेल का स्तर उच्च रहेगा। सेहत के लिहाज से इस सप्ताह का प्रथम भाग मध्यम परिणाम देने वाला रहेगा। इस सप्ताह के मध्य भाग में आपकी सेहत खिली हुई व जोश से पूर्ण रहेगी। आपकी रूचि नियमित दिनचर्या की तरफ रहेगी। इस सप्ताह के मध्य भाग में संबंधित सेवाओं में आपको पदोन्नति किए जाने के योग रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपके बौद्धिक स्तर को सराहे जाने के योग रहेंगे। प्रतियोगी व क्रीड़ा के संबंधित क्षेत्रों में वांछित लक्ष्य को भेदने में महती कामयाबी रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम भाग में निजी संबंधों की मधुरता को बढ़ाने में वांछित प्रगति के योग रहेंगे।

धनु  - धनु राशि के जातक एवं जातिकाओं को इस सप्ताह के प्रारम्भ से ही समुचित विकास को प्राप्त करने तथा पैतृक सम्पत्ति में लाभप्रदता को बढ़ाने में महती प्रगति के योग रहेंगे। इस सप्ताह के प्रथम व मध्य भाग वैसे समाजिक व पारिवारिक जीवन के पहलुओं को संवारने वाले रहेंगे। इस सप्ताह आपकी किस्मत प्रबल रहेगी। तीर्थाटन की योजनाओं को इस सप्ताह मूर्तरूप दिए जाने के योग रहेंगे। कहीं न कहीं से ऐश्वर्य का लाभ रहेगा। किन्तु सेहत के लिहाज से इस सप्ताह के प्रथम व मध्य भाग प्रतिकूल हो सकते हैं। तामसिक आहारों के सेवन से बचते हुए चलना रहेगा। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपकी सेहत पुष्ट रहेगी। पूर्व की पीड़ाओं का अंत रहेगा। कार्य व व्यावसाय के संबंधित क्षेत्रों में महती प्रगति के योग रहेंगे। निजी व सरकारी क्षेत्रों में दिया गया साक्षात्कार सफलता के संकेत देने वाला रहेगा। अर्थात् इस सप्ताह के अंतिम भाग में कार्मिक क्षेत्रों में पदोन्नति के योग रहेंगे।

मकर - इस सप्ताह के शुरूआती दौर से ही मकर राशि के जातक व जातिकाओं को सेहत को पुष्ट रखने व पूर्व की पीड़ाओं को समाप्त करने में महती प्रगति के योग रहेंगे। आपकी रूचि सधी हुई दिनचर्या की तरफ रहेगी। इस सप्ताह के शुरूआती दौर से ही दाम्पत्य जीवन की खुशहाली को बढ़ाने में महती कामयाबी के योग रहेंगे। जीवन साथी को लुभाने में महती प्रगति रहेगी। कार्य व व्यापार के संदर्भों में वांछित उन्नति के योग रहेंगे। इस साप्ताह के मध्य भाग में आपको पैतृक सम्पत्ति का लाभ रहेगा। उधार में दी गई पूंजी के पुनः प्राप्त होने के आसार रहेंगे। पूंजी निवेश व विदेश संदर्भों के लिहाज से इस सप्ताह के मध्य भाग अधिक अनुकूलता देने वाले रहेंगे। बशर्तें संबंधित संस्था के कानूनी पहलुओं को जांच लें। अन्यथा हानि हो सकती है। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपकी किस्मत अधिक प्रबल रहेगी। निजी व सरकारी क्षेत्रों में आपको ख्याति प्राप्त होने के योग रहेंगे।

कुम्भ - इस सप्ताह कुम्भ राशि के जातक व जातिकाओं को धन निवेश व विदेश संदर्भों में लाभप्रदता को बढ़ाने तथा व्यापारिक व कार्मिक जीवन में बढ़त हासिल करने हेतु दूरस्थ प्रदेशों की यात्राएं करनी पड़ सकती हैं। सेहत संदर्भों में उतार-चढ़ाव की स्थिति उभर सकती हैं। इस सप्ताह के मध्य भाग में अपेक्षाकृत अधिक शुभ व वांछित परिणाम प्राप्त होने के आसार रहेंगे। आपकी सेहत खिली हुई व सकारात्मक क्षमताओं से परिपूर्ण रहेगी। इस सप्ताह के मध्य भाग मे दाम्पत्य जीवन की मिठास को बढ़ाने तथा जीवन साथी को प्रसन्न करने में महती प्रगति के योग रहेंगे। इस सप्ताह वांछित स्थानों में भ्रमण की स्थिति हो सकती हैं। इस सप्ताह के अंतिम भाग में पैतृक सम्पत्ति के विवादों को हल करने में महती प्रगति के योग रहेंगे। आपको कोई कीमती वस्तु प्राप्त हो सकती है। शत्रु पक्ष को उनकी ही भाषा में कारगर जवाब देने की क्षमता रहेगी। धन निवेश व विदेश संदर्भों में वांछित तरक्की के योग रहेंगे।

मीन - मीन राशि के जातक एवं जातिकाओं को इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही बौद्धिक स्तर को उच्च करने तथा शैक्षिक क्षेत्रों में ख्याति अर्जित करने के सुनहरे अवसर रहेंगे। प्रतियोगी व क्रीड़ा सहित सत्रात्मक पाठ्य क्रमों के क्षेत्रों में महती प्रगति के योग रहेगे। कहीं न कहीं से धन व वैभव का लाभ रहेगा। इस सप्ताह के शुरूआती दौर से ही आपकी वित्तीय स्थिति अधिक सुदृढ़ रहेगी। संबंधित आय के स्रोतों से वांछित लाभ प्राप्त करने में महती प्रगति रहेगी। इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही निजी संबंधों की मधुरता में इज़ाफा रहेगा। यदि प्रेम संबंधों में पूर्व के विवाद हैं, तो उन्हें समाप्त करने में महती प्रगति रहेगी। इस सप्ताह के मध्य भाग में धन निवेश व विदेश संदर्भों में वांछित कामयाबी के यो रहेंगे। शत्रु पक्ष को पराजित करने में कामयाबी रहेगी। सेहत संदर्भों मे उतार-चढ़ाव हो सकता है। इस सप्ताह के अंतिम भाग में सकारात्मक परिणाम रहेंगे।

 

 

 
Have something to say? Post your comment