Follow us on
Saturday, April 27, 2024
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 10 दिसंबर से 16 दिसंबर 2018

December 09, 2018 08:28 AM
Jagmarg News Bureau

मेष - मेष राशि के जातक व जातिकाओं की इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही सेहत बढ़िया रहेगी। आपकी सधी दिनचर्या का बढ़िया लाभ रहेगा। पत्नी व बच्चों के मध्य तालमेल का स्तर उच्च रहेगा। आप इस दौरान साझेदारी के कार्यों को अंजाम देनेमे कामयाब रहेंगे। इस सप्ताह के द्वितीय भाग में आपको पैतृक सम्मत्ति का लाभ रहेगा। यदि आप धन निवेश व विदेश संदर्भों में पिछड़ रहे हैं, तो प्रयासों को तीव्र करें, निश्चित ही सफलता प्राप्त होने के आसार रहेंगे। वैसे शारीरिक मामलों में कुछ पीड़ाएं उभर सकती हैं। इस सप्ताह के तृतीय भाग में आप भाग्यशाली रहेगे। आपको किसी कम्पनी व संस्था द्वारा वांछित सेवाओं हेतु नामित किए जाने के योग रहेंगे। इस दौरान आप धार्मिक यात्राओं का रूख कर सकते हैं। किन्तु सहकर्मियों के मध्य अनावश्यक उलझनें से बचना रहेगा। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आप अधिक सुखद व सकारात्मक परिणामों को अर्जित करने में कामयाब रहेंगे।

वृषभ - इस सप्ताह के शुरूआती दौर से ही वृष राशि के जातक एवं जातिकाओं को देश-देशान्तर के कार्यों में बढ़त रहेगी। यदि आप बाहरी संस्थाओं मे सेवाएं देने के इच्छुक हैं। तो आपको इस सप्ताह अच्छी कामयाबी रहेगी। बहुत सम्भव है, कि प्रतियोगी व क्रीड़ा संदर्भों में आपको लंबी दूरी की यात्राएं करनी पड़े। धन निवेश व विदेश संदर्भों में बढ़त रहेगी। सेहत में नरमी के आसार रहेंगे। विरोधी पक्ष कुछ मामलों में चिंताएं दे सकते हैं। निजी रिश्तों में साथी के मध्य कहा-सुनी होने की स्थिति आ सकती हैं। इस सप्ताह के मध्य भाग में आपकी सेहत अच्छी रहेगी। दाम्पत्य जीवन खुशहाल रहेगा। आजीविका के संदर्भों में उन्नति रहेगी। यदि आप कार्यरत हैं, तो इस सप्ताह आपको पदोन्नत किए जाने के योग रहेंगे। इस सप्ताह के तृतीय भाग में आप स्वजनों के मध्य तालमेल को उच्च करने में अग्रसर रहेंगे। वैसे सेहत आपकी सुस्त हो सकती है। विरोधी पक्ष कानूनी पेंच फंसा सकते हैं। इस सप्ताह के अंतिम भाग मे आपको मिलेजुलें परिणाम प्राप्त होने के आसार रहेंगे।

मिथुन - इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही मिथुन राशि के जातक एंव जातिकाओं को वित्तीय स्थिति को और अधिक उच्च बनाने में कामयाबी रहेगी। यदि आप अध्ययनरत हैं, तो इस सप्ताह आपको अधिक वांछित परिणाम प्राप्त रहेंगे। प्रेम संबंधों में साथी के मध्य नया उत्साह रहेगा। पारिवारिक जीवन में रहन-सहन का स्तर बढ़िया रहेगा। इस सप्ताह के द्वितीय भाग में आपको लंबी दूरी की यात्राओं में जाना पड़ सकता है। धन निवेश व विदेश मामलों में अनुकूल परिणामों की आवृत्ति रहेगी। सेहत मामलों में उतार-चढ़ाव की स्थिति हो सकती हैं। बड़ी पूंजीके लेन-देन में चिंताएं व विवाद गहरा सकते हैं। निजी रिश्तों में सुस्ती के आसार रहेंगे। इस सप्ताह के तृतीय भाग में अपेक्षाकृत आपको अधिक शुभव सकारात्मक परिणाम प्राप्त होने के आसार रहेंगे। सेहत खिली हुई रहेगी। वैवाहिक जीवन खुशनुमा रहेगा। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपको कुछ कठिनाइयां हो सकती हैं।

कर्क - कर्क राशि के जातक एवं जातिकाओं को इस सप्ताह के शुरूआती दौर से ही आजीविका के संदर्भों में महती प्रगति रहेगी। दियागया साक्षात्कार सफलता के संकेत देने वाला रहेगा। यदि आप कार्यरत हैं, तो आपको पदोन्नत प्राप्त होने के आसार रहेंगे। यदि आप अपने कैरियर की शुरूआत करना चाह रहे, तो इस सप्ताह उम्दा अवसर रहेंगे। निकट प्रतिस्पर्धी को पीछे छोड़ने की क्षमताएं रहेगी। इस सप्ताह के मध्य भाग में आपकी आमदनी का स्तर बढ़िया रहेगा। कारोबार को आगे बढ़ाने में कामयाबी रहेगी। किसी ज्येष्ठ व्यक्ति से संबंधित क्षेत्रों में बढ़िया सहयोग प्राप्त होने के योग रहेंगे। सेहत पुष्ट रहेगी। प्रेम संदर्भों में वांछित तरक्की के योग रहेंगे। इस सप्ताह के तृतीय भाग में कुछ मामलों में चिंताएं उभर सकती है। सेहत व शत्रु दोनों ही परेशानियां दे सकते हैं। किन्तु इस सप्ताह के अंतिम भाग में आप अधिक इच्छित परिणाम प्राप्त करने में कामयाब रहेंगे।

सिंह - सिंह राशि के जातक और जातिकाओं की इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही धार्मिक आस्था में वृद्धि रहेगी। आपका भाग्य सक्रिय रहेगा। यदि आप किसी साक्षात्कार की तैयारी कर रहें हैं। तो इस सप्ताह आपको वांछित कामयाबी के संकेत रहेगे। बस पूरे मन से संबंधित क्षेत्रों में सक्रिय रहना रहेगा। इस दौरान आप किसी जरूरमंद की मद्द हेतु आतुर हो सकते हैं। इस सप्ताह के द्वितीय भाग में आपको कई मामलों में शुभ व सकारात्मक परिणाम प्राप्त होने के आसार रहेंगे। सेहत खिली हुई व जोश से पूर्ण रहेगी। यदि कोई पीड़ाएं हैं, तो उनका अंत रहेगा। इस सप्ताह के तृतीय भाग में आपकी वित्तीय स्थिति अधिक सुदृढ़ व समृद्ध रहेगी। पारिवारिक जीवन में रहन-सहन का स्तर बेहतर रहेगा। प्रेम संबंधों में मधुरता का परचम रहेगा। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपके सेहत में नरमी हो सकती हैं। शत्रु से पीड़ाएं व भय की स्थिति उभर सकती है।

कन्या - कन्या राशि के जातक व जातिकाओं को इस सप्ताह के शुरूआती दौर से ही धन निवेश करने व विदेश जाने की तैयारियां परवान चढेंगी। शत्रु पक्ष को पराजित करने की ताकत रहेगी। वैसे सेहत के लिहाज से इस सप्ताह का प्रथम भाग कुछ नरमी भरा हो सकता है। निजी संबंधों में उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी। इस सप्ताह के मध्य भाग में आपकी श्रद्धा में बढ़त रहेगी। आप देव दर्शन व पूजन हेतु उत्सुक हो सकते हैं। अग्रज के लिए सम्मान की स्थिति और पुख्ता रहेगी। यदि आप कार्यरत हैं, तो आपकी जिम्मेदारियों को बढ़ाया जा सकता है। या आप किसी संस्था के मध्य सेवाएं देने के उत्सुक हैं, तो आपको महती कामयाबी प्राप्त होने के आसार रहेंगे। इस सप्ताह के तृतीय भाग में आप अपने सेहत को समुन्नत रखने में सफल रहेंगे। शारीरिक क्षमताओं में वृद्धि रहेगी। प्रेम मामलों मे उत्साह रहेगा। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपको अधिक वांछित परिणाम प्राप्त होने के योग रहेंगे।

तुला - इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही तुला राशि के जातक व जातिकाओं को वैवाहिक जीवन की खुशियों को बढ़ाने में कामयाबी रहेगी। यदि पहले से कोई विवाद हैं, तो उन्हें समाप्त करने में महती प्रगति रहेगी। समूह व साझेदारी के व्यापारों मे इस दौरान आपको महारथ हासिल रहेगी। सेहत खिली हुई व चुस्त रहेगी। आप शारीरिक रूप से सक्षम रहेंगे। इस सप्ताह के मध्य भाग में  लंबी यात्राओं के अवसर प्राप्त करेंगे। आजीविका के मामलों में देश-विदेश में भ्रमण करना पड़ सकता है। इस दौरान आपके प्रवास की अवधि बढ़ सकती है। शत्रु पक्ष आपको अपनी चालों में उलझाएं रखने की कोशिश करेंगे। निजी रिश्तों में उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी। इस सप्ताह के तृतीय भाग में आप अच्छी किस्मत के धनी रहेगे। आजीविका व राजनैतिक संदर्भों के प्रयास सफल रहेंगे। आप देव व गुरू के प्रति श्रद्धालु रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपको कार्मिक ख्याति प्राप्त होने के आसार रहेंगे।

वृश्चिक - वृश्चिक राशि के जातक और जातिकाओं को इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही अपनों के मध्य तालमेल स्थापित करने में महती प्रगति के योग रहेंगे। ननिहाल पक्ष के मध्य स्नेह से प्रसन्नता रहेगी। आप धन निवेश व विदेश मामलों में धीरे-धीरे पकड़ बनाने में कामयाब रहेंगे। सेहत मामलों कुछ नरमी के आसार रहेंगे। निजी संबंधों में साथीके रूठ जाने की आशंका रहेगी। इस सप्ताह के मध्य भाग में अपेक्षा कृत कई मामलों में वांछित परिणाम प्राप्त करने में कायमाब रहेंगे। पत्नी व बच्चों के मध्य तालमेल का स्तर उच्च रहेगा। आजीविका के मामलों में किए  गए प्रयास बेकार नहीं जाने वाले, अर्थात् इस सप्ताह कैरियर के क्षेत्रों में नई ऊॅचाई प्राप्त होने के योग रहेंगे। सेहत खिली हुई रहेगी। इस सप्ताह के तृतीय भाग में कुछ मामलों में कानूनी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। सेहत में उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपको अधिक शुभ परिणाम प्राप्त होने के आसार रहेंगे।

धनु - धनु राशि के जातक एवं जातिकाएं इस सप्ताह के प्रारम्भ से ही अपने बौद्धिक स्तर को उच्च करने में कामयाब रहेगे। आपको शैक्षिक क्षेत्रों मे आगे बढ़ने के अनेक शुभ अवसर रहेंगे। संतान पक्ष की प्रगति हेतु किए गए प्रयास बहुत हद तक सफल रहेंगे। इस सप्ताह के शुरूआत दौर में वित्तीय लाभ की स्थिति और पुष्ट रहेगी। प्रेम संबंधों में मधुरता के पल रहेंगे। इस सप्ताह के मध्य भाग में आपको धन निवेश में लाभ रहेगा। यदि आप विदेश से संबंधित या बाहरी क्षेत्रों में सेवाएं देने के उत्सुक हैं, तो बढ़िया अवसर रहेंगे। यद्यपि सेहत में कुछ नरमी हो सकती है। निजी संबन्धोंमें साथी के मध्य अनबन की स्थिति उभर सकती है। इस सप्ताह के तृतीय भाग में पत्नी व बच्चों के मध्य तालमेल बिठाने मे कामयाब रहेगे। कार्य व व्यापार के मामलों में बढ़त रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपको कहीं दूर-दराज के क्षेत्रों में यात्रा व प्रवास हेतु रवाना होना पड़ सकता है। सेहत कुछ सुस्त सी प्रतीत होगी।

मकर - इस सप्ताह के शुरूआती दौर से ही मकर राशि के जातक व जातिकाओं को घर-आंगन की सुख-सुविधाओं को बढ़ाने में महती प्रगति रहेगी। गृहस्थ जीवन को और सुख-सुविधाएं देने की मंशा परवान चढ़ेगी। कार्मिक व व्यवसायिक जीवन में आगे बढ़ने के कई नायाब अवसर दस्तक देते रहेंगे। यदि आप कार्यरत हैं, तो आपके अधिकार क्षेत्रों को और पुख्ता करने पर विचार हो सकता है। यदि आप अल्पकालिक सेवाएं दे रहें हैं, तो उन्हें इस सप्ताह विस्तारित करने पर विचार हो सकता है। इस सप्ताह के द्वितीय भाग में आप अपने ज्ञान-विज्ञान के स्तर को उच्च करने में कामयाब रहेंगे। संतान पक्ष की तरफ से कोई खुशी का समाचार प्राप्त रहेगा। इस दौरान आप अपने वित्तीय स्थिति को और उच्च करने में कामयाब रहेंगे। इस सप्ताह के तृतीय भाग में आपको धन निवेश व विदेश संदर्भों में अधिक बढ़त रहेगी। मामा व मामी से स्नेह प्राप्त रहेगा। इस दौरान भाग-दौड़ भरी स्थिति रहेगी। वैसे सेहत कुछ नरम रहेगी। कानूनी मामलों में विवादों की आंशका रहेगी।

कुम्भ - इस सप्ताह कुम्भ राशि के जातक व जातिकाओं को अपनी क्षमताओं के प्रदर्शन के बढ़िया अवसर रहेंगे। यदि आप सैन्य व सुरक्षा क्षेत्रों से संबंधित हैं, तो इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही आपको सफलताएं रहेगी। भाई बंधुओं के मध्य तालमेल रहेगा। पहले के मतभेदों को समाप्त करने की दिशा में महती प्रगति रहेगी। वैसे सेहत में विकारों की आशंका रहेगी। कार्य क्षेत्र में परेशानियों की आशंका रहेगी। इस सप्ताह के द्वितीय भाग में आप अपने गृहस्थी को संवारने में कामयाब रहेंगे। आपकी सेहत अच्छी रहेगी। आप अच्छे कार्यों को अंजाम तक पहुंचाने में कामयाब रहेंगे। इस सप्ताह के तृतीय भाग में आपको संतान सुख की सौगात रहेगी। अर्थात् संतान से संबंधित किसी मामलें में खुशी रहेगी। आपके ज्ञान-विज्ञान का स्तर उच्च रहेगा। आप आर्थिक रूपसे सम्पन्न रहेंगे। प्रेम संबंधों में साथी मधुरता के संकेत देने वाला रहेगा। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपको कुछ कठिनाइयां या भाग-दौड़ रहेगी।

मीन - मीन राशि के जातक एवं जातिकाओं को इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही धन निवेश व विदेश के मामलों में बढ़त प्राप्त होने के आसार रहेंगे। पैतृक सम्पत्ति को लेकर चल रहे विवादों को समाप्त करने में महती प्रगति रहेगी। कानूनी मामलों में बढ़त बनाने की कोशशें इस दौरान अधिक सफल रहेगी। यद्यपि किसी अग्रज व ज्येष्ठ व्यक्तिसे तनाव की आशंका रहेगी। सेहत में कुछ उतार-चढ़ाव की स्थिति उभर सकती है। निजी संबंधों में साथी के मध्य निकटता बनाने हेतु कशमकश करनी पड़ सकती है। इस सप्ताह के मध्य तक आप किस्मत के धनी रहेगे। आपको सरकारी व निजी क्षेत्रों में कोई सटीक सफलता प्राप्त होने के योग रहेंगे। आप देव पूजन व दर्शन के प्रति उत्साहित होगे। इस सताह के तृतीय भाग में आप कार्य क्षेत्रों में तय समय से कार्यों को अंजाम देने में महारथ हासिल करेंगे। परस्पर आपसी सहयोग की भावना से आप एक सहयोगी माहौल बनाने में कामयाब रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपको बुद्धिजीविओं की श्रेणी में शामिल किए जाने के योग रहेंगे।

 

 

 

 

 

 
Have something to say? Post your comment