Follow us on
Saturday, April 27, 2024
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 11 फरवरी से 17 फरवरी 2019

February 10, 2019 10:23 AM
Jagmarg News Bureau

मेष - इस सप्ताह के पहले भाग से जहाँ आप काम-काजी जीवन में बढ़त के लिए इधर-उधर की भाग-दौड़ करते हुए नजर आएंगे। वहीं कुछ लोगों से नए शिरे से परस्पर व्यापारिक संबंधों को समृद्ध बनाने के लिए तैयार रहेगे। हालांकि इस सप्ताह का पहला भाग आपके लिए अधिक व्यय भरा व स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों को देने वाला रहेगा। आप देखेंगे कि रक्तचाप व घबड़ाहट जैसी स्थित उभर रही है। जिससे डाक्टर की सलाह लेना जरूरी रहेगा। इस सप्ताह के दूसरे भाग से आप अपने वैवाहिक जीवन की खुशियों को और बढ़ाने में लगे रहेंगे। वहीं अच्छे सेहत के मालिक बने रहेंगे। आप देखेंगे कि आपकी इस तत्परता से कई फायदे रहेंगे। निजी संबंधों में मधुर संवाद रहेंगे। हालांकि इस सप्ताह के तृतीय भाग में आपको पुनः कुछ परेशानों से दो-चार होना पड़ सकता है। विरोधी लोग आपको पीछे छोड़ने के लिए चाल चल रहे है। इस सप्ताह के अंतिम भाग अनुकूल रहेंगे।

वृषभ - इस सप्ताह के पहले भाग से ही आप अपने अध्ययन के क्षेत्रों को और समृद्ध करने में लगे रहेंगे। आप देखेंगे कि आपके प्रतियोगी क्षेत्रों मे आगे बढ़ने के बढ़िया अवसर रहेंगे। इस सप्ताह का पहला भाग आपकी प्रतिष्ठा को बढ़ाने वाला रहेगा। चाहे आप सर्विस/पेशा से संबंधित क्यों न हो। आप देखेंगे कि इस सप्ताह आपकी आदनी भी संबंधित आय के स्रोतों से बढ़ी रहेगी। आप अपने निजी संबंधों को मधुर व विश्वनीय बनाने हेतु साथी से बातों को और तेज करने के मूड़ में रहेगे। आप उन्हें किसी आकर्षक वस्तु को उपहार में देना चाहेंगे। इस सप्ताह के दूसरे भाग में स्थिति आपके विपरीत रहेगी। जिससे आपको अधिक धन व्यय करना रहेगा। किन्तु स्वास्थ्य भी उतना अच्छा नही रहेगा। जिससे आपको किसी डाक्टर से सलाह लेना पड़ेगी। इस सप्ताह के तृतीय भाग अनुकूल रहेगे। किन्तु अंतिम भाग प्रतिकूल व कठिन से बने रहेंगे। जिससे आपको परेशानी रहेगी

मिथुन - इस सप्ताह के प्रथम भाग से अपने कामों को इस प्रकार करेंगे जिससे तय समय में उन्हें पूरा किया जा सके। आप इस सप्ताह ऐसे मिथक को तोड़ने में लगे रहेंगे। जो कि आपके सुस्त कार्यशैली के लिए जाना जाता है। अतः अधिक कार्मिक सक्रियता बनी रहेगी। इस सप्ताह के दूसरे भाग से आप जहाँ अपने अध्ययन के क्षेत्रों में और आगे रहेंगे। वहीं संतान पक्ष को विकास की राह पर ले जाने के लिए आगामी योजना का खाका खींचने में व्यस्त रहेगे। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आप निजी संबंधों को और बेहतर बनाने के लिए लगे रहेंगे। आप देखेंगे कि आय भी अच्छी बनी रहेगी। इस सप्ताह के तीसरे भाग में आप के खर्च बढ़े हुए रहेंगे। जिसे आप निजी समस्या मान लेंगे। आप देखेंगे कि स्वास्थ्य में कुछ परेशानी कि  स्थिति बन रह रही है। जिसे आप सामान्य करने के लिए तत्पर रहेंगे। हालांकि इस सप्ताह के अंत में पुनः आपको कई सकारात्मक व शुभ परिणाम प्राप्त रहेंगे।

कर्क - इस सप्ताह को आप एक अवसर की तरह लेने में संलग्न रहेंगे। आप देखेंगे कि आपके बहुत से काम तय समय में हो रहे है। आप अपने सगे भाई के साथ समांजस्य बनाने में सफल रहेंगे। जिससे घर परिवार में सुख-शांति का माहौल बना रहेगा। आप देखेंगे इस सप्ताह का दूसरा भाग आपके स्वास्थ्य को सुखद व सुन्दर बनाने वाला रहेगा। जिससे आप अपने कामों को अच्छी तरह से करने में लगे रहेंगे। आप देखेंगे कि इस सप्ताह आपको कुछ बड़ी जिम्मेदारियों को दिए जाने के योग रहेंगे। यदि आप सर्विस करते है, तो आपके अधिकारों को विस्तारित करने पर तीव्रता से विचार रहेगा। इस सप्ताह के तीसरे भाग में आपको कुछ पूंजी का लाभ रहेगा। वहीं प्रेम संबंधों में मधुरता की स्थिति बनी रहेगी। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। हालांकि आप साथी को कुछ उपहार देने के लिए विचार करेंगे। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपको कुछ बाहर के कामों से जाना पड़ सकता है। आपकी सेहत प्रतिकूल रहेगी।

सिंह - इस सप्ताह आप किसी भूमि को देखने के लिए जाएंगे। जिससे उसे खरीदने की बात को और आगे बढ़ाने में मद्द रहेगी। आप देखेंगे कि जो लोग बातों को बढ़ा-चढ़ा कर कह रहे थे। उनमें कुछ ज्यादा दम नहीं हैं। आप सभी बातों की समीक्षा करते हुए आने वाले लाभ को ध्यान में रखकर उसे खरीदने के मूड़ में रहेंगे। इस सप्ताह के प्रथम भाग में धन निवेश करने के अवसर रहेंगे। किन्तु संबंधित संस्था के साथ निवेश से पहले आपको उसकी शर्तों को सावधानी से अध्ययन करेंगे। इस सप्ताह के पहले व दूसरे भाग में आपकी सेहत ज्यादा अच्छी नहीं रहेगी। आपको किसी उपचारक की सलाह से दवा खानी पड़ेगी। इस सप्ताह के तीसरे भाग यद्यपि आपके लिए बढ़िया व अनुकूल रहेंगे। जिससे आप प्रसन्न रहेगे। स्वास्थ्य सामान्य तौर पर ठीक रहेगा। आपको काम-काजी जीवन में बढ़त रहेगी। निजी संबंधों में इस सप्ताह के अंतिम भाग अधिक अनुकूल रहेंगे।

कन्या - इस सप्ताह के पहले भाग से ही आप अपने कार्य व व्यापार के में उड़ान भरते रहेंगे। आप देखेंगे कि इस सप्ताह का पहला भाग आपके स्वास्थ्य के लिए सामान्य रूप से ठीक रहेगा। आप कामों में तेजी लाने के लिए इस सप्ताह कुछ नियम बनाएंगे और कर्मियों को प्रोत्साहित करने के लिए कुछ देने के विचार में रहेगे। जिससे कामों को सही समय में करने में प्रगति रहेगी। आप अपने व्यस्त समय से कुछ समय अपने परिवार के लिए निकलेंगे। इस दौरान आप उनकी बातों को ध्यान से न केवल सुनेंगे। बल्कि उनकी जरूरतों को पूरा करने के लिए तैयार रहेंगे। आप देखेंगे कि इस सप्ताह के दूसरे भाग से आपके इधर-उधर के कामों में बाढ़ सी आ गई हैं। जिन्हें आप करने में अपने धन व समय दोनों को ही लगाना चाहेंगे। आप देखेंगे कि इन जरूरतों को पूरा करने में न तो धन की कमी नही हैं, बल्कि समय का आभाव सा बना रहेगा। इस सप्ताह के अंतिम भाग अनुकूल रहेंगे।

तुला - इस सप्ताह के प्रथम भाग ही आप अपने आजीविका के साधनों में बढ़त बनाने के लिए इधर-उधर भाग-दौड़ करते हुए रहेंगे। आप देखेंगे कि कुछ लोगों से आपको सम्पर्क का लाभ प्राप्त हो रहा है। जिससे आपके कुछ रूके हुए कामों में गति की स्थिति बनी रहेगी। आप देखेंगे कि कुछ सेहत के जरूरी परहेजों को करना जहाँ चुनौती बनी रहेगी। वहीं धन के विवादों को निपटाने में काफी समय देना पड़ेगा। आप देखेंगे कि अपनों के साथ आपको कुण्ठा व ग्लानि पैदा रही है, आप इन कारणों को ढूढने के लिए प्रत्यनशील रहेंगे। आप देखेंगे कि आपकी तरफ से कोई ऐसी बात नहीं हैं, किन्तु स्वजनों की कमी के कारण ऐसी स्थितियां पनपती रहेगी। इस सप्ताह के दूसरे भाग से आपके ग्रह शुभ व सकारात्मक रहेंगे। जिससे आपकी सेहत अच्छी बनी रहेगी। आप अपने कामों को पहले से अधिक सक्रिय रूप से करने में लगे रहेंगे। इस सप्ताह दूसरे व चौथे भाग मध्यम रहेंगे।

वृश्चिक - इस सप्ताह अपने अर्थ लाभ को और बेहतर गति देने मे न केवल व्यस्त रहेंगे। बल्कि वांछित लाभ को अर्जित करने में सक्षम रहेगे। आप देखेंगे कि आपके द्वारा लिए गए निर्णय सही व सकारात्मक सिद्ध हो रहे है। जिससे आप अपने कामों को और अच्छी तरह से करने में लगे रहेंगे। संतान पक्ष को इस सप्ताह के पहले भाग से आप कुछ जिम्मेदारी देकर उन्हें आने वाले समय के लिए तैयार करना चाहेंगे। प्रेम संबंधों में इस सप्ताह के पहले भाग से ही प्रगति की स्थिति रहेगी। इस सप्ताह के दूसरे भाग से आप आपको किसी रिश्तेदार से मिलने के लिए जाना पड़ सकता है। हालांकि अधिक व्यय की स्थिति से आप कुछ परेशान रहेंगे। निजी संबंधों में तनाव की स्थिति रहेगी। स्वास्थ्य में प्रतिकूल स्थिति बनी रहेगी। जिससे आपको कुछ दवाओं का सेवन करना पड़ सकता है। इस सप्ताह के तीसरे भाग से आपकी स्थिति में पुनः सुधार रहेगा। जिससे आप अच्छे परिणाम प्राप्त करने में कामयाब रहेंगे।

धनु - इस सप्ताह आप जहाँ अपने आजीविका के क्षेत्रों में बढ़त बनाने में सफल रहेंगे। वहीं भौतिक सुख के साधनों को जुटाने में तेजी से अग्रसर रहेंगे। आप देखेंगे कि आपके जहाँ घर का माहौल अच्छा रहेगा। वहीं काम करने में भी आपका मन लगा रहेगा। जिससे आप उत्साहित रहेंगे। इस सप्ताह के पहले भाग से आपको को उत्पादन व विक्रय लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए किसी बड़ी जिम्मेदारी के लिए नामित किए जाने के योग रहेंगे। इस सप्ताह के दूसरे भाग से आपके अर्थ लाभ की स्थिति और समृद्ध रहेगी। जिससे आप अपने कामों में उत्साहित रहेंगे। निजी रिश्ते आपके लिए अनुकूल रहेंगे। आप साथी को कुछ नई वस्तुओं का उपहार देगे भी और उनसे प्राप्त भी करेंगे। इस सप्ताह के तीसरे भाग में जहाँ आपके व्यय में बढ़त रहेगी। वहीं स्वास्थ्य में सिर, दर्द, रक्तचाप जैसी पीड़ाएं रहेगी। जिसके लिए आपको किसी चिकित्सक से सलाह लेनी पडे़गी।

मकर - इस सप्ताह को आप एक अवसर की तरह लेने में व्यस्त रहेंगे। आप देखेंगे कि इस सप्ताह के पहले भाग से ही आपको कामों में तेजी लाने उन्हें तय समय में करने में कामयाबी रहेगी। आपका भाग्य साथ देगा, जिससे आप आजीविका के क्षेत्रों में बढ़त प्राप्त करने में लगे रहेंगे। हालांकि आपके घर में ज्यादा अच्छी स्थिति नहीं रहेगी। जिससे आप कुछ परेशान से रहेंगे। इस सप्ताह के पहले भाग से आप किसी यात्रा में जाने के लिए तैयार रहेंगे। इस सप्ताह के दूसरे भाग से आपके काम-काजी जीवन में बढ़त की स्थिति बनी रहेगी। आप देखेंगे कि स्वास्थ्य पहले से सुखद व सन्दर बना रहेगा। जिससे आप अपने कामों को तय समय से करने में सफल रहेंगे। निजी रिश्तों में साथी के मन की स्थिति जानने के लिए आप उनसे कुछ प्रश्न करेगे। आप देखेंगे कि उत्तर संतोष जनक रहेगा। इस सप्ताह के तीसरे भाग में आपकी आर्थिक स्थिति में तेजी से सुधार रहेगा।

कुम्भ - इस सप्ताह आप गुप-चुप तरीके से कामों में आगे बढ़त बनाए रखने में लगे रहेंगे। आप देखेंगे कि बाहर के कामों को करने में तेजी से प्रगति की स्थिति बनी रहेगी। हालांकि आपके अर्थ लाभ में ज्यादा प्रगति नहीं रहेगी। बल्कि आपको कई स्थानों में कामों को पूरा करने के लिए अधिक धन व्यय करना पड़ सकता है। सेहत के लिहाज से इस सप्ताह के पहले भाग ज्यादा अनुकूल नहीं रहेगे। जिससे आपको गुप्तांगो की पीड़ाएं और चर्म रोग रहेगे। इस सप्ताह के दूसरे भाग से आपको किसी लंबी यात्रा में जाना पड़ सकता है। आप अपने सगे भाई के साथ समांजस्य स्थापित करेंगे। जिससे परिवार के कई काम तय समय से होते रहेंगे। किन्तु माता के स्वास्थ्य की चिंताएं रहेगी। इस सप्ताह के तीसरे भाग से आपको पदोन्नति के लिए शीर्ष श्रेणी में शामिल करने के लिए चर्चांए रहेगी। इस सप्ताह के अंत तक आपके अर्थ लाभ में तेजी से इजाफा रहेगा।

मीन - इस सप्ताह के पहले भाग से ही आप अपने वैवाहिक जीवन में प्रगति हासिल करने के लिए तत्पर रहेंगे। आप पत्नी व बच्चों की बातों को ध्यान से सुनेंगे और उन्हें कुछ जरूरत की वस्तुओं को दिलाने के लिए किसी बाजार में जाने का रूख करेंगे। इस सप्ताह आप अपने आजीविका के क्षेत्रों में पहले से ही बढ़त बनाने में कामयाब रहेंगे। इस सप्ताह के दूसरे भाग से आपके कामों में कुछ मुश्किले रहेंगी। जिन्हे आप दूर करने के लिए पहले से अधिक प्रत्यनशील बने रहेंगे। आप देखेंगे कि कानूनी मामलों में विवादों की स्थिति और बढ़ जाएगी। जिससे आपको धन व समय दोनों की लगाना पड़ेगा। इस सप्ताह के तीसरे भाग से आपके भाग्य का स्तर उच्च रहेगा। जिससे आप कई साहस भरे निर्णय लेने में लगे रहेगे। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपको व्यापार व कैरियर के क्षेत्रों में तेजी से प्रगति रहेगी। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे।

 

 
Have something to say? Post your comment