Follow us on
Friday, April 26, 2024
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 22 – 28 अप्रैल 2019

April 21, 2019 09:26 AM
Jagmarg News Bureau

मेष - सप्ताह के प्रारंभ में जोखिम के कार्यों से दूर रहना ही उचित होगा। मोहवश किए गए कार्य हानि पहुंचा सकते हैं। सप्ताह के मध्य से भाग्य का साथ मिलना आरंभ होगा। धन लाभ होगा। मित्रों का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा। सप्ताह के अंतिम दो दिन कार्य की प्रबलता बनी रहेगी जो कि संघर्ष के साथ होगी। संयम के साथ कार्य सम्पन्न करें।

वृषभ - इस सप्ताह मध्य के दो दिन कष्टकारी रहेंगे, बाकी दिनों में शांति का अनुभव होगा। शत्रु आपसे दूर भागेंगे, परंतु क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा। पूरे सप्ताह वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं। चोट-चपेट से खासकर बचें। सप्ताह का अंत कुछ भाग्योदयकारी सफलता दिलाने के लिए तत्पर है, इसका लाभ अवश्य उठाएं।

मिथुन - यह सप्ताह भाग्य की दृष्टि से अति उत्तम है। रुके हुए कार्य बनने का हर्ष एकाएक ही होगा, सामाजिक कार्यों में मान प्रतिष्ठा, प्रभुत्व वृद्धि के कारण समय अनुकूल रहेगा। सप्ताह में अंतिम 2 दिनों में दूसरों पर निर्भर न रहें, हानि की आशंका है। लेन-देन के मामले में भी आपको विशेष सावधानी बरतनी पड़ेगी।

कर्क - यह सप्ताह पारिवारिक दृष्टिकोण से अति उत्तम रहेगा। धन का लाभ होगा, कहीं न कहीं यात्रा का योग है जो कि लाभकारी रहेगा, कार्य कुशलता से संतोष होगा। मित्रों से सहयोग मिलेगा। समृद्धिसूचक समय है। सप्ताह के आखिर में किसी न किसी स्त्री से विशेष लाभ के योग बन रहे हैं, मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

सिंह - सप्ताह की शुरुआत मन में खिन्नता, अशांति एवं ग्लानि से हो सकती है। तनाव से बचने का भरपूर प्रयास करें, व्यर्थ वाद-विवाद में न पड़ें, क्रोध पर नियंत्रण रखें। सप्ताह का मध्य एवं अंत समय अनुकूल रहेगा, ऐश्वर्य की प्राप्ति, लंबे समय से चली आ रही योजनाओं की पूर्ति एवं लाभ, मनोबल एवं उत्साह में वृद्धि होगी।

कन्या - यह सप्ताह ग्रहों के प्रभाव से ग्रस्त रहेगा। एक तरफ जहां लाभ होंगे, वहीं कुछ जगहों पर हानि के भी योग हैं। समय को देखते हुए सोच-समझकर ही कार्य करें और निर्णय लें। अधिकारी वर्ग के तनाव से बचें। मनोवृत्ति को अधिक संवेदनशील न होने दें, तभी बिगड़े काम बनेंगे, योजनाएं फलीभूत होंगी।

तुला - यह सप्ताह, प्रारंभ में जहां सफलता दिलाएगा, वहीं अंत में परेशानी भरा रहेगा। सप्ताह के प्रारंभ में धन लाभ, पराक्रम में वृद्धि, इष्ट मित्रों के सहयोग का प्रबल योग है। उत्तम वस्त्राभूषणों की प्राप्ति होगी। सप्ताह के आखिर में सभी से दूरी बनाकर रहें, न चाहते हुए भी कलह-क्लेश हो सकती है जो कि मानसिक परेशानी दे सकती है।

वृश्चिक - यह सप्ताह लाभकारी योजनाएं लेकर आ रहा है। दैनिक कार्यगति में सुधार, व्यावसायिक क्षमता में वृद्धि, मान-सम्मान में वृद्धि, परिश्रम से सफलता एवं सामर्थ्य में वृद्धि होगी। विशेष उपहार भी मिल सकते हैं। परिवार में पुरानी चली आ रही समस्याओं में सुधार होगा, आर्थिक प्रयोजन सिद्ध होंगे।

धनु - सप्ताह के शुरुआत में अनावश्यक व्यय से बचना होगा वरना हानि उठानी पड़ सकती है। सप्ताह का मध्य एवं अंत मंगलकारी रहेगा, जीवनसाथी का सहयोग, कोर्ट-कचहरी के कार्यों में सफलता, अचानक धन लाभ हो सकता है। यात्रा का योग है। उपहार या सम्मान की प्राप्ति से मन प्रसन्न रहेगा।

मकर - अत्यंत लाभ मिलने से जहां सप्ताह की शुरुआत होगी, वहीं सप्ताह का मध्य आपको परेशानी में डाल सकता है। सप्ताह के प्रारंभ में लिए गए निर्णय आपको आशातीत सफलता दिलाएंगे। सप्ताह के मध्य में किसी से उलझे नहीं और न ही अनावश्यक खर्च करें। सप्ताह का अंत मिला-जुला प्रभाव प्रदान करेगा।

कुंभ - यह सप्ताह उत्तम रहेगा, शुरुआत में लाभ एवं अंत में हानि उठानी पड़ सकती है। बिगड़े कार्य बनेंगे। लाभदायक अवसरों से लाभ उठाएं। विचाराधीन योजनाओं को शीघ्र ही क्रियान्वित करने का प्रयास करें। सप्ताह के आखिर में सावधानी बरतें। तनाव और क्रोध से बचें, अत्यधिक व्यय से परहेज करें।

मीन - इस सप्ताह भाग्य का सितारा प्रबल है। व्यापारिक, शारीरिक, पारिवारिक सभी दृष्टिकोण से यह सप्ताह लाभ प्रदान करेगा। आशानुसार व्यापारिक सफलता से हर्ष, पारिवारिक समस्याएं सुलझ जाएंगी। भाग्यवर्धक समय है। संपत्ति विवाद में विजय हासिल होगी। जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा। कुछ मिलाकर सप्ताह विशेष शुभकारी रहेगा।

 
Have something to say? Post your comment