Follow us on
Friday, April 26, 2024
Sports

सरबजोत ने जूनियर निशानेबाजी विश्व कप में भारत को नौवां स्वर्ण दिलाया

July 19, 2019 06:43 AM
Jagmarg News Bureau

सुहल (जर्मनी) (भाषा) - सरबजोत सिंह ने पुरूषों की 10 मीटर एयर पिस्टल में गुरुवार को यहां 239.6 अंक के साथ स्वर्ण पदक जीतकर आईएसएसएफ जूनियर विश्व कप में भारत का दबदबा बरकरार रखा।  सरबजोत के स्वर्ण जीतने का मतलब है कि भारत ने महिला और पुरूष दोनों वर्गों में 10 मीटर एयर पिस्टल का खिताब जीता। इससे पहले 14 वर्षीय ईशा सिंह ने बुधवार को महिला वर्ग में स्वर्ण पदक जीता था।

अब जबकि इस प्रतियोगिता में एक दिन का खेल बचा है तब भारत नौ स्वर्ण, नौ रजत और चार कांस्य सहित कुल 22 पदक लेकर शीर्ष पर बना हुआ है। चीन सात स्वर्ण, सात रजत और छह कांस्य सहित 20 पदक लेकर दूसरे स्थान पर है।

इस साल के शुरू में ताओयुवान में एशियाई चैंपियनशिप में इस स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीतने वाले सरबजोत फाइनल में जगह बनाने वाले एकमात्र भारतीय थे। उन्होंने क्वालीफिकेशन दौर में 575 का स्कोर बनाकर पांचवें स्थान पर रहकर फाइनल में प्रवेश किया।

आठ निशानेबाजों के फाइनल में 17 वर्षीय सरबजोत शुरू में तीसरे और चौथे स्थान पर रहे लेकिन सातवें शॉट के बाद उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया।

उनका चीन के अपने प्रतिद्वंद्वी के साथ कड़ा मुकाबला चला और आखिर में भारतीय निशानेबाज दो अंक के अंतर से स्वर्ण पदक जीतने में सफल रहा। चीन के निशानेबाजों ने रजत और कांस्य पदक जीते।

 
Have something to say? Post your comment
More Sports News
विश्व शतरंज चैम्पियनशिप की मेजबानी का दावा करेगा भारत : एआईसीएफ सचिव पटेल आरसीबी के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद की निगाहें फिर से रनों का अंबार लगाने पर मनिका को पछाड़कर भारत की नंबर एक टेबल टेनिस खिलाड़ी बनी श्रीजा खराब फॉर्म से जूझ रही टीमों के मुकाबले में आरसीबी और मुंबई इंडियंस आमने सामने महिला टीम के राष्ट्रीय शिविर में हॉकी इंडिया का भरोसा अनुभव पर सनराइजर्स हैदराबाद ने चेन्नई सुपरकिंग्स को छह विकेट से हराया विराट कोहली पर इस आईपीएल में भारी दबाव, दूसरे बल्लेबाजों को मदद करनी चाहिये : स्मिथ आरसीबी और रॉयल्स को शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद हार्दिक को कप्तानी सौंपते समय स्पष्ट संवाद होना चाहिए था: शास्त्री बीसीसीआई ने आईपीएल फ्रेंचाइजी मालिकों को 16 अप्रैल को अहमदाबाद आने का न्योता दिया