Follow us on
Saturday, April 27, 2024
Entertainment

जाह्नवी कपूर ने दी पहली भारतीय महिला पायलट गुंजन सक्सेना को जन्मदिन की बधाई

September 01, 2019 06:54 AM
Jagmarg News Bureau

अभिनेत्री जाह्नवी कपूर ने इंस्टाग्राम पर गुंजन के साथ एक तस्वीर साझा की जिसमें वह भारतीय वायु सेना की ड्रेस में नजर आ रही हैं। युद्ध में विमान उड़ाने वाली पहली भारतीय महिला पायलट के जीवन पर बन रही फिल्म में वह लीड रोल में हैं। यह लिखकर दी बधाई हैप्पी बर्थडे गुंजन मैम मुझे बहादुरी के सही मायने सिखाने के लिए धन्यवाद, कड़ी मेहनत और ईमानदारी से काम करने का महत्व और हमारे देश में लाखों महिलाओं के लिए मार्ग प्रशस्त करने के लिए। आप एक प्रेरणा और एक नायक हैं। आपकी कहानी ने मुझे खुद पर विश्वास करने में मदद की है, और उम्मीद है की दूसरों को भी मदद मिलेगी, जाह्नवी ने तस्वीर के साथ लिखा। आंखों में पायलट बनने का सपना

22 वर्षीय अभिनेत्री ने गुरुवार को अपने इंस्टाग्राम पर फिल्म का पहला लुक साझा किया, जिसे देखकर आप दंग रह जाएंगे। पहले पोस्टर में, अभिनेत्री, जिसने बहरंगी स्वेटर पहन रखा है, एक लापरवाह अवतार में नजर आती है, क्योंकि उसने हाथों में एक पेपर प्लेन पकड़ रखा है, जो सक्सेना के भारतीय वायु सेना (आईएएफ) पायलट के रूप में एक अद्वितीय योगदान का प्रतीक है। पोस्टर में जाह्नवी के होंठों पर मुस्कान और आंखों में पायलट बनने का सपना नजर आता है।

अभिनेत्री ने जो दूसरा पोस्टर साझा किया है उसमें वह अपने ऑनस्क्रीन पिता पंकज त्रिपाठी को गले लगाते हुए दिखाई दे रही हैं। पोस्टर की टैगलाइन है मेरी बेटी की उड़ान कोई नहीं रोक सकता।

जाह्नवी अपने करियर में पहली बार एक बायोपिक में नजर आएंगी। फिल्म सक्सेना के जीवन पर आधारित है, जो युद्ध में उड़ान भरने वाली पहली महिला पायलटों में से एक है। उन्होंने 1999 में कारगिल युद्ध के दौरान घायल सैनिकों को बचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और युद्ध के दौरान साहस दिखाने के लिए उन्हें वीरता शौर्य वीर पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

शरण शर्मा द्वारा निर्देशित, द कारगिल गर्ल में विनीत कुमार सिंह, अंगद बेदी और मानव विज भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं। यह 13 मार्च 2020 को सिनेमाघरों में रिलीज के लिए तैयार है। इस बायोपिक का निर्माण धर्मा प्रोडक्शंस और ज़ी स्टूडियो द्वारा किया गया है।

 
Have something to say? Post your comment
More Entertainment News
दिवंगत सिद्धू मूसेवाला का छठा गाना होगा रिलीजः सनी माल्टन ने पोस्ट शेयर कर दी जानकारी इस फेमस पंजाबी सिंगर को बर्थडे के दिन महिला आयोग का नोटिसः नए गाने में महिलाओं को भेड़ कहा एल्विश को सुरक्षा की दृष्टि से अति सुरक्षित बैरक में रखा गया: पुलिस कंपोजर-प्रोड्यूसर बंटी बैंस पर हमले के बाद धमकी : सिद्धू मूसेवाला के मैनेजर रहे चुके Breaking : पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री के बड़े प्रोड्यूसर-कंपोजर बंटी बैंस पर हमलावरों ने की फायरिंग, बाल-बाल बचे ‘दंगल’ में पहलवान बबीता फोगाट के बचपन की भूमिका निभा चुकीं सुहानी भटनागर का निधन ग्रैमी अवॉर्ड्स 2024 में भारत ने बिखेरी चमक, पांच भारतीयों ने जीते पुरस्कार मैं जिंदा हूं, Poonam Pandey ने शेयर किया वीडियो, बोलीं- सर्वाइकल कैंसर ने नहीं ली मेरी जान रणबीर कपूर, आलिया भट्ट को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता-अभिनेत्री के फिल्मफेयर खिताब Entertainment : कंगना रनौत की इमरजेंसी 14 जून को रिलीज होगी