Follow us on
Friday, April 26, 2024
Entertainment

63 साल के हुए बॉलीवुड के 'झक्कास' एक्टर अनिल कपूर

December 24, 2019 08:48 AM

बॉलीवुड के 'झक्कास' एक्टर अनिल कपूर आज अपना 63वां जन्मदिन मना रहे हैं, लेकिन बढ़ती उम्र के बावजूद उनकी फिटनेस को देखकर कोई अंदाजा नहीं लगा सकता है कि 100 से ज्यादा हिंदी फिल्मों में काम कर चुके अनिल कपूर 63 साल के हो गए हैं. उनके फैंस आज भी उनकी फिटनेस देखकर हैरान हो जाते हैं और यही कारण है कि फिटनेस के मामले में आज भी वह नए और बड़े-बड़े एक्टर्स को टक्कर देते हैं तो चलिए उनके जन्मदिन पर आज हम आपको बताते हैं कि उन्होंने बॉलीवुड में कैसे एंट्री ली.

अनिल कपूर को फिल्म इंडस्ट्री में 40 साल से ज्यादा का समय हो गया है. उन्होंने 12 साल की उम्र में ही फिल्मी दुनिया में कदम रख दिया था. अनिल कपूर को उनके 40 साल के करियर के दौरान फिल्म अभिनेता और निर्माता के रूप में छह फिल्मफेयर और दो राष्ट्रीय पुरस्कार मिल चुके हैं.

अनिल कपूर ने एक बाल कलाकार के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की थी. जब वह 12 साल के थे, तभी उन्होंने फिल्मी दुनिया में कदम रख दिया था और तब से लेकर अब तक वह बॉलीवुड में लगातार अपनी पैठ बनाए हुए हैं.

अनिल कपूर ने सबसे पहले फिल्म तू पायल मैं गीत में काम किया था. इस फिल्म में उन्होंने शशि कपूर के बचपन का रोल निभाया था. हालांकि, यह फिल्म थिएटर में रिलीज नहीं हुई थी, जिसके बाद अनिल कपूर ने फिल्म हमारे तुम्हारे (1979) से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की.

बॉलीवुड के बड़े घराने से होने के बावजूद इस फिल्म में अनिल कपूर को छोटा सा ही रोल मिला था, लेकिन इसके वाबजूद वह अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहे थे. जिसके बाद वह आगे बढ़ते रहे और कई फिल्मों में काम किया.

 
Have something to say? Post your comment
More Entertainment News
दिवंगत सिद्धू मूसेवाला का छठा गाना होगा रिलीजः सनी माल्टन ने पोस्ट शेयर कर दी जानकारी इस फेमस पंजाबी सिंगर को बर्थडे के दिन महिला आयोग का नोटिसः नए गाने में महिलाओं को भेड़ कहा एल्विश को सुरक्षा की दृष्टि से अति सुरक्षित बैरक में रखा गया: पुलिस कंपोजर-प्रोड्यूसर बंटी बैंस पर हमले के बाद धमकी : सिद्धू मूसेवाला के मैनेजर रहे चुके Breaking : पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री के बड़े प्रोड्यूसर-कंपोजर बंटी बैंस पर हमलावरों ने की फायरिंग, बाल-बाल बचे ‘दंगल’ में पहलवान बबीता फोगाट के बचपन की भूमिका निभा चुकीं सुहानी भटनागर का निधन ग्रैमी अवॉर्ड्स 2024 में भारत ने बिखेरी चमक, पांच भारतीयों ने जीते पुरस्कार मैं जिंदा हूं, Poonam Pandey ने शेयर किया वीडियो, बोलीं- सर्वाइकल कैंसर ने नहीं ली मेरी जान रणबीर कपूर, आलिया भट्ट को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता-अभिनेत्री के फिल्मफेयर खिताब Entertainment : कंगना रनौत की इमरजेंसी 14 जून को रिलीज होगी