Follow us on
Saturday, April 27, 2024
Entertainment

काम करने के लिए प्रेरणा हमेशा प्रशंसकों से ही मिलती रही है - सलमान खान

January 02, 2020 09:26 AM

अभिनेता सलमान खान ने अद्वितीय सफलता का श्रेय अपने प्रशंसकों को दिया है। अभिनेता, जिन्होंने 1988 में 'बीवी हो तो ऐसी' से फिल्मों में अपनी यात्रा शुरू की और 29 दिसंबर, 1989 को रिलीज़ हुई 'मैने प्यार किया' में मुख्य भूमिका निभाई। सलमान ने कहा कि कई शानदार लोगों ने उनकी मदद की उस जगह पहुंचने में जहां वो आज हैं।

सलमान ने कहा - धन्यवाद उन लोगों को जिन्होंने मुझे बनाया है जो मैं हूं। एक अभिनेता के जीवन में सबसे महत्वपूर्ण बात उनकी जीवन यात्रा होती है और मेरी यात्रा बिल्कुल भी अद्भुत नहीं है । अभिनेता को सूरज बड़जात्या द्वारा एक लवर बॉय के रूप में लॉन्च किया गया था और उसके बाद से उन्होंने रोमांटिक फिल्मों में काम करना शुरू किया जैसे 'सजान', 'हम आपके हैं कौन …?', 'खामोशी: द म्यूजिकल' और 'प्यार किया तो डरना क्या'।

सलमान ने कॉमेडी फिमलों में अपने मज़ेदार प्रदर्शन से 'अंदाज़ अपना अपना', 'मुझसे शादी करोगी', 'मैने प्यार क्यूं किया?', 'पार्टनर' और 'नो एंट्री' में अपनी अदाकारी से गुदगुदाया। 2000 के दशक में, सलमान 'वांटेड' से अपने करियर में एक बड़ी पारी की शुरुआत की। यह फिल्म उन्हें इंडस्ट्री के सबसे बड़े एक्शन हीरो में से एक रूप में स्थापित किया और उसके बाद उन्होंने 'दबंग', 'बॉडीगार्ड', 'किक', 'एक था टाइगर' और 'टाइगर ज़िंदा है' जैसी बैक-टू-बैक हिट फ़िल्में दीं।

सलमान खान ने 'फ़िर मिलेंगे', 'बजरंगी भाईजान', 'ट्यूबलाइट', 'सुल्तान' और 'भारत' जैसी फिल्मों के लिए अपने आराम को भी त्याग दिया। सलमान की नई पेशकश 'दबंग 3' है, और यह फिल्म उनकी 15 वीं 100 करोड़ ब्लॉकबस्टर बन गई है।

सलमान खान ने कहा - 'मैंने बहुत कुछ देखा है और इस रास्ते पर बहुत सारे शानदार लोगों से भी मिला हूं, जिन्होंने मुझे बहुत कुछ सिखाया है और मुझे तराश कर उस व्यक्ति में बदल दिया जो मैं आज हूं। काम करने के लिए मुझे प्रेरणा हमेशा मेरे प्रशंसकों से ही मिलती रही है जो मुझे बिना किसी शर्त के प्यार देते आए है। और यही वजह है कि मैं भी उनके लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देना का प्रयास कर रहा हूं।

 
Have something to say? Post your comment
More Entertainment News
दिवंगत सिद्धू मूसेवाला का छठा गाना होगा रिलीजः सनी माल्टन ने पोस्ट शेयर कर दी जानकारी इस फेमस पंजाबी सिंगर को बर्थडे के दिन महिला आयोग का नोटिसः नए गाने में महिलाओं को भेड़ कहा एल्विश को सुरक्षा की दृष्टि से अति सुरक्षित बैरक में रखा गया: पुलिस कंपोजर-प्रोड्यूसर बंटी बैंस पर हमले के बाद धमकी : सिद्धू मूसेवाला के मैनेजर रहे चुके Breaking : पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री के बड़े प्रोड्यूसर-कंपोजर बंटी बैंस पर हमलावरों ने की फायरिंग, बाल-बाल बचे ‘दंगल’ में पहलवान बबीता फोगाट के बचपन की भूमिका निभा चुकीं सुहानी भटनागर का निधन ग्रैमी अवॉर्ड्स 2024 में भारत ने बिखेरी चमक, पांच भारतीयों ने जीते पुरस्कार मैं जिंदा हूं, Poonam Pandey ने शेयर किया वीडियो, बोलीं- सर्वाइकल कैंसर ने नहीं ली मेरी जान रणबीर कपूर, आलिया भट्ट को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता-अभिनेत्री के फिल्मफेयर खिताब Entertainment : कंगना रनौत की इमरजेंसी 14 जून को रिलीज होगी