Follow us on
Thursday, May 09, 2024
BREAKING NEWS
नगर निगम ने ठुकराई राजनीतिक दलों की रेट कम करने की मांग ईडी ने झारखंड के ग्रामीण विकास विभाग के परिसर में छापेमारी कीBreaking : अरविंद केजरीवाल की अंतरिम जमानत पर शुक्रवार को आ सकता है फैसलापश्चिम बंगाल में 12वीं कक्षा की परीक्षा के परिणाम घोषित : इस साल कुल 7,55,324 विद्यार्थियों ने दी थी परीक्षाशरारती तत्वों के गौशाला के पीछे ड्रेन नंबर छह का किनारा तोड़ देने से खेत हुए जलमग्न, आने जाने का रास्ता भी बंदकेरल में भीषण गर्मी का प्रकोप जारी, तीन जिलों में नौ मई तक येलो अलर्टहरियाणा में बदल सकते हैं मौसम के मिज़ाज: मौसम विभाग ने कुछ हिस्सों में किया ओरेंज व येलो अलर्ट जारीअगर कांग्रेस सैनी सरकार को गिराने के लिए कदम उठाती है तो हम समर्थन पर विचार करेंगे: दुष्यंत
Business

ईडी ने एयर एशिया के सीईओ, अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को पूछताछ के लिये बुलाया

January 17, 2020 10:05 AM

नयी दिल्ली (भाषा) - प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में पूछताछ के लिये एयर एशिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) टोनी फर्नांडीस समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को समन जारी किया है। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को इसकी जानकारी दी।

ईडी ने कंपनी और इसके अधिकारियों के खिलाफ 2018 में मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया था। अधिकारियों ने कहा कि फर्नांडीस को पूछताछ के लिये 20 जनवरी को बुलाया गया है। इसके बाद अन्य अधिकारियों को उपस्थित होने के लिये कहा गया है।

अधिकारियों ने कहा कि जांच को आगे बढ़ाने के लिये नये समन जारी किये गये हैं। एयर एशिया पर आरोप है कि उसने अपनी भारतीय अनुषंगी एयर एशिया इंडिया लिमिटेड को अंतरराष्ट्रीय लाइसेंस दिलाने के लिये सरकारी नीतियों को गलत तरीकों से प्रभावित करने की कोशिशें की हैं। ईडी की जांच इसी आरोप से जुड़ी है।

इस आरोप के मद्देनजर सीबीआई की प्राथमिकी दर्ज होने के बाद ईडी ने जांच शुरू की। विदेशी विनिमय प्रबंधन अधिनियम (फेमा) के तहत भी इस मामले में ईडी की जांच चल रही है।

 
Have something to say? Post your comment
More Business News
सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स का जनवरी-मार्च तिमाही में मुनाफा 10 गुना बढ़ा मारुति सुजुकी ने मानेसर संयंत्र की क्षमता में प्रति वर्ष एक लाख इकाई का किया इजाफा रिजर्व बैंक ने 2024-25 के लिए वृद्धि दर के अनुमान को सात प्रतिशत पर कायम रखा अडाणी ग्रीन एनर्जी 10,000 मेगावाट नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता वाली भारत की पहली कंपनी बनी आरबीआई के पेशेवर प्रबंधन ने बाहरी अनिश्चितताओं से निपटने में मदद की: वित्त मंत्री सीतारमण भारत को अगले 10 वर्षों में आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बनने की जरूरत: प्रधानमंत्री मोदी टाटा इंटरनेशनल ने राजीव सिंघल को किया एमडी नियुक्त शेयर बाजार में तीन दिनों से जारी तेजी पर विराम, बिकवाली दबाव से सेंसेक्स 362 अंक टूटा भारत के साथ व्यापार संबंधों को फिर बहाल करने पर ‘गंभीरता’ से विचार कर रहा है पाकिस्तान किआ इंडिया के वाहन एक अप्रैल से तीन प्रतिशत तक महंगे होंगे