Follow us on
Wednesday, May 08, 2024
BREAKING NEWS
नगर निगम ने ठुकराई राजनीतिक दलों की रेट कम करने की मांग ईडी ने झारखंड के ग्रामीण विकास विभाग के परिसर में छापेमारी कीBreaking : अरविंद केजरीवाल की अंतरिम जमानत पर शुक्रवार को आ सकता है फैसलापश्चिम बंगाल में 12वीं कक्षा की परीक्षा के परिणाम घोषित : इस साल कुल 7,55,324 विद्यार्थियों ने दी थी परीक्षाशरारती तत्वों के गौशाला के पीछे ड्रेन नंबर छह का किनारा तोड़ देने से खेत हुए जलमग्न, आने जाने का रास्ता भी बंदकेरल में भीषण गर्मी का प्रकोप जारी, तीन जिलों में नौ मई तक येलो अलर्टहरियाणा में बदल सकते हैं मौसम के मिज़ाज: मौसम विभाग ने कुछ हिस्सों में किया ओरेंज व येलो अलर्ट जारीअगर कांग्रेस सैनी सरकार को गिराने के लिए कदम उठाती है तो हम समर्थन पर विचार करेंगे: दुष्यंत
Business

शुरुआती कारोबार में रुपया 10 पैसे मजबूत

January 30, 2020 07:11 AM

मुंबई (भाषा) - शुरुआती कारोबार में डॉलर के मुकाबले रुपया बुधवार को 10 पैसे की मजबूती के साथ 71.21 पर खुला। मुद्रा कारोबारियों के अनुसार, चीन में कोरोना वायरस के तेजी से फैलने से वैश्विक अर्थव्यवस्था के संकट में पड़ने के डर के बीच रुपये में कारोबार सीमित दायरे में रहा। इसके अलावा अन्य विदेशी मुद्राओं के मुकाबले डॉलर में सुधार होने से भी रुपये पर दबाव पड़ा है।

अंतरबैंक विदेशी मुदा विनिमय बाजार पर डॉलर के मुकाबले रुपया 71.23 पर खुला। जल्द ही यह पिछले बंद के मुकाबले 10 पैसे मजबूत हो गया और 71.21 रुपये प्रति डॉलर पर चल रहा है। मंगलवार को डॉलर के मुकाबले रुपया 71.31 पर बंद हुआ था।

आरंभिक आंकड़ों के अनुसार, विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों ने मंगलवार को 1,357.56 करोड़ रुपये की बिकवाली की। ब्रेंट कच्चा तेल 1.36 प्रतिशत बढ़कर 60.32 डॉलर प्रति बैरल पर रहा। सुबह के कारोबार में 10 साल की परिपक्वता अवधि वाले सरकारी बांड पर प्रतिफल 6.59 प्रतिशत रहा। इस बीच, अमेरिका ने मंगलवार को कहा कि वह चीन में फैले कोरोना वायरस के लिए टीका विकसित कर रहा है।

 
Have something to say? Post your comment
More Business News
सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स का जनवरी-मार्च तिमाही में मुनाफा 10 गुना बढ़ा मारुति सुजुकी ने मानेसर संयंत्र की क्षमता में प्रति वर्ष एक लाख इकाई का किया इजाफा रिजर्व बैंक ने 2024-25 के लिए वृद्धि दर के अनुमान को सात प्रतिशत पर कायम रखा अडाणी ग्रीन एनर्जी 10,000 मेगावाट नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता वाली भारत की पहली कंपनी बनी आरबीआई के पेशेवर प्रबंधन ने बाहरी अनिश्चितताओं से निपटने में मदद की: वित्त मंत्री सीतारमण भारत को अगले 10 वर्षों में आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बनने की जरूरत: प्रधानमंत्री मोदी टाटा इंटरनेशनल ने राजीव सिंघल को किया एमडी नियुक्त शेयर बाजार में तीन दिनों से जारी तेजी पर विराम, बिकवाली दबाव से सेंसेक्स 362 अंक टूटा भारत के साथ व्यापार संबंधों को फिर बहाल करने पर ‘गंभीरता’ से विचार कर रहा है पाकिस्तान किआ इंडिया के वाहन एक अप्रैल से तीन प्रतिशत तक महंगे होंगे