Follow us on
Saturday, April 27, 2024
Business

विदेशी विमानन कंपनियों के संगठन ने भारत सरकार से वैमानिक शुल्कों में छूट की मांग की

March 18, 2020 10:17 AM

मुंबई (भाषा) - विदेशी विमानन कंपनियों के संगठन बोर्ड ऑफ एयरलाइंस रिप्रजेंटेटिव्स इन इंडिया (बीएएलआर) ने कोरोना वायरस के कारण उत्पन्न मंदी की स्थिति से उबरने के लिये सरकार से तत्काल अगले छह महीने के लिये वैमानिक शुल्कों में 30 प्रतिशत की कटौती की मांग की।

संगठन ने विमानन सचिव प्रदीप सिंह खरोला से पिछले सप्ताह कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण से विमानन उद्योग पर बुरा असर पड़ रहा है। यह उद्योग भारी दबाव में है। वैमानिक शुल्कों में मार्ग तथा टर्मिनल की दिशा बताने से जुड़ी सेवाओं के शुल्क शामिल होते हैं। एयर इंडिया पायलट यूनियन्स ने भी सोमवार को इन्हीं वजहों का हवाला देकर सरकार से तत्काल राहत की मांग की।

बीएएलआर 36 विदेशी विमानन कंपनियों का प्रतिनिधित्व करता है।

 
Have something to say? Post your comment
More Business News
मारुति सुजुकी ने मानेसर संयंत्र की क्षमता में प्रति वर्ष एक लाख इकाई का किया इजाफा रिजर्व बैंक ने 2024-25 के लिए वृद्धि दर के अनुमान को सात प्रतिशत पर कायम रखा अडाणी ग्रीन एनर्जी 10,000 मेगावाट नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता वाली भारत की पहली कंपनी बनी आरबीआई के पेशेवर प्रबंधन ने बाहरी अनिश्चितताओं से निपटने में मदद की: वित्त मंत्री सीतारमण भारत को अगले 10 वर्षों में आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बनने की जरूरत: प्रधानमंत्री मोदी टाटा इंटरनेशनल ने राजीव सिंघल को किया एमडी नियुक्त शेयर बाजार में तीन दिनों से जारी तेजी पर विराम, बिकवाली दबाव से सेंसेक्स 362 अंक टूटा भारत के साथ व्यापार संबंधों को फिर बहाल करने पर ‘गंभीरता’ से विचार कर रहा है पाकिस्तान किआ इंडिया के वाहन एक अप्रैल से तीन प्रतिशत तक महंगे होंगे टाटा के सेमीकंडक्टर संयंत्र सभी क्षेत्रों को करेंगे चिप आपूर्ति, 72,000 रोजगार पैदा होंगे: चंद्रशेखरन