Follow us on
Saturday, April 27, 2024
Business

ट्राई ने प्राथमिकता वाले प्लान में बदलाव के बाद वोडा आइडिया के खिलाफ जांच बंद की

September 27, 2020 09:13 AM

नयी दिल्ली (भाषा) - भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने प्राथमिकता वाले प्लान से तेज स्पीड इंटरनेट का दावा हटाने के बाद इस मामले में वोडाफोन आइडिया लिमिटेड (वीआईएल) के खिलाफ अपनी जांच को बंद करने का निर्णय लिया है।

ट्राई के इस कदम के बाद अब प्राथमिकता वाले प्लान से जुड़ा विवाद थम गया है। ट्राई ने प्राथमिकता वाले इस प्लान को लेकर वोडाफोन आइडिया लिमिटेड को पिछले महीने कारण बताओ नोटिस जारी किया था। ट्राई का कहना था कि इस ऑफर में पारदर्शिता की कमी थी और यह भ्रामक था। ट्राई ने इसे नियामकीय ढांचे के दायरे से बाहर भी माना था।

वोडाफोन आइडिया लिमिटेड ने ट्राई की नाराजगी के बाद संबंधित प्लान से तेज इंटरनेट देने के दावे को वापस ले लिया था और संशोधित प्लान ट्राई को सौंपा था। नियामक ने अब कंपनी को सूचित किया है कि उसने उक्त मामले में जारी जांच को बंद करने का निर्णय लिया है।

ट्राई के इस पत्र को पीटीआई-भाषा ने भी देखा है। पत्र के अनुसार, कंपनी ने नियामक को सूचित किया है कि उसने पूर्ववर्ती रेडएक्स प्लान को बंद कर दिया है और उसकी जगह नया रेडएक्स प्लान पेश किया है, जिसमें से तेज स्पीड इंटरनेट वाले विशेष 4जी नेटवर्क के दावे को हटा लिया गया है।

 
Have something to say? Post your comment
More Business News
मारुति सुजुकी ने मानेसर संयंत्र की क्षमता में प्रति वर्ष एक लाख इकाई का किया इजाफा रिजर्व बैंक ने 2024-25 के लिए वृद्धि दर के अनुमान को सात प्रतिशत पर कायम रखा अडाणी ग्रीन एनर्जी 10,000 मेगावाट नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता वाली भारत की पहली कंपनी बनी आरबीआई के पेशेवर प्रबंधन ने बाहरी अनिश्चितताओं से निपटने में मदद की: वित्त मंत्री सीतारमण भारत को अगले 10 वर्षों में आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बनने की जरूरत: प्रधानमंत्री मोदी टाटा इंटरनेशनल ने राजीव सिंघल को किया एमडी नियुक्त शेयर बाजार में तीन दिनों से जारी तेजी पर विराम, बिकवाली दबाव से सेंसेक्स 362 अंक टूटा भारत के साथ व्यापार संबंधों को फिर बहाल करने पर ‘गंभीरता’ से विचार कर रहा है पाकिस्तान किआ इंडिया के वाहन एक अप्रैल से तीन प्रतिशत तक महंगे होंगे टाटा के सेमीकंडक्टर संयंत्र सभी क्षेत्रों को करेंगे चिप आपूर्ति, 72,000 रोजगार पैदा होंगे: चंद्रशेखरन