Follow us on
Saturday, April 27, 2024
Entertainment

आईएएस अफसर बनना चाहती थी यामी गौतम

November 29, 2020 08:25 AM

आज बॉलीवुड की मशहूर और सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों की लिस्ट में शामिल यामी गौतम का जन्मदिन है। आज उन्होंने अपनी जिंदगी के 32 साल पूरे कर लिए है। इसमे कोई दो राय नहीं है कि आज यामी गौतम बॉलीवुड का एक बड़ा नाम है। उन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरूआत साल 2012 में की थी। इसके बाद से वो बॉलीवुड की एक के बाद एक कई फिल्मों में नजर आ चुकी है। आज यामी गौतम के जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनकी जिंदगी की कुछ अहम बाते बताने जा रहे है जिसके बारे में आप शायद ही जानते होंगे।

हो सकता होगा कि आपको यामी गौतम के फिल्मी करियर के बारे में पता होगा।लेकिन ये नहीं जानते होंगे कि वो बॉलीवुड के अलावा कई भाषाओं की फिल्मों में काम कर चुकी है। यामी गौतम एक टैलेंटेड अभिनेत्री है। यामी गौतम पढ़ाई में काफी अच्छी है। यामी गौतम का जन्म साल 1988 को हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में हुआ था। वो वहीं की रहने वाली है।

यामी गौतम एक फिल्मी परिवार से आती है उनके पिता मुकेश गौतम पंजाबी फिल्मों के डायरेक्टर है।यामी गौतम की मां का नाम अंजलि गौतम है। यामी गौतम की एक बहन भी है जिनका नाम सुरीली गौतम है जो पंजाबी फिल्मों की जानी मानी अभिनेत्री है। उन्होंने पावर कट से पंजाबी फिल्मों में डेब्यू किया था। फिल्मों में आने से पहले यामी गौतम आईएएस आफिसर बनना चाहती थी।

उन्होंने इसके लिए लॉ की पढ़ाई भी की है और लंबे समय तक यूपीएससी की तैयारी भी की थी।लेकिन बाद में उनका मन अभिनय की तरफ बढ़ गया और उन्होंने अपनी पढ़ाई को छोड़कर अभिनय का रूख कर लिया। फिल्मों में आने से पहले अभिनेत्री ने चांद के पार चलो टीवी शो में काम कर चुकी है। इसके अलावा ये प्यार ना होगा कम में भी दिखाई दे चुकी है। यामी गौतम ने हिंदी के अलावा कन्नड़, तेलुगू, पंजाबी, मलयालम और तमिल फिल्मों में काम किया है। यामी गौतम को जिम में वर्कआउट करना पसंद नहीं है वो ओपन स्पेस में वर्कआउट करती है। यामी चाय की शौकीन रहती है।

 
Have something to say? Post your comment
More Entertainment News
दिवंगत सिद्धू मूसेवाला का छठा गाना होगा रिलीजः सनी माल्टन ने पोस्ट शेयर कर दी जानकारी इस फेमस पंजाबी सिंगर को बर्थडे के दिन महिला आयोग का नोटिसः नए गाने में महिलाओं को भेड़ कहा एल्विश को सुरक्षा की दृष्टि से अति सुरक्षित बैरक में रखा गया: पुलिस कंपोजर-प्रोड्यूसर बंटी बैंस पर हमले के बाद धमकी : सिद्धू मूसेवाला के मैनेजर रहे चुके Breaking : पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री के बड़े प्रोड्यूसर-कंपोजर बंटी बैंस पर हमलावरों ने की फायरिंग, बाल-बाल बचे ‘दंगल’ में पहलवान बबीता फोगाट के बचपन की भूमिका निभा चुकीं सुहानी भटनागर का निधन ग्रैमी अवॉर्ड्स 2024 में भारत ने बिखेरी चमक, पांच भारतीयों ने जीते पुरस्कार मैं जिंदा हूं, Poonam Pandey ने शेयर किया वीडियो, बोलीं- सर्वाइकल कैंसर ने नहीं ली मेरी जान रणबीर कपूर, आलिया भट्ट को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता-अभिनेत्री के फिल्मफेयर खिताब Entertainment : कंगना रनौत की इमरजेंसी 14 जून को रिलीज होगी